होम विदेश Anti-Pakistan Rally:Kabul में Pakistan विरोधी रैली को हटाने के लिए Taliban ने...

Anti-Pakistan Rally:Kabul में Pakistan विरोधी रैली को हटाने के लिए Taliban ने की Firing

Anti-Pakistan Rally: अफगानिस्तान (Afghanistan) की राजधानी काबुल (Kabul) में पाकिस्तान (Pakistan) विरोधी रैली को हटाने के लिए तालिबान (Taliban) ने फायरिंग (Firing) की है। इस दौरान रैली में ISI चीफ की मौत की दुआएं भी मांगी गईं। बता दें कि निस्तान पर कब्जे के लिए तालिबान की मदद करने को लेकर पाकिस्तान के खिलाफ काबुल से लेकर अमेरिका तक में प्रदर्शन जारी हैं। इस बीच काबुल में पाकिस्तान के खिलाफ विरोध पर्दर्शन कर रहे लोगों पर तालिबानियों ने फायरिंग की है। पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आइएसआइ (ISI) प्रमुख फैज हमीद के काबुल दौरे से अफगानिस्तान में बाहरी दखल को लेकर लोग गुस्से में हैं।

समाचार एजेंसी एएफपी ने बताया कि इस विरोध रैली में 70 से ज्यादा लोगों ने हिस्सा लिया। इसमें अधिकतर महिलाएं थीं। इन प्रदर्शनकारियों ने पाकिस्तानी दूतावास के बाहर प्रदर्शन किया। इन लोगों ने पाकिस्तानी दखलअंदाजी को लेकर बैनर्स के साथ विरोध जताया। इस दौरान पाकिस्तान के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। प्रदर्शन के वीडियो सामने आए हैं, जिसमें ‘पाकिस्तान मुर्दाबाद’ और ‘पंजशीर जिंदा रहे’ जैसे नारे लगाए गए। इस दौरान महिलाओं ने कहा कि किसी को भी पंजशीर में घुसपैठ करने की इजाजत नहीं है। फिर वो तालिबान हो या फिर पाकिस्तान। रेजिस्टेंस फोर्स अमर रहे।

तालिबान ने अफगानिस्तान में नई सरकार के गठन का जल्द एलान करने का भरोसा दिलाया है। तालिबान की तरफ से नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह के लिए पाकिस्तान, चीन, रूस, ईरान, कतर और तुर्की जैसे देशों को न्योता भेजे जाने की खबर है। बता दें कि चीन तालिबान के साथ मिलकर काम कर रहा है और उसने पाकिस्तान और रूस के साथ काबुल में अपने दूतावास को चालू रखा है। काबुल में उसके राजदूत वांग यू ने सोमवार को तालिबान के राजनीतिक कार्यालय के उप प्रमुख मावलावी अब्दुल सलाम हनिफी से मुलाकात भी की।

ये भी पढ़ें- उद्घाटन समारोह में भाग लेने के लिए Taliban ने चीन समेत छह देशों को भेजा न्योता, India से बनाई दूरी

बता दें कि अफगानिस्तान (Afghanistan) में तालिबान (Taliban) को कब्जा किए एक माह होने वाला है। संगठन ने सरकार बनाने की घोषणा तो कर दी है लेकिन इसकी कोई तैयारी नहीं दिख रही है। हालांकि इस बीच तालिबान ने उद्घाटन समारोह करने का फैसला किया है। इस समारोह में तालिबानियों ने भारत को छोड़ 6 देशों को न्योता दिया है।

तालिबान एक बार फिर से खुद को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता दिलवाने के लिए कोशिश कर रहा है। इसी कड़ी में उसने चीन जैसे देशों को न्योता दिया है। तालिबान खुद भारत से दूरी बना रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Petrol- Diesel Price Today : जानें क्‍या है आपके शहर में Petrol – Diesel का नया रेट

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में शुक्रवार को फिर से तेजी आई है और देश भर में एक और रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गया है। दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 106.89 रुपये प्रति लीटर है, जिसमें कि 35 पैसे की बढ़त हुई है, जबकि डीजल की दर 35 पैसे बढ़कर 95.62 रुपये प्रति लीटर है।

Varun Gandhi का योगी सरकार पर हमला, बोले- अगर सब कुछ जनता को खुद ही करना है तो फिर सरकार की जरूरत क्या है?

वरुण गांधी मुखर होकर योगी सरकार को कटघरे में खड़ा कर रहे हैं। इसी क्रम में वरुण ने एक बार फिर से योगी सरकार पर करारा हमला किया है। वरुण ने यूपी सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि अगर सब कुछ जनता को खुद ही करना है तो फिर सरकार की जरूरत क्या है?

Happy birthday Amit Shah: गृहमंत्री अमित शाह का आज जन्मदिन, ट्विटर पर ट्रेंड हुआ HBDayAmitShah

Happy birthday Amit Shah: गृहमंत्री अमित शाह का आज जन्मदिन है इस अवसर पर उन्हें देश विदेश से लोग बधाई दे रहे हैं। शुक्रवार को सुबह से ही लोग ट्विटर पर #HBDayAmitShah ट्रे्ंड करवाने में लगे हैं। बताते चलें कि शाह वर्तमान में बीजेपी के दूसरे सबसे मजबूत नेता है।

Happy Birthday Parineeti Chopra: जब परिणीति चोपड़ा के पास नहीं थे पैसे, छोड़ दिया था खाना हो गयी थी बीमार

Happy Birthday Parineeti Chopra: अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा (Parineeti Chopra) आज अपना 33वां जन्मदिन मना रही हैं। एक्ट्रेस ने हाल ही में अपनी दिनचर्या के बारे में एक पोस्ट सोशल मीडिया पर शेयर किया था पोस्ट को शेयर करते हुए उन्होनें कैप्शन लिखा था। कि "दैनिक ध्यान मेरा रहस्य है।" एक इंटरव्यू के दौरान परिणीति ने अपने जीवन के बुरे दौर के बारे में बताया कि जब उनके पास पैसे नहीं थे। तो उन्होनें खाना बंद कर दिया और बीमार पड़ गई। टॉक शो, टेपकास्ट पर एक इंटरव्यू में, परिणीति ने 2014 और 2015 के वर्षों के बारे में बात की थी। जिसे उन्होंने अपने जीवन का "सबसे खराब समय" बताया था।