Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी में बवाल मचाने वाले 15 छात्रों पर जिला प्रशासन ने जुर्माना लगा दिया है। दोषी छात्रों ने 20 दिसंबर को बीएचयू में जमकर हंगामा काटा था। जिला प्रशासन ने हर छात्र पर 92,120 रुपए का जुर्माना लगाया हैं, नोटिस के मुताबिक इन छात्रों को जुर्माना भरना होगा। बता दे, बीएचयू में हंगामा करने के दौरान छात्रों ने 17 गाड़ियां तोड़ दी थीं।

आईआईटी बीएचयू में हंगामा करने पर पुलिस ने आशुतोष सहित 11 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी। साथ ही कोर्ट ने 6 आरोपियों के खिलाफ गैरजमानती वॉरंट भी जारी किया था। जिसके बाद पुलिस ने आशुतोष सिंह को 20 दिसंबर 2017 को ही गिरफ्तार कर लिया था।

इसके अलावा आशुतोष पर 21 दिसंबर को कैंपस में काम कर रही कंस्ट्रक्शन कंपनी के अधिकारियों को डराने-धमकाने का भी आरोप दर्ज है। बता दे, विशेष न्यायालय के जज एनके झा ने आशुतोष की जमानत याचिका बीते बुधवार को खारिज कर दी थी।

इस मामलें में एडीएम सिटी वीरेंद्र पाण्डेय ने बताया कि 20 दिसंबर 2017 को बीएचयू में छात्रों ने हिंसा की थी। उन्होंने बताया, कि आशुतोष पर आईआईटी बीएचयू में 10 नवंबर को हुए सांस्कृतिक कार्यक्रम में भी हंगामा करने का आरोप है।

13.81 लाख रुपए का जुर्माना

इन सभी आरोपियों से कुल मिलाकर 13 लाख 81 हजार रुपए वसूले जाएंगे। परिवहन विभाग ने बताया, कि हंगामें में वाहन स्वामियों का कुल 13 लाख 81 हजार 800 रुपये का नुकसान हुआ है, जिसका भुगतान आरोपी छात्रों को करना पड़ेगा।

ये हैं आरोपी

बता दे, दोषी छात्रों में आशुतोष सिंह, गौरव कुमार, गुलाम सरवर, रूद्र प्रताप सिंह, बिट्टू कुमार सिंह, गौरव कुमार, प्रतीक सिंह, लक्ष्मीनारायण शर्मा, शुभम तेवतिया, प्रवीण राय, अभिजीत, सौरव राय, सत्यम राय, धीरज सिंह और हिमांशु प्रभाकर शामिल हैं।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.