होम Legal News Lalitpur में मंदिर की भूमि से पेड़ काटने पर Allahabad High Court...

Lalitpur में मंदिर की भूमि से पेड़ काटने पर Allahabad High Court ने लगाई रोक, पुजारी ने दाखिल की थी याचिका

Allahabad High Court ने ललितपुर (Lalitpur) के एक मंदिर की भूमि से पेड़ काटने पर रोक लगा दी है और जिलाधिकारी को आदेश का पालन कराने का निर्देश दिया है। कोर्ट ने यह रोक ललितपुर के चांदपुर गांव में सुमेरगढ़ पहाड़ पर स्थित राम जानकी मंदिर भूमि से पेड़ काटने पर लगाई है। यह आदेश न्यायमूर्ति अश्वनी कुमार मिश्र तथा न्यायमूर्ति विक्रम डी चौहान की खंडपीठ ने राम जानकी मंदिर की तरफ से पुजारी विश्राम दास द्वारा दाखिल याचिका पर दिया है।

याचिका पर अधिवक्ता पवन कुमार मिश्र ने बहस की और उन्‍होंने कहा कि बिना किसी प्राधिकार के मंदिर के पेड़ काटे जा रहे हैं। पर्यावरण को भारी नुक़सान हो रहा है।

14 दिसंबर को अगली सुनवाई

कोर्ट ने इस मामले को लेकर सरकारी वकील से जानकारी मांगी थी किन्तु कोई जानकारी उपलब्ध नहीं हो सकी और अतिरिक्त समय मांगा गया जिस पर कोर्ट ने अगली सुनवाई 14 दिसंबर को तय करते हुए पेड़ काटने पर रोक लगा दी है।

इसे भी पढ़ें: Allahabad High Court बार एसोसिएशन ने आगरा में खंडपीठ गठन के प्रयास को असंवैधानिक बताया

Allahabad High Court ने बच्चे के साथ ओरल सेक्स को गंभीर यौन अपराध मानने से किया इंकार, दोषी की सज़ा की कम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

APN News Live Updates: Akhilesh Yadav मैनपुरी की करहल सीट से लड़ सकते हैं चुनाव, पढ़ें 20 जनवरी की सभी बड़ी खबरें…

APN News Live Updates: अखिलेश यादव अपने पिता और समाजवादी पार्टी संरक्षक मुलायम सिंह यादव की संसदीय सीट मैनपुरी की करहल सीट...

Delhi में कोरोना से 43 लोगों की मौत, 12,306 नए मामले, सरकार ने टेस्ट की कीमतें घटाईं

Delhi में पिछले 24 घंटों में कोरोना से 43 लोगों की मौत हुई है। पिछले साल 10 जून के बाद से ये सबसे ज्यादा मौतें हैं। इस बीच गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी में 12,306 नए कोविड मामले दर्ज किए गए, जो कल की संख्या (13,785) की तुलना में 10.72 प्रतिशत कम हैं।

Gehraiyaan का ट्रेलर रिलीज, Deepika Padukone और Siddhant Chaturvedi किसिंग सीन करते आए नजर

Gehraiyaan ट्रेलर में बॉलीवुड की हसीन अदाकारा Deepika Padukone की एक्टिंग शानदार लग रही है। वहीं Siddhant Chaturvedi भी टक्कर दे रहे हैं।

Madhya Pradesh News: BJP सांसद Sadhvi Pragya बोलीं- शराब करती है औषधि का काम, Congress ने किया वार

Madhya Pradesh News: शराब के मुद्दे को लेकर Congress Party लगातार BJP पर निशाना साध रही है। अब कांग्रेस ने बीजेपी नेता...