Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फ्रांस के पेरिस में भारतीय समुदाय को संबोधित किया। पीएम ने कहा, भारत और फ्रांस की मित्रता पूरी तरह से अटूट है उन्होंने कहा कि अच्छी दोस्ती का मतलब सुख-दुख में एक दूसरे का साथ देना है। भारत और फ़्रांस के बीच संबंध सैकड़ों साल पुराने’ हैं। हमारी दोस्ती किसी स्वार्थ पर नहीं, बल्कि लिबर्टी, इक्वलिटी और फ्रेटरनिटी के ठोस आदर्शों पर टिकी है।

पीएम मोदी ने कहा कि हमने पिछले पांच सालों में कुछ ऐसे लक्ष्य रखे जो पहले नामुमकिन माने जाते थे। नए भारत में थकने और रुकने का सवाल ही नहीं खड़ा होता है। प्रधानमंत्री मोदी ने यूनेस्को मुख्यालय में कहा कि नए भारत में भ्रष्टाचार, भाई-भतीजावाद, जनता के धन की लूट और आतंकवाद पर शिकंजा कस रहा है।

भारत 2030 के लिए तय किए जलवायु परिवर्तन के अधिकतर लक्ष्यों को अगले डेढ़ साल में हासिल कर लेगा। पीएम मोदी ने कहा कि मैंने पहले कहा था कि भारत आशाओं और आकांक्षाओं के सफर पर निकलने वाला है। आज मैं आपसे नम्रता से कहना चाहता हूं कि हम न सिर्फ उस सफर पर निकल चुके हैं, बल्कि 130 करोड़ देशवासियों के प्रयासों से भारत तेज गति से विकास के रास्ते पर आगे बढ़ रहा है।

पीएम मोदी ने कहा कि जब भारत या फ्रांस को कोई उपलब्धि प्राप्त होती है तो हम एक दूसरे के लिए खुश होते हैं। भारत में फ्रांस की फुटबॉल टीम के समर्थकों की संख्या शायद जितनी फ्रांस में नही होगी, उससे ज्यादा भारत में होगी। पीएम मोदी ने कहा कि एक ऐसा नया भारत जिसका फोकस ईज ऑफ ड्यूंग बिजनेस हो और ईज ऑफ लिविंग सुनिश्चित करने पर भी कदम उठाए।

इससे पहले फ्रांस की दो दिवसीय यात्रा पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फ्रांसीसी राष्ट्रपति एमैनुअल मैक्रों ने अपने देश की सांस्कृतिक विरासत का बेहतरीन नगीना कहलाने वाली इमारत ‘सैतो दे सैनिली दिखाई और इसकी ऐतिहासिक अहमियत के बारे में बताया।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.