Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

यूरोप में बढ़ रहें वाहनों से कुचलने वाले आतंकी वारदात 

गुरुवार शाम स्पेन के दो बड़े शहर बार्सिलोना और कैम्ब्रिल्स आतंकी हमलों से सिहर उठे। इन हमलों में कुल 13 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 100 से अधिक लोग घायल हो गए। इस हमले की चपेट में कुल 18 देशों के नागरिक आए, जिसमें जर्मनी, रोमानिया, इटली, अल्जीरिया और चीन जैसे देश प्रमुख हैं। भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट करके बताया कि इस हमले में कोई भी भारतीय हताहत नहीं हुआ।

पहला हमला स्पेन के दूसरे सबसे बड़े शहर बार्सिलोना के व्यस्त क्षेत्र रमब्लास हुआ। रमब्लास एक पर्यटक स्थल है जहां पर दुकानों और रेस्टोरेंट्स की भरमार है और देर रात तक विभिन्न कलाकार अपनी कला का यहां प्रदर्शन करते हैं। जब गुरुवार की शाम ऐसी ही गतिविधियों से गुलजार था तभी आतंकियों की एक वैन ने भीड़ में रफ्तार से गाड़ी चला दी और कई लोगों को कुचल दिया। इस हमले में 13 लोगों की मौत हो गई और 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए।

Terrorists attack in Spain,13 killed and more than 100 injuredवहीं, दूसरा हमला बार्सिलोना से 100 किलोमीटर दूर कैम्ब्रिल्स में हुआ, जहां पर आतंकियों की ऑडी कार ने पुलिस बैरिकेड्स को तोड़कर राह चलते लोगों को कुचल दिया। इस घटना में 1 पुलिसकर्मी सहित 7 लोग घायल हो गए। हालांकि भागने की कोशिश कर रहे आतंकियों पर पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए 4 आतंकियों को मार गिराया, वहीं एक संदिग्ध आतंकी को घायल कर गिरफ्तार कर लिया गया।

इस हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) ने लिया है। स्पेन के शाही परिवार ने घटना की निंदा करते हुए कहा कि उनका देश अतिवादियों के ‘आतंक’ के सामने नहीं झुकेगा। वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट किया, ‘‘अमेरिका स्पेन के बार्सिलोना में आतंकी हमले की निंदा करता है और हम स्पेन को इससे उबरने के लिए हरसंभव सहायता करेंगे।’’

हमले के बाद भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि बार्सिलोना आतंकवादी हमले में किसी भी भारतीय के हताहत होने की कोई खबर नहीं है।  स्वराज ने कहा कि वह स्पेन स्थित भारतीय दूतावास के लगातार संपर्क में हैं।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.