सोशल मीडिया पर दिल को जीत लेने वाला वीडियो वायरल हो रहा है। इस तरह के वीडियो से पता चलता है कि हमारे देश के बच्चे-बच्चे में देश भक्ती बसी हुई है। दरअसल 4 चार साल की नन्ही सी बच्ची प्यारे सुर में वंदे मातरम गा रही है। वीडियो इतना प्यारा है कि इसे शेयर करने से देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी खुद को नहीं रोक पाए। वीडियो को मिजोरम के मुख्‍यमंत्री ने शेयर किया। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस वीडियो को शेयर किया है।

बच्ची का नाम एस्‍थर नाम्‍ते है। ये मिजोरम के लुंग्‍ली की है। वीडियो के बैकग्राउंड में झरना और पहाड़ दिखाया गया है। सुंदर से बैकग्राउंड के साथ प्यारी आवाज को जोड़ा गया है। जिसने 33.67 लाख लोगों का दिल जीत लिया है।

पीएम मोदी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर वीडियो शेयर करके लिखा, ‘प्‍यारा और प्रशंसनीय, इस प्रस्‍तुतिकरण के लिए एस्‍थर नाम्‍ते पर गर्व है।’ इस वीडियो को अब तक 33.67 लाख बार देखा जा चुका है।

वहीं मिजोरम के मुख्‍यमंत्री ने भी अपने ट्विटर अकाउंट पर यह वीडियो शेयर कर लिखा, ‘सम्‍मोहित करने वाली एस्‍थर नाम्‍ते। वह मिजोरम के लुंग्‍ली की है और 4 साल की है। मां तुझे सलाम: वंदे मातरम।’

बता दें कि इसके पहले भी कई बच्चों का वीडियो वायरल हो चुका है इससे पहले अरुणाचल प्रदेश के ईटानगर के बच्चे का वीडियो वायरल हुआ था। इस वीडियो में बच्चे ने तुतलाती आवाज में राष्ट्रगान गाया था।

ट्विटर पर अनुपम बोरडोलोई नाम के एक यूजर ने बुधवार 8 मई को एक वीडियो ट्वीट किया था, तुतलाती आवाज के चलते राष्ट्रगान के कई शब्द समझ नहीं आ रहे थे, लेकिन जिस अंदाज में बच्चे ने पूरा गान किया, उसकी सोशल मीडिया में जमकर तारीफ हुई थी। गाते समय बच्चा कभी पंक्तियों को भूल जाता तो कभी कुछ पंक्तियों को आपस में मिला देता। लेकिन जिस अंदाज और जोश से उसने राष्ट्रगान गाया, वो अंदाज लोगों को ने बहुत पसंद आ रहा किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here