Allahabad High Court: Bar Association Election में बचे 2 दिन, आचार संहिता का उल्लंघन न करने की अपील

0
142
Allahabad High Court
Allahabad High Court

Allahabad High Court Bar Association की एल्डर कमेटी ने सभी प्रत्याशियों से चुनाव आचार संहिता व हाईकोर्ट के आदेश तथा दिये आश्वासन का पालन करने का अनुरोध किया है और चुनाव संपन्न कराने में सहयोग भी मांगा है। साथ ही Association ने चेतावनी दी है कि आचार संहिता का उल्लघंन करने पर कठोर कार्रवाई की जा सकती है। इस आशय की विज्ञप्ति एल्डर कमेटी के अध्यक्ष वरिष्ठ अधिवक्ता शशि प्रकाश सिंह ने जारी की है। इससे पहले अध्यक्ष पद के प्रत्याशी अतुल कुमार पाण्डेय, महासचिव पद के प्रत्याशी संतोष कुमार मिश्र व अनुराधा सुंदरम ने शिकायत की कि अध्यक्ष व महासचिव पद के कुछ प्रत्याशी आचार संहिता का उल्लघंन कर लाउड-स्पीकर लगाकर सभाएं व दावत कर रहे हैं।

कुछ प्रत्याशियों के आचरण से घोर पीड़ा पहुंची

कुछ प्रत्याशियों की मिली शिकायत पर कमेटी के अध्यक्ष ने कहा है कि इस आचरण से उन्‍हें घोर पीड़ा पहुंची है। प्रत्याशियों ने खुद ही कहा था कि दावत और सभा पर लगी रोक का वे पालन करेंगे और अब कुछ लोग इसका पालन नहीं कर रहे हैं। यह अपने वचन से पीछे हटना है। सभी प्रत्याशी सम्मानित अधिवक्ता है और इसलिए निष्पक्ष एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण में चुनाव संपन्न हो यह कमेटी ही नहीं प्रत्याशियों का भी दायित्व है। कमेटी ने अपील की है कि चुनाव मतदान होने में दो दिन शेष हैं। रात्रि भोज में प्रत्याशी परिसर में लंच पैकेट आदि वितरित कर चुनाव संहिता का उल्लघंन न करें।

इसे भी पढ़ें: Allahabad High Court: Bar Association Election के लिए प्रत्याशियों ने शुरू की तैयारी, 1 दिसंबर को होंगे चुनाव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here