Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

चीन के शान्चू प्रांत के एक टीचर ने शिक्षकों का नाम गर्व से ऊंचा कर दिया है। इस समय चीन के एक शिक्षक का विडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। जिसमें एक टीचर टपकती छत के नीचे छतरी लगाकर छात्रों को पढ़ाते नजर आ रहे हैं। इस वीडियो के वायरल होने के बाद से इन्हें काफी पसंद किया जा रहा हैं। शिक्षक के काम के प्रति इस निष्ठा को हर कोई सलाम कर रहा हैं।

बारिश के बाद भी ये टीचर छतरी लगाकर ब्लैकबोर्ड पर छात्रों को कंप्यूटर से संबंधित जानकारी दे रहे हैं। डेली मेल में छपी खबर के अनुसार, कॉलेज की दीवारें बुरी तरह क्षतिग्रस्त हैं और फिलहाल मरम्मत का काम चल रहा है।

Salute this teacher of China, class under leaking roof

स्थानीय मीडिया के छात्रों ने बताया, कि कॉलेज में फिलहाल मरम्मत का काम चल रहा है। बारिश के कारण कॉलेज की दीवारें टपक रही थी, लेकिन टीचर ने स्टूडेंट्स की छुट्टी कराने की जगह पर क्लास में छतरी लगाकर अपना लेक्चर पूरा किया। सोशल मीडिया पर तस्वीरें और विडियो वायरल होने के बाद कॉलेज प्रशासन की तरफ से आश्वासन दिया गया है कि जल्द ही मरम्मत का काम पूरा कर लिया जाएगा।

Salute this teacher of China, class under leaking roof

बारिश और खराब क्लासरूम हालत के बाद भी टीचर ने जिस तरह पढ़ाना जारी रखा उसकी तस्वीरें पूरी दुनिया के मीडिया में छाई हुई हैं। सोशल मीडिया पर टीचर के इस समर्पण की खूब तारीफ हो रही है।

Salute this teacher of China, class under leaking roofइससे पहले भी चीन से एक खबर सामने आई थी, जहां एक बच्चा भारी बर्फभारी के बीच स्कूल पढ़ने के लिए पहुंचा था। उस बच्चे का नाम वांग फ्यूमन था, जो चाइना के एक छोटे से गांव में रहता था।  8 साल के वांग फ्यूमन की पढाई के प्रति रुचि इस कदर थी कि वह रोज भरी सर्दियों में भी साढ़े 4 किलोमीटर पैदल चलकर स्कूल जाता था। ऐसे ही एक दिन जब वह स्कूल पहुंचा, तब उसके बाल और भौहें पूरी तरह से बर्फ के ढक गए थे। वांग फ्यूमन के पढाई के प्रति इस समर्पण को देख कर हर कोई हैरान था। वांग फ्यूमन की फोटो वायरल होने के बाद उसकी हर जगह प्रशंसा भी की गई थी।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.