Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ हुसैनाबाद घंटाघर पर विरोध प्रदर्शन चल रहा है। इसी बीच कुछ मीडिया रिपोर्टस के माध्यम से दावा किया जा रहा है कि इस प्रदर्शन के समर्थन में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव की बेटी टीना यादव शामिल हुई है।

रिपोर्ट के मुताबिक टीना यादव अचानक 18 जनवरी को घंटाघर पहुंचीं और लोगों के विरोध प्रदर्शन में शामिल हुईं। इस दौरान धरने पर बैठी लोगों ने खासकर लड़कियों ने टीना के साथ सेल्फी भी लेती नजर आईं।

बताया जा रहा है कि टीना की कुछ दोस्त प्रोटेस्ट में शामिल हैं उन्हीं को समर्थन देने के लिए वो घंटाघर पहुंची थीं। लेकिन मंगलवार को उनकी फोटो वायरल हुई तब यह मामला सामने आया।

बता दें कि पिछले शुक्रवार से बड़ी तादाद में लखनऊ की महिलाएं दिल्ली के शाहीन बाग की तर्ज पर पुराने लखनऊ के घंटाघर के सामने नागरिकता कानून और एनआरसी के विरोध में धरने पर बैठी हुई हैं।

विरोध-प्रदर्शनों से जुड़े मामलों में पुलिस ने शायर मुनव्वर राणा की बेटियों सुमैया और फौजिया को भी आरोपी बनाया गया है। उन पर धारा 144 के उल्लंघन और सरकारी कर्मचारी पर हमले की धाराओं में एफआईआर कराई गई है।

बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव खुद CAA, NPR और NRC का विरोध करते रहे हैं। कुछ दिन पहले उन्होंने ट्वीट किया था- ‘CAA पर सरकार 7 सवाल का जनमत कराने से पहले ख़ुद से बस वो एक साधारण सवाल करे जो देश के अधिकांश नागरिकों के दिमाग में है और वो ये है कि ‘जब ये सरकार अपने ही देश के नागरिकों की समस्याएं नहीं सुलझा पा रही है तो उसे आख़िर इस नागरिकता संशोधन क़ानून को लाने की ज़रूरत ही क्या है’।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.