होम फोटो खेल Afghanistan Cricket board ने दिया संकेत, महिलाओं को क्रिकेट खेलने की दी...

Afghanistan Cricket board ने दिया संकेत, महिलाओं को क्रिकेट खेलने की दी जा सकती हैं अनुमति

Afghanistan Cricket board के चेयरमैन ने दावा किया है कि महिलाओं को अब भी क्रिकेट खेलने की अनुमति दी जा सकती है। Azizullah Fazili (अजीजुल्‍लाह फजली) ने कहा कि इस बारे मे फैसला बहुत जल्द लिया जाएगा।

उन्‍होंने एसबीएस रेडियो पाश्‍तो से बात करते हुए कहा कि हम इस बारे में स्पष्ट स्थिति देंगे कि हम किस तरह महिलाओं को क्रिकेट खेलने की अनुमति प्रदान करेंगे। बहुत जल्द हम अच्छी खबर देंगे कि किस तरह हम लोग इस पर विचार करके आगें बढ़ेंगे।

तालिबान के सांस्‍कृतिक आयोग के उप प्रमुख अहमदुल्‍लाह वासिक ने कहा था कि महिलाओं के लिए खेलना जरूरी नहीं है। वासिक के बयान से ऑस्‍ट्रेलिया ने अफगानिस्‍तान के खिलाफ एकमात्र टेस्‍ट मैच रद्द करने की धमकी दी थी। जो कि नवंबर में खेला जाना है।

अफगानिस्‍तान टेस्‍ट मैच के आयोजन के पक्ष में

क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने गुरूवार को कहा कि अगर तालिबान महिला खेलों पर रोक लगाता है तो 27 नवंबर से होबर्ट में अफगानिस्तान और आस्ट्रेलिया के बीच होने वाला टेस्ट रद्द कर दिया जायेगा। एसीबी के सीईओ शिनवारी ने एक बयान में कहा कि वह इस फैसले से स्तब्ध और निराश है।

उन्‍होंने कहा कि हम ऑस्ट्रेलिया और पूरे क्रिकेट जगत से अनुरोध करेंगे कि हमारे लिये रास्ते बंद न करें। हमें किसी से भी अलग नहीं करें। हमारे सांस्कृतिक और मजहबी माहौल की सजा हमें नहीं दे। उन्होंने कहा कि अगर सीए की तरह दूसरे देश भी ऐसा ही करेंगे तो अफगानिस्तान विश्व क्रिकेट से अलग हो जायेगा और देश में क्रिकेट खत्म हो जायेगा।

यह भी पढ़ें :

New Zealand की क्रिकेट टीम 18 साल बाद पहुंची Pakistan, 2003 में किया था आखिरी दौरा

US Open के सेमीफाइनल में Novak Djokovic ने Alexander Zverev को हराकर फाइनल में प्रवेश किया, खिताब जीतने से हैं महज एक कदम दूर

Emma Raducanu ने US Open Womens’s Single का खिताब जीतकर रचा इतिहास

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

T20 World Cup : Scotland ने Oman को हराकर सुपर 12 में जगह बनाई, सुपर 12 में भारत के ग्रुप में पहुंची स्कॉटलैंड

T20 World Cup के क्वालिफाइंग मुकाबले में Scotland ने Oman को 8 विकेट से हराकर सुपर 12 में प्रवेश किया। ओमान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 122 रन बनाए। जवाब में स्कॉटलैंड ने 2 विकेट खोकर लक्ष्य की प्राप्ति कर ली।

Ananya Panday से आज 2 घंटे तक हुई पूछताछ, NCB ने कल फिर 11 बजे बुलाया

मुंबई क्रूज ड्रग्स मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने आज बॉलीवुड अभिनेता चंकी पांडे (Chunky Pandey) की बेटी और अभिनेत्री Ananya Panday से 2 घंटे तक पूछताछ करने के बाद कल भी बुलाया है। वो कल सुबह 11 बजे अपना बयान दर्ज कराने के लिए फिर NCB के ऑफिस जाएंगी।

ड्रग्स को खत्म करने के लिए मुझे जेल भी जाना पड़े तो जाऊंगा: NCB अधिकारी समीर वानखेड़े, पढ़ें दिनभर की सभी बड़ी खबरें…

APN Live Updates: एनसीबी के समीर वानखेड़े ने कहा कि ये मुंबई की तस्वीरें हैं। मैं मुंबई में था। सच को किसी...

इस शख्‍स ने संस्‍कृत में गाई ”कोई दीवाना कहता है”, खुद Kumar Vishwas ने शेयर किया वीडियो

Kumar Vishwas आज हिंदी के जाने-माने कवि हैं और उनके लाखों प्रशंसक हैं। कुमार विश्वास को जिस कविता ने शोहरत और प्रसिद्धि दिलाई थी वो है कोई दीवाना कहता है। कोई दीवाना कहता है को हिंदी में आपने बहुत बार सुना होगी लेकिन अब कुमार विश्वास की इस कविता का संस्कृत संस्करण भी सामने आया है। कुमार विश्वास ने खुद सोशल मीडिया प्‍लेटफार्म पर एक वीडियो शेयर किया जिसमें एक व्यक्ति उनकी कविता को संस्कृत में गाते दिख रहा है।