संसद गेट पर हुआ कांग्रेस-अकाली दल के बीच आरोप प्रत्यारोप का खेल, रवनीत सिंह बिट्टू ने कहा, “हरसिमरत ने पास कराया बिल”

0
148

दिल्ली की दहलीज पर देश के अन्नदाता पिछले 9 महीने से तीनों कृषि कानून के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं। किसानों के समर्थन में विपक्षी दल भी संसद से लेकर सड़क तक अपनी आवाज बुलंद कर रहे हैं।

इस बीच मॉनसून सत्र के दौरान संसद के बार से ऐसी तस्वीर सामने आई जिसमें कांग्रेस और अकाली दल लड़ रहे हैं। दोनों ही किसानों के समर्थन में विरोध कर रहे हैं आंदोलन कर रहे हैं लेकिन अब दोनों दल एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप मढ़ रहे हैं।

दरअसल संसद भवन के गेट पर बीजेपी सरकार में पूर्व खाद्य मंत्री हरसिमरत कौर बादल किसानों के समर्थन में विरोध कर रहीं थी। हाथ में गेहूं की बालियां और पोस्टर लेकर कृषि कानून को रद्द करने की मांग कर रहीं थी। अकाली दल के साथ बहुजन समाज पार्टी भी विरोध कर रही थी।

हरसिमरत कौर बादल विपक्षी दलों को गेहूं की बालियां देकर किसानों का समर्थन करने के लिए कह रही थी। इसी दौरान पंजाब से कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू वहां पहुंच गए।

हरसिमरत कौर जैसे ही उनके तरफ बालियां देने के लिए बढ़ीं वे उनसे तू तू मैं मैं करने लगे, इस दौरान कांग्रेस सांसद ने आरोप लगाया कि, कृषि कानून आप के राज में ही पास हुआ है उस समय आप केंद्र में मंत्री थी। आप हाथ में गेहूं की बालियां लेकर ड्रामा कर रही हैं।

बिट्टू ने आरोप लगाया कि तीनों काले कानून आपकी पार्टी ने ही पास करवाया है। अब जनता के सामने ड्रामा क रही हैं।

इस दौरान हरसिमरत कहती हैं आप कहां थे उस वक्त जब कानून पास हो रहा था..आपने विरोध क्यों नहीं किया ?

बता दें कि किसान इन्हीं तीनों कानून के खिलाफ सड़कों पर आंदोलन कर रहे हैं। किसानों की मांग है कि तीनों कानून को रद्द कर दिया जाए।

”कृषक उपज व्यापार और वाणिज्य (संवर्धन और सरलीकरण) विधेयक, 2020”

“कृषि (सशक्तिकरण और संरक्षण) कीमत अश्वासन और कृषि सेवा करार विधेयक”

”आवश्यक वस्तु संशोधन विधेयक, 2020”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here