Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

हमेशा विवदों के में रहने वाला अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय एक बार फिर से विवादों को लेकर चर्चा में आ गया है। दरअसल, यूनिवर्सिटी की एक छात्रा को उसके कुछ साथियों द्वारा सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर कैंपस खुलने पर कथित रूप से हिजाब पहनने के लिए मजबूर करने की बात कही जा रही है और धमकी भी दी गई है। इसको लेकर एक हिंदू छात्रा ने ट्वीट किया. इसमें उसने हिंदू लड़कियों को एएमयू के हॉस्टल में जबरदस्ती खुद को ढक कर रखने का दबाव डाले जाने की बात लिखी है।

इस धमकी से दहशत में आई छात्रा ने एसएसपी को शिकायत भेजकर आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने की मांग की है। इंजीनियरिंग विभाग से जुड़ी छात्रा का आरोप है कि वो सोशल मीडिया पर सक्रिय रहती है। विश्वविद्यालय में जब नागरिकता संशोधन कानून को लेकर प्रदर्शन हो रहे थे तो उसने नागरिकता संशोधन कानून का समर्थन किया था। इसको लेकर कुछ लोग उससे विरोध मानते चले आ रहे हैं।

आपको बता दें एएमयू में पढ़ने वाली एक हिंदू छात्रा ने ट्विटर पर लिखा, ‘एक और बात हिंदू लड़कियों को एएमयू हॉस्टल में खुद को कवर करने के लिए मजबूर किया जाता है. भारतीय शिक्षा हमें कवर रहने के लिए सिखा रही है अन्यथा यह हमारे पहनावे किसी आदमी को उत्तेजित करेंगे.’ इस ट्वीट के बाद छात्रा एएमयू के अन्य छात्रों के निशाने पर आ गई. एक छात्र ने उसे रिप्लाई करते हुए लिखा है कि कौन से हॉस्टल में आपको नंगा घुमने से मना किया जा रहा है. साथ ही उसने लिखा कि लॉकडाउन के बाद इंशा अल्लाह आपको भी हिजाब पहनाया जाएगा, वह भी पीतल का.

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.