Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

दुनिया भर की नजरों में आतंकवाद के मुद्दे पर मुंह की खा चुके पाकिस्तान ने अब एक नया शिगूफा छोड़ा है। अपने नए अलापे राग में पाकिस्तान ने भारत के बारे में बोलते हुए कहा है कि भारत गुप्त परमाणु शहर का निर्माण कर रहा है। इसके साथ पाकिस्तान ने भारत पर परमाणु हथियारों का जखीरा जमा करने का आरोप भी लगाया है। पाकिस्तानी विदेश विभाग की प्रवक्ता नफीस जकरिया ने संवादाताओं से बात करते हुए भारत पर यह आरोप लगाया है। अपने बयान में उन्होंने भारत पर सामरिक संतुलन बिगाड़ने का आरोप लगाने के साथ अन्तराष्ट्रीय समूह से भारत को ऐसा करने से रोकने की अपील भी की है।

जकरिया ने भारत पर संघर्ष विराम के उल्लंघन करने का आरोप मढ़ते हुए कहा कि पाकिस्तान की तरह भारत को भी शांति के लिए कदम उठाने चाहिये। भारत बातचीत के जरिए मुद्दों को शांतिपूर्ण ढंग से हल करने की बजाय, शत्रुतापूर्ण रवैया अपनाता आया है। पाकिस्तान को अलग-थलग करने के प्रयासों में भारत के बेनकाबहोने का दावा करते हुए प्रवक्ता ने कहा कि भारत सरकार पाकिस्तान में आतंकी गतिविधियों के लिए धन मुहैया करा रही है।

भारत ने पाकिस्तान के इस बयान पर अपना कड़ा विरोध जताया हैविदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने कहा है कि ये आरोप बिल्कुल बेबुनियाद हैं। परमाणु शहर की बात पाकिस्तान द्वारा बनाई गई मनगढ़ंत कहानी है। भारत के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरुप का कहना था कि भारत हमेशा अपने अंतरराष्ट्रीय दायित्वों का पालन करता रहा है। विकास स्वरुप ने कहा कि यह पाकिस्तान द्वारा ध्यान भटकाने का हथकंडा है इस बयान का मकसद पाक प्रायोजित आतंकवाद और आतंकवादियों को उसके पनाह देने के असली मुद्दे से ध्यान भटकाना है। यह बताना दिलचस्प है कि पाकिस्तान ने भारत के परमाणु हथियारों में वृद्धि का मामला संयुक्त राष्ट्र में उठाया था। स्वरूप ने कहा, ‘यह सही समय है कि पाकिस्तान असली समस्या का सही निदान करे।  पाकिस्तान द्विपक्षीय संबंधों पर सीमा पार आतंकवाद के प्रभाव का खंडन नहीं करता रहे। समस्या और उसका समाधान दोनों पाकिस्तान की पहुंच के भीतर है।’

गौरतलब है कि पाकिस्तान समय समय पर आतंकवाद जैसे गंभीर मुद्दे से ध्यान भटकाने के उद्देश्य से ऐसी बयानबाजी करता आया है। जबकि भारत अन्तराष्ट्रीय मंच पर पाकिस्तान को बेनक़ाब करने में अब तक सफल रहा है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.