होम खेल T20 World Cup के बाद हो सकते हैं भारत के हेड कोच...

T20 World Cup के बाद हो सकते हैं भारत के हेड कोच Anil Kumble, Ravi Shastri का हो रहा कार्यकाल खत्म

इस बार का T20 World Cup यूएई (UAE) और ओमान (Oman) में आयोजन किया जा रहा है। इस विश्व कप की मेजबानी BCCI कर रही है। विश्व कप खत्म होने के बाद भारत के हेड कोच Ravi Shastri का भी कार्यकाल समाप्त होने वाला है। BCCI अब नए कोच की तलाश कर रही है। मगर बताया जा रहा है कि भारत के अगले कोच के रूप में एक बार फिर Anil Kumble आ सकते है। वहीं कुंबले ने कोच के पद के लिए हाँ कर दिया है।

2017 में कोच पद से दिया था इस्तीफा

Anil Kumble एक शानदार खिलाड़ी भी रहे हैं और साथ ही पहले भी उन्होंने भारत के कोच के रूप में काम किया है। यह तो अब कुंबले को देखना होगा कि दूसरी बार भारत के कोच बनेंगे या नहीं। हम आपको बता दें कि Anil Kumble ने साल 2017 में कोच पद से इस्तीफा दे दिया था। उस समय यही कहा जा रहा था कि भारत के मौजूदा कप्तान Virat Kohli और उनके बीच कुछ तालमेल गड़बड़ चल रहा था। जिसके कारण कुंबले ने पद से इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद BCCI ने भारत के नए कोच के रूप में रवि शास्त्री को नियुक्त किया था। वहीं अब रवि शास्त्री का कार्यकाल T20 World Cup के बाद समाप्त हो जाएगा।

कुंबले की कप्तानी में भारत ने साल 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल मैच खेला था।

Anil Kumble को BCCI ने साल 2016 में कोच के पद पर नियुक्त किया था। वहीं कुंबले की कप्तानी में भारत ने साल 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल मैच खेला था। मगर भारत को पाकिस्तान के हाथों हार मिली थी। कुंबले इस समय IPL की टीम पंजाब किंग्स के मुख्य कोच हैं। खबरों के अनुसार यह भी पता चला है कि BCCI ने कुंबले से पहले Sri Lanka के महेला जयवर्धने से हेड कोच के लिए बातचीत किया था। मगर इस बात की अभी कोई खबर नहीं है।

यह भी पढ़ें :

Pakistan से बिना मैच खेले वापस लौटेगी New Zealand टीम, सुरक्षा कारणों से रद्द किया सीरीज

ICC Cricket World Cup : Oman ने रोमांचक मुकाबले में America को 4 विकेटों से हराया

Virat Kohli ने छोड़ी T-20 की कप्तानी, Twitter पर पोस्‍ट लिखकर दी जानकारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

T20 World Cup : Scotland ने Oman को हराकर सुपर 12 में जगह बनाई, सुपर 12 में भारत के ग्रुप में पहुंची स्कॉटलैंड

T20 World Cup के क्वालिफाइंग मुकाबले में Scotland ने Oman को 8 विकेट से हराकर सुपर 12 में प्रवेश किया। ओमान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 122 रन बनाए। जवाब में स्कॉटलैंड ने 2 विकेट खोकर लक्ष्य की प्राप्ति कर ली।

Ananya Panday से आज 2 घंटे तक हुई पूछताछ, NCB ने कल फिर 11 बजे बुलाया

मुंबई क्रूज ड्रग्स मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने आज बॉलीवुड अभिनेता चंकी पांडे (Chunky Pandey) की बेटी और अभिनेत्री Ananya Panday से 2 घंटे तक पूछताछ करने के बाद कल भी बुलाया है। वो कल सुबह 11 बजे अपना बयान दर्ज कराने के लिए फिर NCB के ऑफिस जाएंगी।

ड्रग्स को खत्म करने के लिए मुझे जेल भी जाना पड़े तो जाऊंगा: NCB अधिकारी समीर वानखेड़े, पढ़ें दिनभर की सभी बड़ी खबरें…

APN Live Updates: एनसीबी के समीर वानखेड़े ने कहा कि ये मुंबई की तस्वीरें हैं। मैं मुंबई में था। सच को किसी...

इस शख्‍स ने संस्‍कृत में गाई ”कोई दीवाना कहता है”, खुद Kumar Vishwas ने शेयर किया वीडियो

Kumar Vishwas आज हिंदी के जाने-माने कवि हैं और उनके लाखों प्रशंसक हैं। कुमार विश्वास को जिस कविता ने शोहरत और प्रसिद्धि दिलाई थी वो है कोई दीवाना कहता है। कोई दीवाना कहता है को हिंदी में आपने बहुत बार सुना होगी लेकिन अब कुमार विश्वास की इस कविता का संस्कृत संस्करण भी सामने आया है। कुमार विश्वास ने खुद सोशल मीडिया प्‍लेटफार्म पर एक वीडियो शेयर किया जिसमें एक व्यक्ति उनकी कविता को संस्कृत में गाते दिख रहा है।