Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

इलाहाबाद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन की नवनिर्वाचित कार्यकारिणी लंबे इंतजार के बाद पांच अगस्त को कार्यभार ग्रहण करेगी। मुख्य न्यायमूर्ति से इस संबंध में अनुमति मिलने के बाद कार्यकारिणी को वीडियो कांफ्रेंसिंग से मीटिंग कर कार्यभार ग्रहण समारोह का एजेंडा तय कर दिया है। इस मौके पर निवर्तमान कार्यकारिणी का फेयरवेल भी होगा। एल्डर कमेटी के चेयरमैन वीसी मिश्र के मुताबिक मुख्य न्यायमूर्ति ने अधिकतम 50 लोगों को समारोह में शामिल होने की अनुमति दी है। साठ वर्ष से या उससे अधिक आयु का कोई भी अधिवक्ता समारोह में भाग नहीं लेगा। एल्डर कमेटी के सभी सदस्य वरिष्ठ नागरिक हैं इसलिए कोई भी इस कार्यक्रम में भाग नहीं लेगा।  

कार्यक्रम पांच अगस्त साढ़े ग्यारह बजे से प्रारंभ होगा। राष्ट्र्गान के बाद मुख्य चुनाव अधिकारी वशिष्ठ तिवारी एल्डर कमेटी की ओर से चुनाव जीतने वाले प्रत्याशियों के नामों की घोषणा करेंगे। इसके बाद औपचारिक रूप से सभी को पहचान पत्र दिया जाएगा।

इस बार के चुनाव में अध्यक्ष पद पर अमरेंद्र नाथ सिंह, महासचिव पद पर प्रभाशंकर मिश्र जीते हैं। अध्यक्ष कार्यकारिणी की ओर से कार्यभार ग्रहण करेंगे। इसके बाद शपथ ग्रहण होगा। इस मौके पर निवर्तमान कार्यकारिणी के अध्यक्ष राकेश पांडेय और महासचिव जेबी सिंह तथा अन्य लोग मौजूद रहेंगे।  

हाईकोर्ट बार की कार्यकारिणी का चुनाव फरवरी में हुआ था। मतगणना में विलंब के कारण लॉक डाउन लागू हो गया जिसकी वजह से मतगणना पूरी नहीं हो सकी। 30 जून को कार्यकारिणी के सभी पदों की मतगणना पूरी होने के बाद से ही इस बात की चर्चा थी कि जुलाई में नई कार्यकारिणी चार्ज ले लेगी। मगर एल्डर कमेटी ने जनरल हाउस की बैठक बुलाए बिना चार्ज देने से मना कर दिया। कोरोना संक्रमण के कारण जनरल हाउस की बैठक की अनुमति नहीं मिल रही थी। अब मुख्य न्यायाधीश ने सिर्फ पचास लोगों की मीटिंग की इजाजत दी है ।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.