Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

भारत ने न्यूजीलैंड को माउंट माउंगानुई में खेले गए पांच मैचों की टी-20 इंटरनेशनल सीरीज के आखिरी मुकाबले में 7 रनों से हरा दिया है। इसी के साथ ही भारत ने न्यूजीलैंड का 5-0 से सूपड़ा साफ कर दिया। माउंट माउंगानुई में खेले गए पांचवें टी-20 मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 20 ओवर में 3 विकेट गंवाकर 163 रन बनाए और न्यूजीलैंड को जीत के लिए 164 रनों का टारगेट दिया। जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 20 ओवर में 9 विकेट गंवा कर 156 रन ही बना पाई और पहली बार भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैच की टी-20 सीरीज खेली गई जिसमें भारत ने सीरीज के सभी मैच जीतकर इतिहास रच दिया।


भारत के लिए रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 60 रनों की पारी खेली, जबकि केएल राहुल ने 45 रन बनाए। इसके अलावा श्रेयस अय्यर ने 33 रन बनाए। जसप्रीत बुमराह बने मैन ऑफ द मैच, केएल राहुल बने प्लेयर ऑफ द सीरीज।

Image

भारतीय कप्तान विराट कोहली को न्यूजीलैंड के खिलाफ पांचवें और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में विश्राम दिया गया है जिसमें उनकी जगह टीम की अगुवाई कर रहे रोहित शर्मा ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। बता दें कि भारत पहले ही न्यूजीलैंड के खिलाफ 4-1 की बढ़त ले चुका है।

भारत ने पहली बार न्यूजीलैंड की धरती पर कीवियों के खिलाफ द्विपक्षीय टी-20 इंटरनेशनल सीरीज फतह की है। भारत इससे पहले न्यूजीलैंड की धरती पर द्विपक्षीय टी-20 इंटरनेशनल सीरीज नहीं जीत पाया था। भारत ने न्यूजीलैंड की धरती पर कीवियों के खिलाफ पहली बार द्विपक्षीय टी-20 इंटरनेशनल सीरीज साल 2008-2009 में खेली गई थी।

दोनों टीमें इस प्रकार:

भारत: केएल राहुल (विकेटकीपर), संजू सैमसन, रोहित शर्मा (कप्तान), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह।

न्यूजीलैंड: मार्टिन गप्टिल, कोलिन मुनरो, टॉम ब्रूस, रॉस टेलर, टिम सीफर्ट (विकेटकीपर), मिशेल सेंटनर, स्कॉट कुग्गेलैन, टिम साउदी (कप्तान), ईश सोढ़ी, हामिश बेनेट, डेरिल मिशेल।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.