Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

फेसबुक के संस्थापक मार्क ज़करबर्ग ने सोशल मीडिया में बने रहने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की है। ज़करबर्ग ने मोदी का जिक्र करते हुए फेसबुक पर 5736 शब्दों का एक पोस्ट लिखा है जो “Building Global Community” पर आधारित है। इस पोस्ट में बदलते समय में सोशल मीडिया का महत्व बताते हुए प्रधानमंत्री मोदी का उदाहरण दिया है।

A note from Mark Zuckerberg on Building Global communityज़करबर्ग ने कहा कि पीएम मोदी ने बताया है कि सोशल मीडिया के माध्यम से जनता से सीधे बातचीत और चुने गए नेताओं के प्रति जिम्मेदारी को कैसे स्थापित किया जाए। उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा कि प्रधानमंत्री मोदी अपने मंत्रियों से फेसबुक पर जानकारी साझा करने की सलाह देते हैं। जिससे उन्हें जनता से सीधे फीडबैक मिल सके। ज़करबर्ग ने अपनी पोस्ट में लिखा है कि सिर्फ वोटिंग और चुनाव के समय लोगों से सोशल मीडिया से जुड़ने से बेहतर है कि लगातार उनके मुद्दों से जुड़े रहें । ऐसे हम जनता और चुने हुए प्रतिनिधि से सीधा संपर्क कर सकते हैं।

ज़करबर्ग ने लिखा है कि फेसबुक पर सबसे ज्यादा फॉलो किया जाने वाला और लोगों से जुड़ा रहने वाला व्यक्ति आसानी से चुनाव में जीत हासिल कर सकता है। इसके लिए उन्होंने भारत और इंडोनेशिया का जिक्र किया।  पोस्ट के माध्यम से उन्होंने दुनियाभर के लोगों को सोशल मीडिया के जरिए एक मंच पर आने को कहा। सोशल मीडिया के कारण लोग अमेरिका में हो रहे किसी भी प्रोग्राम पर भारत से ही कमेंट करते हैं। ज़करबर्ग के अनुसार यह एक सशक्त माध्यम है।

वैसे फेसबुक एक ऐसा सॉफ्टवेयर बनाने जा रहा है जो फेसबुक पर प्रकाशित होने वाली पोस्ट की जांच कर सकेगा। ज़करबर्ग ने कहा कि ऐसे ऐलगॉरिदम या गणितीय प्रोग्राम बनाए जा रहे हैं जो पोस्ट में आतंकवाद और हिंसा को पकड़ने में हमारी मदद करेंगे।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.