Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

बीते कुछ दिनों में ताजमहल पर खूब सियासत हुई। मोहब्बत के इस मशहूर निशानी पर सियासतदानों ने जम कर टिका-टिप्पणी की। इन सब के बीच आज ताजमहल देखने यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ आगरा पहुंचे। योगी ने ताजमहल में करीब 30 मिनट गुजारे। इस आधे घंटे में ही पूरा ताज योगी योगी के नारे से गूंज उठा।

बता दें कि बीजेपी विधायक संगीत सोम के विवादित बयान के बाद ताजमहल सियासी अखाड़ा बन गया था। शायद इसी को देखते हुए योगी आदित्यनाथ को यहां आना पड़ा ताकि यह बवाल शांत हो जाए। योगी ने यहां आकर सिर्फ ताज ही नहीं देखा बल्कि इसके परिसर में झाड़ू भी लगाई। वह यहां के पश्चिमी गेट पर सफाई अभियान का हिस्सा बने। योगी ने मुंह पर मास्क पहनकर यहां झाड़ू लगाया।

इसके बाद योगी ताज महल की मुख्य इमारत को देखने के लिए अंदर गए। योगी करीब 30 मिनट तक ताज महल में रहे। योगी जब तक यहां रहे तब तक उनके समर्थक भी योगी योगी के नारे लगाते रहे। इस दौरान सीएम योगी के साथ उनकी कैबिनेट सहयोगी रीता बहुगुणा जोशी, डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा भी मौजूद रहे।

योगी ने यहां पर कई योजनाओं का निरीक्षण किया और रबर बैराज के निर्माण की घोषणा की। झाड़ू लगाने के बाद सीएम योगी शाहजहां पार्क पहुंचे। यहां उन्होंने शाहजहां पार्क के पुनर्जीविकरण व आगरा किला- ताज महल के मध्य पैदल पथ के विकास योजना का शिलान्यास किया।

इतना ही नहीं योगी ने यहां विदेशी पर्यटकों से भी बातचीत की। उन्होंने उनके साथ फोटो भी खिंचवाई।

बता दें कि योगी आदित्यनाथ यूपी के पहले सीएम हैं जिन्होंने ताज के दर्शन किए। वहीं सीएम के यहां पहुँचते यूपी के पूर्व सीएम ट्वीट कर तंज कसा। उन्होंने ट्वीट किया कि  ‘ये प्यार का तीर्थ, यहां भी आते रहना।’ करीब 1 घंटे में 3000 से ज्यादा लोगों ने लाइक किया। वहीं, करीब 500 से ज्यादा लोगों ने रिट्वीट किया।

फिलहाल बात चाहे जो भी हो ताजमहल पर विवाद बढ़ने के बाद योगी ने ताजमहल का दौरा कर सारा डैमेज कंट्रोल कर लिया है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.