Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेले गए टी-20 सीरीज के पहले मैच में अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 45 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया है। इसके पहले अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 168 रनों का लक्ष्य दिया था। जवाब में बांग्लादेश की टीम 122 रनों पर ऑल आऊट हो गई। अफगानिस्तान की ओर से सहजाद, शेनमारी व अशरफ ने शानदार बल्लेबाजी की। अफगानिस्तान के राशिद खान ने तीन विकेट झटकने के साथ ही अंतिम गेंद पर छक्का जड़ा। इसके साथ ही राशिद खान ने टी 20 मैचों में अपने 50 विकेट भी पूरे कर लिये और ऐसा करने वाले दूसरे तेज गेंदबाज बन गए।

इसके पहले राजधानी देहरादून के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में रविवार को खेले गए मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का निर्णय लिया। बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान को मोहम्मद सहजाद व उस्मान घानी की सलामी जोड़ी ने शुरुआत दी।

अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की सीरीज खेली जा रही है। पहला मैच शुरू होने से पहले खिलाड़ियों  ने नमाज अदा की। इस दौरान दर्शकों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला। स्टेडियम दर्शकों से खचाखच भरा रहा। मैच के लिए अफगानिस्तान के बड़े व्यापारी और टीम के प्रशंशक रजा खान खासतौर पर देहरादून पहुंचे। रजा अफगानिस्तान का मैच देखने के लिए हर जगह जाते हैं। वे अफगानिस्तान के राष्ट्रीय ध्वज लेकर पहुंचे हैं। 50 वर्षीय रजा का कहना है कि इंशाल्लाह अफगनिस्तान ही सीरीज जीतेगी।

पहले अंतरराष्ट्रीय मैच को लेकर प्रदेश सरकार के साथ ही दर्शकों में भी खासा उत्साह देखने को मिला। भले ही क्रिकेट का यह मुकाबले विश्व की नामचीन टीमों के बीच नहीं हैं, बावजूद इसके यहां पहला अंतरराष्ट्रीय मैच होने का रोमांच क्रिकेट प्रेमियों के सिर चढ़कर बोल रहा है।

ब्यूरो रिपोर्ट एपीएन

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.