होम Legal News Chandra Shekhar Azad Park में अवैध निर्माण हटाने की सरकार की रिपोर्ट...

Chandra Shekhar Azad Park में अवैध निर्माण हटाने की सरकार की रिपोर्ट असंतोषजनक : Allahabad High Court

Allahabad High Court ने प्रयागराज स्थित चंद्र शेखर आजाद पार्क (Chandra Shekhar Azad Park) में 1975 के बाद के अवैध निर्माण को हटाने की सरकार की रिपोर्ट को संतोषजनक नहीं माना है। याचिकाकर्ता ने भी कहा अभी भी बहुत से अवैध निर्माण पार्क के अंदर मौजूद हैं।

इस पर कोर्ट ने राज्य सरकार से इलाहाबाद लेडीज क्लब बनाम जितेंद्र नाथ सिंह (Jitendra Nath Singh) केस में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के पालन पर हलफनामा मांगा है और पूछा है कि क्या 1975 के बाद के पार्क के भीतर के सभी अवैध निर्माण हटाये जा चुके हैं। कोर्ट ने अनुपालन रिपोर्ट की प्रति याचिकाकर्ता को आपत्ति देने के लिए सौंपने का भी निर्देश दिया है।याचिका की अगली सुनवाई 21अक्टूबर को होगी। यह आदेश कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश एम एन भंडारी तथा न्यायमूर्ति पीयूष अग्रवाल की खंडपीठ ने जितेन्द्र सिंह बिसेन की जनहित याचिका पर दिया है।

याचिकाकर्ता का आरोप अतिक्रमण नहीं हटाया जा रहा है

याचिकाकर्ता का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट के अरुण कुमार केस में पार्क से अतिक्रमण हटाने के आदेश का पालन नहीं किया जा रहा है। जिसपर कोर्ट ने पार्क अधीक्षक,जिला प्रशासन,पी डी ए वी नगर निगम प्रयागराज से जानकारी मांगी थी कि पार्क कानून बनने की तिथि से पहले पार्क में कितने निर्माण थे और उसके बाद कितने निर्माण कार्य किये गए हैं।

रिकार्ड के अभाव में कोई विभाग इसकी जानकारी नहीं दे सका तो कोर्ट ने कमिश्नर सहित सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों को तलब किया। जिसके बाद कुछ निर्माण हटाये गये और कहा गया कि सारे अवैध निर्माण हटा दिये गये हैं। याचिकाकर्ता  ने इसपर आपत्ति की और कहा कि सभी अवैध निर्माण नहीं हटाये गये हैं। अब कोर्ट ने हलफनामा मांगा है कि क्या वास्तव में सभी अवैध निर्माण हटा दिये गये है। कोर्ट के इस आदेश ने सरकार को उलझा कर रख दिया है। जो सरकार के गले की फांस बन सकता है।

यह भी पढ़ें :

Allahabad High Court ने पुलिस भर्ती में चयनित CISF कॉन्स्टेबल का 6 हफ्ते में मेडिकल टेस्ट करने का दिया निर्देश

Allahabad High Court ने साइन सिटी फर्जीवाड़े के आरोपी नसीम ब्रदर्स सहित सभी आरोपियों को गिरफ्तार करने का दिया आदेश

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Rajasthan News: प्रिंसिपल ने सरारती छात्र को स्कूल से निकाला तो चला दी गोली, तलवार से भी कर चुका है हमला

Rajasthan News: एकलव्य ने गुरु दक्षिणा में अपने अंगूठ को गुरु द्रोणाचार्य को भेट कर दिया था। कहा जाता है कि भगवान के बाद गुरु आता है। माता-पिता तो जन्म देते हैं लेकिन गुरु जीवन जीना बताता है, उसे सुंदर बनाता है। इसलिए गुरु की हर बात पत्थर की लकीर होती है। पर तब क्या होगा जब गुरु की बात शिष्य को इनती बुरी लग जाए कि वह उसकी जान ही ले ले। इसी तरह की घटना राजस्थान (Rajasthan) से सामने आई है, जहां एक छात्र ने स्कूल की प्रिंसिपल को गोली मार दी। छात्र को प्रिंसिपल ने स्कूल से निकाल दिया था, जिसके बाद गुस्साए छात्र ने इनता बड़ा कदम उठाया।

Vicky Kaushal और Katrina Kaif अपनी शादी के लिए राजस्थान रवाना होने के लिए तैयार, देखें वीडियो

विक्की कौशल (Vicky Kaushal) और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) अपनी शादी को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं। मुंबई में उनकी प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन जोरों पर है। बता दें कि विक्की और कैटरीना का परिवार 6 दिसंबर को राजस्थान के लिए रवाना होगा। लोगों ने उनकी कारों को देखा जो राजस्थान जानें के लिए तैयार हो रही थीं।

IND vs NZ: India ने New Zealand को 372 रनों से हराकर टेस्ट सीरीज 1-0 से अपने नाम किया, घर पर भारत ने लागातार...

India और New Zealand के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम ने सबसे बड़ी जीत हासिल की। मुम्बई टेस्ट में भारत ने न्यूज़ीलैंड को 372 रनों से हराकर सीरीज को 1-0 से जीत लिया। दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत ने 1-0 से सीरीज पर कब्जा जमाया। टेस्ट सीरीज से पहले भारत ने रोहित शर्मा की कप्तानी में टी20 सीरीज पर भी कब्जा जमाया था।

Mahaparinirvan Diwas 2021: पुण्यतिथि पर राष्ट्र ने बाबा साहेब अंबेडकर को किया याद, राष्ट्रपति कोविंद ने अर्पित की श्रद्धांजलि

Mahaparinirvan Diwas 2021:भारत के संविधान निर्माता Babasaheb Dr B.R. Ambedkar की पुण्‍यतिथि पर आज पूरा देश उन्हें याद कर रहा है। बाबा साहेब अम्बेडकर के महापरिनिर्वाण दिवस पर आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उन्‍हें सादर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उन्हें याद किया है। उन्‍होंने सोशल मीडिया ट्विटर पर ट्वीट किया, ”भारत रत्न बाबासाहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर को उनके महापरिनिर्वाण दिवस पर सादर श्रद्धांजलि।”