होम राज्य Captain Amarinder Singh के इस्तीफे के बाद कांग्रेस पर हमलावर हुई BJP,...

Captain Amarinder Singh के इस्तीफे के बाद कांग्रेस पर हमलावर हुई BJP, ट्वीट कर लताड़ा

पंजाब कांग्रेस में काफी कलह के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने पहले ही कहा था कि, मेरा विश्वास न कर के कांग्रेस आलाकमान मेरा अपमान कर रही है। अगर ऐसा ही होता रहा तो मैं सीएम पद से इस्तीफा दे दूंगा। कैप्टन के इस्तीफे के बाद कांग्रेस पंजाब के लिए नया सीएम तलाश रही है। सीएम की रेस में अंबिका सोनी (Ambika Soni) का नाम सबसे ऊपर चल रहा है लेकिन वह पहले ही कह चुकी हैं कि, मैं सीएम नहीं बनना चाहती हूं किसी सिख चेहरे को सीएम की गद्दी पर बैठना चाहिए।

Operation Blue Star के बाद पंजाब में कांग्रेस की जमीन पर सूखा पड़ गया था। उस जमीन पर सियासत की फसल उगाने वाले कैप्टन अरमरिंदर सिंह ही थे। उन्होंने ही पंजाब में कांग्रेस की जड़ों को मजबूत किया था। पर आज दुर्भाग्यवश उन्हें ही पार्टी ने गद्दी से हटा दिया। कैप्टन अमरिंदर की इतनी उपलब्धियों के बाद भी कांग्रेस पार्टी ने उनसे इस्तीफा ले लिया है। पार्टी की चारों तरफ खूब किरकिरी हो रही है। विपक्षी दल कांग्रेस पार्टी पर हमलावर है।

जहां-जहां पांव पड़े ‘संतन’ के तहां-तहां बंटाधार

आप विधायक राघव चड्ढा ने कांग्रेस को डूबता Titanic कहा है। वहीं हरियाणा के मुख्यमंत्री अनिल विज ने भी तंज कसा है। गौरव भाटिया, अशोक पंडित एक एककर सभी कांग्रेस पर हमला कर रहें हैं।

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कैप्टन अमरिंदर के इस्तीफे के बाद कांग्रेस पार्टी को खरी खोटी सुनाई उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब के मुख्यमंत्री पद से त्यागपत्र दिया है इसकी पटकथा तो उसी दिन लिख दी गयी थी जिस दिन नवजोत सिंह सिधु का कांग्रेस में प्रवेश हुआ था क्योंकि जहां-जहां पांव पड़े ‘संतन’ के तहां-तहां बंटाधार ।”

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने भी कांग्रेस पर वार किया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि, “कांग्रेस का असली चरित्र जिसने पाकिस्तान इमरान प्रेम में बाजवा को गले लगाया वो पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष बना जिसने पाकिस्तान की खिलाफत करी उसे बेइज़्ज़त करा और उसे इस्तीफा देना पड़ा कहीं “मेरा यार जीवे इमरान जीवे” के दबाव में तो कांग्रेस ने ऐसा नहीं किया”

Rahul Gandhi पर वार

समाजसेवी और फिल्ममेकर अशोक पंडित ने भी कहा कि, #AmrinderSinghs का इस्तीफा साबित करता है कि #RahulGandhi केवल बुरे कॉमेडियन के साथ ही काम कर सकते हैं।

बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने भी ट्वीट कर लताड़ा है। उन्होंने लिखा, “जाहिर है, कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे ने गांधी परिवार को हैरान कर दिया है। उन्होंने यह अनुमान नहीं लगाया था कि वह केवल इतना अपमान सहेगा और नहीं। वे एक सीएम को खोजने के लिए संघर्ष कर रहे हैं और कैप्टन ने नए सीएम को फर्श पर बहुमत साबित करने की मांग करके इसे और कठिन बना दिया है।”

राघव चड्ढा ने अपने ट्विटर हैंडल से पंजाबी में वीडियो ट्वीट कर कहा कि, “पंजाब में सरकार गिर गई है। Governance पूरी तरह से शून्य हो गया है। इसमे सबसे बड़ा नुकसान Administration और Governance का है। पंजाब के मुद्दों को पीछे कर के कुर्सी की जंग को आगे रख कर कांग्रेस ने पंजाब को बहुत बड़ा धोखा दिया है। इन लोगों को पंजाब की खुशहाली की चिंता नहीं है इन्हें अपनी खुशियों की चिंता है। कांग्रेस आज डूबता Titanic जहाज बन गया है। पार्टी का कोई विजन नहीं है कोई कमिटमेंट नहीं है।”

उन्हेंने आगे कहा, आने वाले चुनाव में पंजाब की जनता अकाली दल से भी अधिक बुरा हाल कांग्रेस पार्टी का करने वाली है।

यह भी पढ़ें:

Raghav Chadha ने कांग्रेस पर बोला हमला, कहा-“सत्ता की नंगी लड़ाई में पंजाब की जनता का नुकसान, कांग्रेस है डूबता Titanic”

Capt Amarinder Singh के पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे देने के ये हैं 5 कारण

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

PM Modi Address to Nation: हमारे लिए लोकतन्त्र का मतलब है ‘सबका साथ’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को 100 करोड़ सफल कोनोना वैक्सीन के डो़ज लेने के लिए बधाई दी। पीएम मोदी ने कहा यह सफलता हर देशवासी की सफलता है। देश ने 21 अक्टूबर को भारत ने 1 बिलियन, 100 करोड़ वैक्सीन डोज़ का कठिन लेकिन असाधारण लक्ष्य प्राप्त किया है।

PM Modi address to nation Live Updates: पीएम ने कहा- भारत ने असाधारण लक्ष्य प्राप्त किया है

PM Modi address to nation Live Updates: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को संबोधित कर रहे हैं। गुरुवार को देश ने 100 करोड़ Vaccination के आंकड़ों को पूरा किया है।

Sensex Today : Share Market में तेजी बरकरार, 61 हजार के ऊपर खुला Sensex

Sensex Today : सप्ताह के आखिरी दिन यानी शुक्रवार (22 अक्तूबर) को घरेलू शेयर बाजार हरे निशान में खुला। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स (BSE Sensex) हरे निशान पर खुला, सेंसेक्स 230 अंक चढ़कर 61 हजार के ऊपर खुला, वहीं निफ्टी भी 18,200 के पार पहुंच गया।

Bigg Boss 15: Gauahar Khan ने Karan Kundra और तेजस्वी प्रकाश की खिंचाई की, कहा- जो पॉपुलर हैं उनके लिए कोई rules नहीं

Bigg Boss 15: अभिनेत्री गौहर खान (Gauahar Khan) ने गुरुवार को कहा कि वह हाल ही में बिग बॉस 15 के घर के अंदर हुई घटनाओं से हैरान हैं। उन्होंने प्रतियोगियों करण कुंद्रा (Karan Kundra) और तेजस्वी प्रकाश (Tejasswi Prakash) को जमकर फटकार लगाई बता दें कि एक एपिसोड में एक टास्क के दौरान करण के गुस्सा होने के बाद उनका यह रिएक्शन आया है। उन्होंने प्रतीक सहजपाल को गले से पकड़कर जमीन पर पटक दिया था।