Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

मेक्सिको के डुरंगो प्रांत में मंगलवार को एयरोमेक्सिको का एक एम्ब्रायर यात्री विमान उड़ान भरने के तुरंत बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिसमें कम से कम 85 लोग गंभीर रुप से घायल हो गए। घायल लोगों में दो की हालत ज्यादा गंभीर बनी हुई है। वहीं राज्य के गवर्नर ने पुष्टि की है कि इस विमान हादसे में किसी की मौत नहीं हुयी है।

स्थानीय मीडिया ने रिपोर्ट किया है कि विमान के उड़ने के पांच मिनट बाद ही यह दुर्घटना हुई और यात्री हाइवे के नज़दीक मदद मांगते नज़र आए। एयरोमेक्सिको के इस यात्री विमान की फ्लाइट संख्या 2431 थी जो डुरंगो अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से राजधानी मेक्सिको सिटी जा रहा था।

मेक्सिको के संचार एवं परिवहन मंत्री जेरार्डो रुइज एस्पार्जा ने टि्वटर पर लिखा कि विमान में कुल 97 यात्रियों के अलावा चालक दल के चार सदस्य सवार थे। विमान स्थानीय समयानुसार करीब चार बजे दुर्घटनाग्रस्त हुआ।

सिविल डिफ़ेंस प्रवक्ता अलेहंद्रो कारदोसा ने कहा कि दुर्घटना के बाद आग लग गई लेकिन कोई आग की चपेट में नहीं आया है। कारदोसा ने कहा कि बहुत से लोग भागकर विमान से निकले आपातकालीन सेवाएं घटनास्थल पर पहुंच चुकी हैं और तस्वीरों में विमान से धुआं उठता देखा जा सकता है।

दूरंगो के गवर्नर होसे एइसपुरो ने कहा कि चश्मदीदों ने उन्हें बताया कि विमान के नीचे गिरने से पहले ज़ोरदार धमाका हुआ था। गवर्नर ने कहा है कि उन्होंने राज्य के सभी स्वास्थ्य संस्थानों को घायलों के इलाज के लिए अलर्ट पर रखा है।

वहीं एयरपोर्ट ऑपरेटर का कहना है कि शुरुआती आंकड़े इशारा करते हैं कि इस हादसे का कारण ख़राब मौसम था।

                                                                                                    साभार- ईएनसी टाईम्स

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.