होम देश Punjab कैबिनेट में शामिल होंगे 15 मंत्री, आज शाम 4:30 बजे लेंगे...

Punjab कैबिनेट में शामिल होंगे 15 मंत्री, आज शाम 4:30 बजे लेंगे शपथ

पंजाब (Punjab) के नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) के मंत्रिमंडल में मंत्रियों की सूची को अंतिम रूप देने के बाद चन्नी मंत्रिमंडल के 15 मंत्री आज शाम 4:30 बजे पंजाब गवर्नर हाउस में शपथ लेंगे। इसमें सात विधायकों को शामिल करने और पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Former Chief Minister Amarinder Singh) के मंत्रिमंडल से पांच को हटाने पर पार्टी मे सहमति बन गई है।

कैबिनेट में शामिल होंगे ये नाम

ब्रह्म मोहिंद्रा

भारत भूषण

मनप्रीत बादल

तृप्त राजिंदर बाजवा

कुलजीत नागरा

परगट सिंह

सुखबिंदर सरकारिया

विजय इंदर सिंघला

राजकुमार वेरका

राणा गुरजीत सिंह

संगत गिलजियांन

 राकेश पांडेय

राजा वड़िंग

रजिया सुल्ताना

 गुरकीरत कोटली

राहुल गांधी के आवास पर बैठक में लिया गया फैसला

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को गुरुवार की देर रात राहुल गांधी से मुलाकात करने के बाद तीसरी बार दिल्ली बुलाया गया और शुक्रवार को बैठक दोपहर 2 बजे तक चली। नए चेहरों पर पार्टी नेताओं ने सहमति जताई उनमें डॉ राज कुमार वेरका, पीपीसीसी के कार्यकारी अध्यक्ष संगत सिंह गिलजियान और गुरकीरत कोटली शामिल हैं।

पार्टी को सोनिया गांधी की मंजूरी मिल गई है। हालांकि कांग्रेस में अंतिम समय तक बदलाव होता है। राष्ट्रीय राजधानी से लौटने के कुछ ही घंटों बाद, नए राज्य मंत्रिमंडल पर चर्चा करने के लिए कांग्रेस आलाकमान द्वारा चन्नी को फिर से दिल्ली बुलाया गया था। खास बात यह है कि पार्टी आलाकमान ने सिद्धू को लगातार दोनों बैठकों के लिए नहीं बुलाया गया था।

यह भी पढ़ें: Punjab New CM: कौन हैं Charanjit Singh Channi, जो बनेंगे पंजाब के नए सीएम?

Punjab का नया CM कौन होगा? Ambika Soni ने किया इनकार, कहा- सिख को ही बनना चाहिए सीए

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

India Covid-19 Update: देश में पिछले 24 घंटों में 8,439 नए मामले सामने आए हैं

India Covid-19 Update: देश में Corona के नए वेरिएंट Omicron के केस बढ़ते जा रहे हैं। ओमिक्रॉन को लेकर सभी राज्यों की सरकारें अलर्ट हो गई हैं। भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 8,439 नए मामले सामने आए हैं। वहीं 9,525 लोगों की रिकवरी हुईं जबकि 195 लोगों की कोरोना से मौत हो गई है।

Ganesh Ji के हैं भक्त तो, बुधवार को ऐसे करें पूजा, दूर होंगे सारे कष्ट

मान्यता है कि श्री गणेश की पूजा का विशेष दिन है बुधवार। साथ ही, इस दिन बुध ग्रह के निमित्त भी पूजा की जाती है। यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में बुध ग्रह अशुभ स्थिति में हो तो बुधवार को गणेश जी का पूरे विधि विधान से पूजा करने से सारे कष्ट दूर हो जाते हैं।

आज से शुरु होगी Katrina Kaif-Vicky Kaushal की हल्दी सेरेमनी, कई सेलेब्स भी हो सकते हैं शामिल

विकी कौशल (Vicky Kaushal) और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) अपनी शादी को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं। कल यानी 7 दिसंबर को मेंहदी का कार्यक्रम हुआ था उसके बाद रात में संगीत का जश्न मनाय़ा गया जिसमें पंजाबी सिंगर गुरदास मान ने पंजाबी गानों से पुरे किले को शुर के ताल से भर दिया था।

Katrina Kaif-Akshay Kumar स्टारर फिल्म ‘Sooryavanshi’ अब Netflix पर

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) स्टारर फिल्म सूर्यवंशी (Sooryavanshi) बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है। फिल्म दर्शकों को सिनेमाघरों तक खींचने में कामयाब रही है। कैटरीना कैफ और अक्षय कुमार की बड़े बजट की फिल्म सूर्यवंशी काफी हिट साबित हुई हैं । रोहित शेट्टी द्वारा निर्देशित, एक्शन 5 नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी।