होम देश Farrukhabad जेल में कैदी की मौत के बाद मचा तांडव, कैदियों ने...

Farrukhabad जेल में कैदी की मौत के बाद मचा तांडव, कैदियों ने Jailer को बनाया बंधक

उत्तर प्रदेश के Farrukhabad जिले से एक बड़ी खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि जिले के फतेहगढ़ सेंट्रल जेल में कैदियों ने इतना जबरदस्त तांडव मचाया कि पूरा जेल और जिला प्रशासन कांपने लगा।

घंटो मशक्कत के बाद किसी तरह से कैदी शांत हुए और एक बड़ा हादसा होने से टल गया। बताया जा रहा है कि कैदियों ने एक कैदी की मौत के बाद जेल प्रशासन के सामने रौद्र रूप में आया। इसके बाद जेल प्रशासन के हांथ-पैर फूल गये।

कैदियों ने जेल में भारी पथराव और उपद्रव किया

एक कैदी की मौत के बाद रविवार की सुबह जेल में बंद कैदियों ने भारी पथराव और उपद्रव को अंजाम दिया। कैदियों और जेल प्रशासन से झड़प के दौरान एक कैदी की गोली लगी है, वहीं एक बंदी रक्षक भी गंभीर रूप से घायल है।

खबरों के मुताबिक आज सुबह 8 बजे से कैदी जेल में भारी बवाल काट रहे थे। कैदियों ने हिंसक झड़प के दौरान चंगुल में फंसे डिप्टी जेलर को भी बंधक बना लिया। जिसके बाद जेल प्रशासन ने जिला पुलिस से सहायता मांगी।

जिसके बाद जिले के 14 थानों की फोर्स ने एक साथ जेल में प्रवेश किया। पुलिस ने कैदियों पर काबू पाने के लिए हवा में कई राउंड हवाई फायर किये। हल्की झड़प के बाद जिला पुलिस ने बंदियों को शांत कराया। उसके बाद मौके पर डीएम और एसपी भी पहुंचे।

डेंगू से हुई कैदी की मौत, जेल प्रशासन पर लगा लापरवाही का आरोप

फर्रुखाबाद जिला प्रशासन की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक जेल में बंद एक कैदी की डेंगू से मौत हो गई थी। इस मामले में कैदियों का आरोप है कि मृत डेंगू पीड़ित कैदी के इलाज में जेल प्रशासन ने लापरवाही बरती। इसके अलावा कैदियों ने जेल प्रशासन पर दूसरा आरोप लगाया कि दिवाली के दिन कैदियों को सही भोजन नही दिया गया।

वहीं कैदियों के इन आरोपों पर सफाई देते हुए फतेहगढ़ सेंट्रल जेल के वरिष्ठ अधीक्षक प्रमोद शुक्ला ने बताया कि फर्रुखाबाद का संदीप हत्या के मामले में जिला जेल में बंद था। कुछ दिनों पहले उसे डेंगू हो गया था। जब उसकी हालत खराब होने लगी तो जेल प्रशासन ने तुरंत उसे सैफई के अस्पताल में भर्ती करवाया। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। कैदियों के लगाये सभी आरोप गलत हैं।

इसे भी पढ़ें: तिहाड़ के जेल नंबर 4 में कैदी ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

मद्रास हाईकोर्ट का फैसला, कैदी को परिवार बढ़ाने के लिए दी दो हफ्ते की छुट्टी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

India और West Indies के खिलाफ इन दो खिलाड़ियों का चलना तय, वेस्टइंडीज के खिलाफ बनाए हैं बहुत रन, देखें आंकड़ें

India और West Indies के बीच 6 फरवरी से तीन मैचों की वनडे सीरीज शुरू होने जा रही है। वेस्टइंडीज की टीम जल्द भारत दौरा पर आएगी। इस सीरीज में Virat Kohli पहली बार रोहित शर्मा के कप्तानी में खेलेंगे। इस सीरीज में एक बार फिर विराट कोहली से बहुत उम्मीद होगी। विराट के साथ Rohit Sharma पर भी सबकी नजर होगी। इन दोनों बल्लेबाजों का आंकड़ा वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार रहा है।

IGNOU 2022 Session: दो नए विषयों में शुुरू हुआ B.A कोर्स, यहां पढ़ें जानकारी..

IGNOU ने सत्र 2022 में दो नए विषयों में B.A Course कराने का निर्णय लिया है।

Punjab Election 2022: Arvind Kejriwal ने चुनाव से पहले किया बड़ा वादा, कहा- अगर AAP सत्ता में आई तो पंजाब में नहीं लगेगा नया...

Punjab Election 2022: AAP के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को जालंधर में एक राजनीतिक रैली को संबोधित किया।

Share Market : 57,200 अंकों की भारी गिरावट के साथ बंद हुआ सेंसेक्स

सप्‍ताहांत भारतीय शेयर बाजार (Stock Market) की शुरुआत तेजी के साथ हुई।