Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी-20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए जापान के ओसाका शहर पहुंच गए हैं। यहां एअरपोर्ट पर मोदी-मोदी के नारे लगे। इसके बाद एयरपोर्ट से वह ओसाका के स्वीसोटेल ननकाई होटल पहुंचे जहां, उनका भारतीय समुदाय ने स्वागत किया। PM मोदी बुधवार देर रात नई दिल्‍ली से जापान के ओसाका के लिए रवाना हो हुए थे।

रवाना होने से पहले मोदी ने कहा कि मैं अन्य वैश्विक नेताओं के साथ हमारी दुनिया के सामने मौजूद प्रमुख चुनौतियों और अवसरों पर चर्चा करने के लिए उत्सुक हूं। महिला सशक्तीकरण, डिजिटलाइजेशन और जलवायु परिवर्तन जैसी प्रमुख वैश्विक चुनौतियों का समाधान हमारी इस बैठक का मुख्य मुद्दा होगा। पीएम मोदी वहां 27 से 29 जून तक जी-20 समिट में भाग लेंगे। ओसाका में उनकी कई देश के प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति से भी मुलाकात होगी।

बता दें यह छठी बार होगा जब पीएम मोदी 27-29 जून को होने वाले जी-20 समिट में हिस्सा लेंगे। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने बताया था कि पीएम की द्विपक्षीय बैठकें भी होंगी। वह कुछ बहुपक्षीय बैठकों में भी भाग लेंगे।

जी-20 के अर्जेंटीना, ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील, कनाडा, चीन, यूरोपीय संघ, फ्रांस, जर्मनी, भारत, इंडोनेशिया, इटली, जापान, मैक्सिको, रूस, सऊदी अरब, दक्षिण अफ्रीका, दक्षिण कोरिया, तुर्की, ब्रिटेन और अमेरिका सदस्य हैं। जी-20 समिट में पीएम नरेंद्र मोदी कुछ महत्वपूर्ण मुद्दों पर कई देशों के प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति से वार्ता करेंगे।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.