Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज अंबाती रायुडू ने शनिवार को एक फैसला लेकर सभी को चौंका दिया। उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है। हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में नंबर 4 पोजीशन पर कमाल की बल्लेबाजी करने वाले अंबाती रायुडू ने अब क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट जिसमें रणजी ट्रॉफी, फर्स्ट क्लास क्रिकेट शामिल है। शनिवार को हैदराबाद क्रिकेट असोसिएशन से हुई बातचीत में रायुडू ने सूचित किया था कि वह अपना ध्यान वनडे और टी20 क्रिकेट में लगाना चाहते हैं। उन्होंने HCA को लिखे लेटर में लिखा है, “मैं अंतरराष्ट्रीय और घरेलू स्तर पर शॉर्टर वर्ज़न के मैच खेलना जारी रखूंगा। इस मौके के लिए मैं बीसीसीआई, एचसीए, बड़ौदा क्रिकेट असोसिएशन और विदर्भ क्रिकेट असोसिएशन को शुक्रिया अदा करना चाहता हूं।” उन्होंने आगे लिखा है, “हैदराबाद के लिए खेलना हमेशा ही सम्मान की बात रही है और जिस तरह का समर्थन मुझे यहां से मिला उसे मैं कभी नहीं भूल सकता, इनमें मेरे साथ खेलने वाले खिलाड़ी, कोच और अधिकारी शामिल हैं।

इंग्लैंड में 2019 में होने वाले वनडे विश्व कप पर है अंबाती रायुडू की नजर 

हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन ने अपने बयान में कहा, ‘वह छोटे प्रारूप के अंतरराष्ट्रीय और घरेलू मैचों में खेलना जारी रखेंगे।’ अंबाती रायुडू ने आईपीएल के 11वें संस्करण में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए शानदार प्रदर्शन किया था। जिसकी बदौलत हाल में भारतीय टीम में उनकी वापसी हुई थी। उन्हें इंग्लैंड में होने वाले वनडे विश्व कप में भारत के चौथे नंबर के बल्लेबाज के तौर पर देखा जा रहा है। हाल में वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला में उन्होंने एक शतक और एक अर्धशतक की मदद से 217 रन जुटाए थे जिसके बाद कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री ने उनकी प्रशंसा की थी।

उन्होंने बड़ौदा और हैदराबाद के लिए डोमेस्टिक सर्किट में चारदिव​सीय क्रिकेट खेला है। उन्होंने अपने फर्स्ट क्लास करियर में 97 मैचों में 45.56 की औसत से 6151 रन बनाए हैं। जिसमें उनके नाम 16 शतक और 34 अर्धशतक दर्ज है। हालांकि, अंबाती रायुडू ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट से संन्यास लिया है। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनके नाम कुल 10 विकेट दर्ज हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 43 रन देकर 4 विकेट है। वह लिस्ट ए, आईपीएल और अंतरराष्ट्रीय वनडे तथा टी20 में खेलते रहेंगे।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.