Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

फ्रांस की राजधानी पेरिस में पुलिस बस पर हुए एक आतंकवादी हमले में एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई जबकि दो अन्य लोग घायल हो गए। यहाँ यह बताना जरुरी है कि फ्रांस में रविवार को राष्ट्रपति चुनाव के लिए पहले दौर के मतदान होने हैं। इस हमले की जिम्मेदारी आईएसआईएस ने ली है। इस हमले के बाद पुलिस ने जवाबी कारवाई करते हुए गोलीबारी करने वाले हमलावर को मार गिराया। यह हमला पेरिस शहर के उस हिस्से में हुआ जो शॉपिंग स्ट्रीट के नाम से प्रसिद्ध है और आमतौर पर काफी भीड़भाड़ होती है। 

Terrorist attack in France's capital Paris,One killed and two injuredइस हमले की जिम्मेदारी लेते हुए आईएसआईएस ने कहा कि पेरिस में हमला उसी ने करवाया और मारा गया। हमलावर बेल्जियम का नागरिक था। हालांकि फ्रांस की पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की है। पुलिस ने इस हमले की जानकारी देते हुए बस इतना कहा कि जानबूझकर पुलिस को निशाना बनाया गया है। इस हमले की जांच जारी है। 

राजधानी में हुए इस हमले के बाद बड़े पैमाने पर राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिए गए थे। घटनास्थल पर आपात सेवाओं के लिए कई गाड़ियों को रवाना कर दिया गया था। घटनास्थल के आसपास के इलाके को सील कर दिया है। आसपास के मेट्रो स्टेशन को भी बंद कर दिया गया है। इसके अलावा ऐसे और हमलों से निपटने के लिए हजारों पुलिस के जवानों को तैनात किया गया है।

पेरिस में हुए इस हमले से पहले फ्रांस के दक्षिणी मर्सिल शहर से पुलिस ने दो संदिग्धों को हथियारों और विस्फोटक के साथ गिरफ्तार किया था। इन दोनों को लेकर यह आशंका जताई गई थी कि यह राष्ट्रपति चुनाव के दौरान हमला करने की फ़िराक में थे। गौरतलब है कि फ्रांस में इससे पहले भी कई हमले हो चुके हैं। इन हमलों में सैकड़ों लोगों ने अपनी जान गँवाई है। फ्रांस में रविवार को राष्ट्रपति चुनावों के पहले दौर का मतदान होना है जबकि 7 मई को दुसरे चरण में वोट डाले जायेंगे।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.