होम मनोरंजन Aryan Khan की गिरफ्तारी के बाद BYJU'S ने Shahrukh Khan के सभी...

Aryan Khan की गिरफ्तारी के बाद BYJU’S ने Shahrukh Khan के सभी विज्ञापनों पर लगाई रोक

शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) की गिरफ्तारी के बाद बायजूस (BYJU’S) ने अपने ब्रांड एंबेसडर, बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान के विज्ञापनों (Advertisements) को अस्थायी रूप से रोक दिया गया है।

शाहरुख खान 2017 से BYJU’S के ब्रांड एंबेसडर रहे हैं

शाहरुख खान 2017 से बायजू के ब्रांड एंबेसडर रहे हैं। और इसके लिए उन्हें हर साल करीब 3-4 करोड़ रुपये दिए जाते हैं। हाल ही में, वह कंपनी की लाइव ऑनलाइन ट्यूटरिंग पहल का प्रचार कर रहे हैं, जिसे बायजूस क्लासेस कहा जाता है। इस पर एक टीवी विज्ञापन पिछले साल आईपीएल के साथ-साथ स्कूल आफ्टर-स्कूल लर्निंग सॉल्यूशंस पर केंद्रित किया गया था।  

इसके अलावा शाहरुख खान बिग बास्केट और रिलायंस जियो सहित कई अन्य ब्रांडों के ब्रांड एंबेसडर है। लेकिन बायजू कंपनी इस मामले का सबसे अधिक हमले का शिकार हुआ है। क्योंकि यह एक लर्निंग क्लासेस है। जिसमें बच्चे शामिल रहते है। और इस मुद्दे में उनका बेटा आर्यन ड्रग्स केस में शामिल हैं। जिससे बच्चों पर बुरा असर पड़ सकता है।

बायजूज भारत का सबसे मूल्यवान स्टार्टअप है। इसने हाल ही में 300 मिलियन रुपए कमाएं है। बता दें कि रविंद्रन ने 2007 में कैट की तैयारी कराने के लिए कोचिंग क्लास शुरू की थी। 2009 में उनके कई छात्र उनके साथ हो गए थे। 2011 में उन्होंने थिंक एंड लर्न प्राइवेट लिमिटेड नाम के साथ अपनी कंपनी रजिस्टर्ड की। 2015 में एप लांच करने के बा कंपनी को बड़ी सफलता मिली। इसके बाद दुनियाभर के प्रतिष्ठित निवेशकों ने कंपनी में पैसे लगाए।

2018 में उनकी कंपनी का वैल्यूएशन 1 अरब डॉलर हो चुका था। इस मुफ्त प्लेटफॉर्म पर 100 मिलियन छात्र हैं और सात मिलियन सशुल्क ग्राहक हैं। नवीनतम IIFL वेल्थ हुरुन इंडिया रिच लिस्ट 2021 के अनुसार, संस्थापक बायजू रवींद्रन की कंपनी ने इस साल19% बढ़कर कमाई की है जो कि आज के समय में  24,300 करोड़ रुपये हो गया है

ये है पूरा मामला

बता दें कि मुंबई के क्रूज में 2 अक्तूबर को रेव पार्टी चल रही थी। क्रूज मुंबई से गोवा जा रही थी और इसमें करीब तीन दिन तक पार्टी होने वाली थी। पर इससे पहले एनसीबी ने क्रूज पर छापा मारा जिसमें आर्यन खान को गिरफ्तार किया। एनसीबी ने दावा किया था कि रेड में भारी मात्रा में ड्रग्स बरामद किए गए थे। आर्यन के साथ 8 और लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

यह भी पढ़ें: Mumbai Drugs Case: आर्यन समेत 7 आरोपी को मुंबई के आर्थर रोड जेल लेकर पहुंची NCB

Aryan Khan को किल्ला कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

6 December: ट्विटर पर लोग मना रहे हैं शौर्य दिवस बनाम काला दिवस, देखें लोगों का Reaction

6 December 1992 को अयोध्या में भीड़ के द्वारा विवादित ढांचा गिराया गया था और इसी को लेकर हर साल कुछ लोग इस दिन को शौर्य दिवस के रूप में मनाते हैं तो कुछ लोग काला दिवस के रूप में। इस साल भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर दोनों चीज की चर्चा हो रही है। ट्विटर की बात करें तो इस पर शौर्य दिवस और काला दिवस दोनों ट्रेंड कर रहा है। सोमवार को #ShauryaDiwas के साथ हिंदू संगठनों के द्वारा ट्विटर पर ट्वीट किया जा रहा है।

APN News Live Updates: संसद में उठा नगालैंड का मुद्दा, हंगामें के बाद राज्यसभा स्थगित

APN News Live Updates: नगालैंड में एक दर्जन से अधिक आम लोगों की मौत का मामला देश की संसद तक पहुंच गया।...

Puneeth Rajkumar का ड्रीम प्रोजेक्ट ‘Gandhada Gudi’ का टीजर रिलीज, फैंस हुए भावुक

दिवंगत कन्नड़ सुपरस्टार पुनीत राजकुमार (Puneeth Rajkumar) का निधन 29 अक्टूबर को दिल का दौरा पड़ने से हुआ था। एक्टर कन्नड़ फिल्मों के सुपरस्टार थे। फैंस उन्हें प्यार से अप्पू बुलाते थे। उन्हें आज भी याद किया जाता है। एक बार फिर पुनीत की चर्चा हो रही है। बता दें कि पुनीत राजकुमार का ड्रीम प्रोजेक्ट गंधा गुड़ी (Gandhada Gudi) का आज टीजर रिलीज किया गया हैं जिसे देखकर उऩके फैंस भावुक हो रहें हैं।

Maitri Divas : भारत और बांग्लादेश आज मना रहें हैं मैत्री दिवस, जानें क्या है इसका महत्व

आज India और Bangladesh अपना पहला मैत्री दिवस मना रहा है। भारत और बांग्लादेश  ने हाल ही में  6  December  को यह दिवस मनाने का फैसला किया था। आज ही के दिन भारत ने औपचारिक रूप से बांग्लादेश को  मित्र के रूप में मान्यता दी थी। मार्च 2021 में बांग्लादेश के राष्ट्रीय दिवस में  भाग लेने गए पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने बांग्लादेश की यात्रा के दौरान 6 दिसंबर को मैत्री दिवस के रूप में मनाने का फैसला लिया था। ये फैसला  बांग्लादेश की आजादी के 50 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में लिया गया था। इसका फैसला  PM Narendra Modi और बांग्लादेशी  PM Sheikh Haseena ने किया था। जिसके बाद Foreign Secretary (Harshvardhan Shringla)  ने दोनों देशों के प्रतिनिधिमडंल के बीच हुई बातचीत की विस्तृत जानकारी साझा की थी। ये दिवस भारत और बांग्लादेश के लोगों के बीच गहरी और स्थायी मित्रता का प्रतिबिंब है।