Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

दुनिया में न जाने कब, कौन कैसा कारनामा कर दे, पता नहीं चलता। लेकिन जब पता चलता है तो दुनिया भी हैरान रह जाती है। कुछ ऐसा ही हैरान करने वाला एक कारनामा चीन का है जहां एक आदमी ने अमीर बनने के लिए सड़क बेचने की योजना बना डाली और पहली ही कोशिश में कामयाब भी हो गया। पूर्वी चीन में एक अनोखी चोरी का मामला सामने आया है। जिंआग्सू प्रांत में एक चोर ने कंक्रीट से बनी सड़क के 800 मीटर हिस्से को रातभर के अंदर चुराकर उसे बेच दिया। खास बात ये है कि सड़क के इस खरीद-फरोख्त में उसकी 51 हजार की कमाई भी हुई। इस घटना के बाद लोग तो हैरान हैं ही, साथ में कई लोग चोर के समर्थन में आ गए हैं। चीनी सोशल मीडिया में कई लोग चोर के पक्ष में है तो कई विपक्ष में। कुछ का कहना है कि गरीबी ने चोर को रचनात्मक विचार वाला बना दिया।

मीडिया के मुताबिक, 24 जनवरी को सुबह जब सानकेशू गांव के निवासियों ने सड़क के एक हिस्से को गायब पाया तो वे परेशान हो गए। उन्होंने पुलिस को सूचना दी और बताया कि सड़क का एक हिस्सा आश्चर्यजनक रूप से गायब है। पुलिस जांच में पता चला कि  झू नाम के व्यक्ति ने खुदाई करने वाले यंत्र की सहायता से करीब 800 मीटर सड़क को खोद डाला और उसके कंक्रीट के मलबे को एक फैक्ट्री को बेच दिया। हालांकि पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। झू ने बताया, ‘उस सड़क से कोई नहीं गुजरता था। इसलिए मैंने सोचा कि क्यों न उसे खोदकर बेच दिया जाए?’ झू के मुताबिक, “पहले 500 टन कंक्रीट चुराई और उसे 5000 यूआन (करीब 51 हजार रुपये) में बेच दिया।

मजेदार बात तो ये रही कि आसपास रहने वाले लोगों ने चोर को सड़क खोदते देखा पर उन्‍हें लगा कि अघोषित रूप से सड़क मरम्मती का काम शुरू हुआ है। इसलिए उन्‍होंने कोई ध्‍यान नहीं दिया, पर जब खुदने के बाद सड़क गायब हुई और रास्‍ता नहीं बना तब उन्‍होंने जाना कि सड़क चुरा ली गई है। इस घटना के बाद से चीनी सोशल मीडिया पर बाढ़ सी आ गई और लोग तरह-तरह के मजेदार कमेंट कर रहे हैं।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.