Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

एक नौकरी के लिए एक व्यक्ति दर-दर की ठोकरें खा रहा था। उसको कहीं कोई सफलता नहीं मिल रही थी, लेकिन एक तस्वीर के वायरल होते ही कंपनियां उसे उसे हाथों-हाथ नौकरी का ऑफर देने लगी। अब इसे ईश्वर का आशीर्वाद कहें या सोशल मीडिया की मेहरबानी।

खबर अमेरिका से है, जहां सिलिकॉन वैली में नौकरी ना मिलने से परेशान एक डेवलपर ने नौकरी तलाशने का अनूठा तरीका चुना। दरअसल, उस शख्स ने सड़कों पर ही अपना रिज्यूम बांटना शुरू कर दिया। लोग उसे भिखारी ना समझें इसके लिए उसने एक हाथ में तख्ती भी संभाल ली जिसमें लिखा था- “बेघर लेकिन सफलता का भूखा”। इस शख्स का नौकरी तलाशने का ये तरीका कारगर साबित हुआ। वहां से गुजर रही एक महिला ने रिज्यूम के साथ उस व्यक्ति की तस्वीर ट्विटर पर पोस्ट कर दी ।देखते ही देखते ये तस्वीर इतनी वायरल हो गई कि इस शख्स के लिए गूगल और नेटफ्लिक्स जैसी बड़ी कंपनियों के साथ करीब 200 कंपनियों की तरफ से नौकरी के ऑफर आने लगे।

दरअसल, डेविड कैसारेज नाम के इस शख्स के पास पैसे खत्म हो गए थे और वो अपने घर वापस नहीं जाना चाहते थे लेकिन डेविड ने हार नहीं मानी और नौकरी तलाशने का ये तरीका ढूंढ निकाला। वहीं मौके से गुजर रही जैसमीन स्कॉफील्ड नाम की महिला उसके लिए फरिश्ता साबित हुई और उसकी पोस्ट की गई एक तस्वीर डेविड के लिए किसी चमत्कार की तरह साबित हुई।

आज के दौर में जहां सोशल मीडिया के गलत इस्तेमाल की खबरें खूब सामने आती है। इस घटना ने ऐसे लोगों को संदेश देने का काम किया है। सोशल मीडिया का इस्तेमाल कैसे सामाजिक परिवर्तन के साथ-साथ आपकी जिंदगी को बदलने का माद्दा रखता है। इस घटना से बहेतर उदाहरण शायद ही आपके सामने आया हो।.

                                                                                                              ब्यूरो रिपोर्ट, एपीएन

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.