Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

आज कल #STAYHOMESTAYSAFE सबकी जुबान पर चढ़ा हुआ है। इसकी वजह है कोरोना वायरस का फैलता दायरा। इस वायरस से होने वाली बीमारी ने पूरी दुनिया को अपने चपेट में ले लिया है। लोग इसके वायरस से बचे रहने में ही अपनी भलाई मान रहे हैं। क्योंकि अभी तक इसके लिए कोई प्रामाणिक वैक्सीन या टीका विकसित नहीं हो पाया है। दुनिया भर के वैज्ञानिक इस दिशा में काम कर तो रहे हैं पर अभी तक उन्हें सफलता नहीं मिली है।

कोरोना वायरस से बचाव का सबसे उम्दा तरीका है , संक्रमण से बचाव। किसी भी संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने से यह बीमारी किसी को भी हो सकती। इसी को देखते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने पूरे देश मे लाकडाउन लगा दिया। स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए। रेलवे और हवाई उड़ानों को रोक दिया गया। जहीं जरुरी न हो वहां लोगों को ऑफिस आने से मना कर दिया गया । वर्क फ्राम होम को बढ़ावा दिया गया। बॉलीवुड की बात करे तो कई बड़ी फिल्मों की रिलीज डेट कैंसिल हो गई तो कई फिल्मों की शूटिंग रुकी पड़ी है।

लेकिन फिल्म इंडस्ट्री को रचनात्मक मस्तिष्क वाले लोगों की जगह माना जाता है। इस लॉक डाउन वाले समय में भी फिल्म उद्योग के कलाकार अलग अलग तरीकों से अपनी रचनात्मकता जाहिर कर रहे हैं। सोशल मीडिया के जरिए उनकी रचनात्मकता लोगों को पसंद भी आ रही है। इसी बीच इंडस्ट्री के महानायक अमिताभ बच्चन ने अपने फैंस के लिए एक ऐसी चीज ले कर आएं हैं जो लोगों को इस संक्रमण काल में एक बड़ा संदेश दे जाती है।

अमिताभ अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए पहले ही यह बात बता चुके थे कि वह सोमवार को एक सरप्राइज देने जा रहे हैं। पहले वीडियो में अमिताभ बच्चन कह रहे थे कि- ‘6 अप्रैल रात 9 बजे। सोनी टीवी पर एक अदभुत, अकल्पनीय, असाधारण प्रयत्न, ना पहले कभी देखा.. ना पहले कभी हुआ… एक संकल्प। आपके लिए हम सबके लिए.. क्या, क्यों, कैसे.. 6 अप्रैल रात 9 बजे सिर्फ सोनी टीवी पर।’

अमिताभ के फैंस ये जानने के लिए बेहद उत्सुक थे कि आखिर ऐसा क्या होने वाला है जो पहली बार हो रहा है और जिसके लिए खुद अमिताभ बच्चन इतना बड़ा सस्पेंस क्रिएट कर रहे हैं। आखिर वह समय आया और अमिताभ ने सचमुच एक बेहतरीन सरप्राइज दिया। एक शार्ट फिल्म के जरिए मिला यह सरप्राइज एक बड़ा ही सुंदर संदेश देती है, इस संक्रमण काल के मद्देनजर।

अमिताभ बच्चन की इस शार्ट फिल्म में देश के बड़े सितारे शमिल है। जो सभी लॉकडाउन के इस काल में अपने घरों में बंद है। लेकिन एक कहानी के जरिए एक चीज को ऐसे पिरोया गया है कि इसका आभास ही नहीं होता। सभी अभिनेताओं ने घर से ही अपने वीडियो को रिकार्ड कर इस शार्ट फिल्म की रचना की है।

 

View this post on Instagram

 

When you see that the cause is greater than the idea you dreamt of .. there is just immense joy and gratitude for all my colleagues and friends in the making of this historic effort ! WE ARE ONE and WE SHALL OVERCOME ! Jai Hind ! जब विषय देश हित का हो, और आपका संकल्प आपके सपने से भी ज़्यादा विशाल हो ; तब फिर इस ऐतिहासिक प्रयत्न का उल्लहास और कृतज्ञ भाव, अपने फ़िल्म उद्योग के सह कलाकारों और मित्रों के लिए ! हम एक हैं … टल जाएगा, ये संकट का समाँ !

नमस्कार ! जय हिंद !

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan) on

देश के नागरिकों को यह फिल्म बताती है कि लॉकडाउन कोई सजा नहीं, यह एक तपस्या है…अपने प्यारे देश को कोरोना के तामसिक पंजे से बचाने की। इसलिए घर पर रहिए, सुरक्षित रहिए।  उम्मीद करतें हैं कि अमिताभ बच्चन, रजनीकांत, मम्मुटी, रणबीर कपूर, अलिया भट्ट, प्रियंका चोपड़ा जैसे कई दिग्गजों से सजी यह फिल्म अपने मकसद में कामयाब हो पाएगी।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.