होम देश New Farm Laws के विरोध में अकाली दल आज मनाएगा काला दिवस,...

New Farm Laws के विरोध में अकाली दल आज मनाएगा काला दिवस, पुलिस ने नहीं दी अनुमति

तीन नए कृषि कानूनों (New Farm Laws) को लागू हुए आज पूरा एक साल हो गया है। इस मौके का विरोध करने के लिए आज शिरोमणि अकाली दल (Shiromani Akali Dal) काला दिवस के रुप में मनाएगी। इसे ‘ब्लैक फ्राइडे विरोध दिवस’ (Black Friday Protest March) का नाम दिया गया है। विरोध प्रदर्शन के लिए आज आने वाले किसानों और अकाली कार्यकर्ताओं की संख्या को देखते हुए, पंजाबियों को रोकने के लिए रकाब गंज साहिब की घेराबंदी की जा रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि पंजाब में पंजीकृत वाहनों को दिल्ली की सीमाओं पर रोका जा रहा है। उन्होनें कहा कि आज गुरुद्वारा रकाब गंज साहिब से लेकर संसद भवन तक मार्च निकाला जाएगा।

पुलिस से नही मिली अनुमति

आपकों बता दें कि अकाली दल को विरोध मार्च निकालने की अनुमति नहीं मिली है। विरोध के चलते आज दिल्ली में धारा 144 लगा दिया गया है, लेकिन इसके बावजूद भी मार्च निकालने का फैसला किया गया है। बता दें कि गुरुवार को दिल्ली में आयोजित प्रदर्शन में भाग लेने आ रहे पार्टी कार्यकर्ताओं को दिल्ली बार्डर पर सुरक्षाकर्मियों ने रोक दिया। इसके बाद अकाली दल के कार्यकर्ताओं ने विरोध भी जताया, लेकिन सीआरपीएफ और दिल्ली पुलिस के जवानों ने उनकी बात नहीं मानी।

आप निकालेगी कैंडल मार्च

आप तीन कृषि कानूनों को लागू होने के एक साल पूरे होने पर आज ‘काला दिवस’ के रूप में मनाएगी। आम आदमी पार्टी कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे, आंदोलन के दौरान मारे गए किसानों को श्रद्धांजलि देने के लिए राज्य भर में कैंडल मार्च भी निकालेगी। उन्होंने कहा कि 17 सितंबर, 2020 को तीन ‘काले’ कृषि विधेयक संसद में पारित किए गए।

हरियाणा के सीएम से पीएम ने की मुलाकात

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर (Manoharlal Khattar) ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ जारी किसानों के प्रदर्शन सहित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। दोनों नेताओं के बीच यह मुलाकात लगभग एक घंटे तक चली। मुलाकात के बाद मनोहर लाल ने कहा कि उन्होंने कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेसवे के किनारे बन रहे रेल गलियारे के उद्घाटन के लिए प्रधानमंत्री को आमंत्रित किया। किसानों के प्रदर्शन के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि इस बारे में भी चर्चा हुई है।

यह भी पढ़ें:

ब्रिटिश संसद में किसान आंदोलन पर चर्चा, सांसदो ने कहा, “कृषि कानून भारत का है आंतरिक मामला, विदेशी संसद में चर्चा नहीं”

सदन में कांग्रेस सांसद ने कृषि कानून पर बोला सफेद झूठ, अनुराग ठाकुर के हस्तक्षेप के बाद बयान लिया वापस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Petrol- Diesel Price Today : जानें क्‍या है आपके शहर में Petrol – Diesel का नया रेट

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में शुक्रवार को फिर से तेजी आई है और देश भर में एक और रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गया है। दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 106.89 रुपये प्रति लीटर है, जिसमें कि 35 पैसे की बढ़त हुई है, जबकि डीजल की दर 35 पैसे बढ़कर 95.62 रुपये प्रति लीटर है।

Varun Gandhi का योगी सरकार पर हमला, बोले- अगर सब कुछ जनता को खुद ही करना है तो फिर सरकार की जरूरत क्या है?

वरुण गांधी मुखर होकर योगी सरकार को कटघरे में खड़ा कर रहे हैं। इसी क्रम में वरुण ने एक बार फिर से योगी सरकार पर करारा हमला किया है। वरुण ने यूपी सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि अगर सब कुछ जनता को खुद ही करना है तो फिर सरकार की जरूरत क्या है?

Happy birthday Amit Shah: गृहमंत्री अमित शाह का आज जन्मदिन, ट्विटर पर ट्रेंड हुआ HBDayAmitShah

Happy birthday Amit Shah: गृहमंत्री अमित शाह का आज जन्मदिन है इस अवसर पर उन्हें देश विदेश से लोग बधाई दे रहे हैं। शुक्रवार को सुबह से ही लोग ट्विटर पर #HBDayAmitShah ट्रे्ंड करवाने में लगे हैं। बताते चलें कि शाह वर्तमान में बीजेपी के दूसरे सबसे मजबूत नेता है।

Happy Birthday Parineeti Chopra: जब परिणीति चोपड़ा के पास नहीं थे पैसे, छोड़ दिया था खाना हो गयी थी बीमार

Happy Birthday Parineeti Chopra: अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा (Parineeti Chopra) आज अपना 33वां जन्मदिन मना रही हैं। एक्ट्रेस ने हाल ही में अपनी दिनचर्या के बारे में एक पोस्ट सोशल मीडिया पर शेयर किया था पोस्ट को शेयर करते हुए उन्होनें कैप्शन लिखा था। कि "दैनिक ध्यान मेरा रहस्य है।" एक इंटरव्यू के दौरान परिणीति ने अपने जीवन के बुरे दौर के बारे में बताया कि जब उनके पास पैसे नहीं थे। तो उन्होनें खाना बंद कर दिया और बीमार पड़ गई। टॉक शो, टेपकास्ट पर एक इंटरव्यू में, परिणीति ने 2014 और 2015 के वर्षों के बारे में बात की थी। जिसे उन्होंने अपने जीवन का "सबसे खराब समय" बताया था।