Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

भारत में मासूमों की जान के साथ खिलवाड़ बंद नहीं हो रहा है। यूपी के बाद अब मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले में आलू के कोल्ड स्टोरेज में अमोनिया गैस के रिसाव से पास में स्थित स्कूल के 50 बच्चों की तबियत बिगड़ गई है। इन बच्चों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

दरअसल भारतीय विद्या मंदिर स्कूल के पास कोल्ड स्टोरेज में आज सुबह अमोनिया गैस का सिलेंडर फट गया और आग लग गई। उस समय स्कूल के सभी बच्चे मॉर्निंग प्रेयर के लिए परिसर में एकत्रित हुए थे। उसी समय लगभग सवा दस बजे के करीब पाइपलाइन से गैस रिसाव हुआ। इसके कुछ ही क्षण बाद कुछ बच्चों ने तकलीफ की शिकायत की। घटना के बाद स्कूल के बच्चे बेहोश होने लगे, इसके बाद सभी को तुरंत बाहर निकाला गया। दहशत इतनी ज्यादा थी कि दो बच्चे छत से ही कूद गए।

इतना ही नहीं वहां मौजूद टीचर भी बेहोश होने लगे। स्कूल प्रबंधन ने इसकी सूचना एंबुलेंस को दी और बच्चों को बाहर निकाला गया। सूचना मिलने के बाद बच्चों के परिजन भी मौके पर पहुंच गए थे।

कलेक्टर देते जैन, एसडीएम राजेश शाही और कमिश्नर इच्छित गढपाले भी मौके पर पहुंच गए। मौके पर ही 108 एंबुलेंस को बुला दी गई। फिर बच्चों को जल्द से जल्द से अस्पताल पहुंचाया गया जहां चिकित्सकों का कहना है कि बच्चों की आंखों और गले में तकलीफ है, बच्चों को ग्लूकोस की बॉटल  चढ़ाई गई है। कुछ बच्चों को ऑक्सीजन देने की जरूरत पड़ रही है, पर सभी बच्चे खतरे से बाहर हैं।

इस घटना के बाद से पूरे क्षेत्र में दहशत का माहौल है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.