होम देश Facebook, Instagram और Whatapp के बाद अब Gmail Down, लोगों ने जताई...

Facebook, Instagram और Whatapp के बाद अब Gmail Down, लोगों ने जताई नाराजगी

अभी पिछले हफ्ते ही Facebook, Instagram और Whatapp Down हुए ही थे और अब ऐसी खबर आ रही है कि Google की मुफ़्त ईमेल सेवा Gmail भी कथित तौर पर भारत के कुछ हिस्सों में मंगलवार को बंद हो गई और जिसके कारण इसके Users ईमेल भेज या प्राप्त नहीं पा रहे थे। 

डाउन डिटेक्टर के अनुसार, 68% उपयोगकर्ताओं ने बताया कि वे Gmail का उपयोग करते समय समस्याओं का सामना कर रहे हैं तो वहीं 18% ने सर्वर कनेक्शन की सूचना दी और 14% ने लॉगिन समस्या के बारे में बताया। सोशल मीडिया पर कई यूजर्स ने बताया कि वो मेल भेजने या प्राप्त करने में सक्षम नहीं है क्‍योंकि जीमेल डाउन है और कई लोगों ने जीमेल के काम न करने पर अपना गुस्‍सा और नाराजगी व्‍यक्‍त की।

इससे पहले जून में, कई उपयोगकर्ताओं ने एक आउटेज के बारे में शिकायत की थी जिससे Google के साथ-साथ जीमेल सहित इसकी सेवाएं प्रभावित हुई थीं। पिछले साल दिसंबर में भी दुनिया भर में लाखों उपयोगकर्ताओं के लिए जीमेल, यूट्यूब और गूगल सर्च सहित Google सेवाएं बंद हो गईं थी।

Mark Zuckerberg का $ 7 बिलियन का नुकसान

पिछले सप्ताह फेसबुक की सेवाएं छह घंटे से अधिक समय तक पूरी तरह से बंद रहीं थी। तब भी उपयोगकर्ता ने फेसबुक, इंस्टाग्राम, मैसेंजर और व्हाट्सएप काम नहीं करने की शिकायत की थी। फेसबुक इंक के प्रमुख Platforms के ऑफ़लाइन हो जाने के बाद मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) की व्यक्तिगत संपत्ति में कुछ ही घंटों में लगभग $ 7 बिलियन की गिरावट आई थी, जिससे वह दुनिया के सबसे अमीर लोगों की सूची में एक पायदान नीचे खिसक गए थे।

यह भी पढ़ें : Facebook, WhatsApp, Instagram इस वजह से रहे थे डाउन, सामने आई वजह…

Facebook-Whatsaapp की याचिका पर दिल्ली HC ने केंद्र को जारी किया नोटिस, 22 October को अगली सुनवाई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Uttarakhand सरकार का बड़ा फैसला, CM पुष्कर सिंह धामी ने किया देवस्थानम बोर्ड को भंग करने का ऐलान

Uttarakhand के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी(Pushkar Singh Dhami) ने मंगलवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि पिछले दिनों देवस्थानम बोर्ड (Devasthanam Board) को लेकर विभिन्न प्रकार के सामाजिक संगठनों, तीर्थ पुरोहितों, पंडा समाज के लोगों और विभिन्न प्रकार के जनप्रतिनिधियों से बात की है और सभी के सुझाव आए हैं।

Parag Agrawal के Twitter के CEO बनने पर Kumar Vishwas ने कहा- ‘हम हैं देसी हां, मगर हर देश में छाए हैं हम’

भारतीय मूल के Parag Agrawal को माइक्रो ब्लॉगिंग साइट Twitter का नया CEO बनाया गया है। यह भारत के लिए बेहद गर्व का विषय है। Parag Agrawal के Twitter का CEO बनने पर हिंदी के मशहूर कवि Kumar Vishwas ने भी खुशी जाहिर की है। एक वेबसाइट की न्‍यूज को शेयर करते हुए उन्‍होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर ट्वीट किया, ‘हम हैं देसी हां, मगर हर देश में छाए हैं हम’। बता दें कि ये कुमार विश्वास की एक कविता की पंक्ति है और इसको उन्‍होंने कई मंचों से सुनाया है।

Corona के नए वेरियंट Omicron को देखते हुए Mumbai Police हुई अलर्ट

Corona के नए वैरियंट Omakron के खतरे को देखते हुए Mumbai Police अलर्ट पर है। उद्धव सरकार ने कोरोना के नए आक्रामक वेरियंट Omakron के आने के बाद से इससे बचने के लिए नए नियम-कानून लागू करना शुरू कर दिया है। सरकार का प्रयास है कि नये वैरियंट से होने वाले खतरे से देश और मुंबई दोनों को बचाया जा सके।

APN News Live Updates: राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू ने 12 सांसदों के निलंबन को रद्द करने के अनुरोध को किया खारिज

APN News Live Updates: सांसदों के निलंबन को लेकर राज्यसभा में विपक्षी सदस्यों की तरफ से आज जमकर हंगामा देखने को मिला। राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू ने 12 सांसदों के निलंबन को रद्द करने के अनुरोध को खारिज कर दिया है।