होम खेल Anurag Thakur का बड़ा बयान, कोरोना के नए वैरिएंट मिलने के कारण...

Anurag Thakur का बड़ा बयान, कोरोना के नए वैरिएंट मिलने के कारण South Africa दौरा हो सकता है रद्द

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने दक्षिण अफ्रीका के दौरा को लेकर सलाह दी है। खासकर दक्षिण अफ्रीका  में कोरोना के नए वैरिएंट मिलने पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा, ऐसी स्थिति में हर बोर्ड चाहे वह BCCI हो या कोई और उन्हें भारत सरकार से अनुमति लेनी चाहिए। भारत के दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर BCCI से आवेदन मिलने के बाद ही सरकार फैसला करेगी।

17 दिसंबर से 26 जनवरी तक द. अफ्रीका के जोहान्सबर्ग, प्राल, केपटाउन और सेंचुरियन में कुल 10 मैच खेले जाने हैं। इनमें 3 टेस्ट मैच, 3 वनडे और 4 टी20 मैच होने हैं। लेकिन द. अफ्रीका में नए वैरिएंट से संक्रमण के मामले बढ़ने से चिंता बढ़ रही है।

INDvNZ: कानपुर टेस्ट मैच में खराब अंपायरिंग के कारण Nitin Menon की हुई अलोचना, ट्विटर पर आई मीम्स की बाढ़

इस वायरस के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं

दक्षिण अफ्रीका के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ इंफेक्शियस डिजीज ने बताया- देश में इस वैरिएंट के अब तक 22 केस मिले हैं। वैज्ञानिकों ने इसे B.1.1.529 नाम दिया है। इसे वैरिएंट ऑफ सीरियस कंसर्न बताया है। WHO में कोरोना मामले की तकनीकी प्रमुख डॉ. मारिया वान केरखोव ने कहा- हमें इस वैरिएंट के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिली है। मल्टीपल म्यूटेशन की वजह से वायरस के बिहेवियर में बदलाव हो रहा है और यह चिंता की बात है।

भारत में अब तक कोई मामला नहीं

नए वैरिएंट का कोई मामला भारत में अब तक सामने नहीं आया है। सरकारी सूत्रों ने बताया कि B.1.1.529 नाम का यह वैरिएंट देशभर टेस्टिंग लैब्स में भेजे गए किसी भी सैंपल में नहीं मिला है। यह भारत के लिए राहत की खबर है। हालांकि भारत के लिए चिंता की बात यह है कि नया स्ट्रेन हॉन्गकॉन्ग तक पहुंच गया है।

Happy Birthday Suresh Raina: तीनों फॉर्मेट में शतक बनाने वाले बने थे पहले खिलाड़ी, द्रविड़ को मानते हैं अपना आदर्श

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Corona Update: कोरोना के मामलों में आई गिरावट लेकिन रहना होगा सतर्क

Corona Update: कोरोना को लेकर एक राहत भरी खबर है। पूरे देश में पिछले 24 घंटे के अंदर कोरोना के 2 लाख 55 हजार 874 मामले सामने आए।

Australia ने Sri Lanka के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए किया टीम का ऐलान, वार्नर और मार्श टीम से बाहर

Australia ने Sri Lanka के खिलाफ फरवरी में होने वाली टी20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया को श्रीलंका की मेजबानी करनी है। इस सीरीज में 5 टी20 मुकाबले खेले जाएंगे। इस सीरीज में 11 से 20 फरवरी के बीच सिडनी, कैनबरा और मेलबर्न में खेले जाएंगे। ऑस्ट्रेलिया ने इस सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है लेकिन उस टीम सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और मिचेल मार्श को शामिल नहीं किया गया है।

Badhaai Do Trailer out: ‘बधाई दो’ का ट्रेलर आउट, Rajkummar Rao और भूमि पेडनेकर की केमेस्ट्री देख हो जाएंगे लोटपोट

राजकुमार राव (Rajkummar Rao) और भूमि पेडनेकर (Bhumi Pednekar) की फिल्म 'बधाई दो' (Badhaai Do) का ट्रेलर आज रिलीज हो गया है।

Republic Day 2022: सुरक्षा को लेकर Delhi Police तैयार, Facial Recognition System से भी होगी निगरानी

Republic Day 2022 बुधवार को हमारे देश का 73वां गणतंत्र दिवस है और जब भी गणतंत्र दिवस आता है तो देश में और खासकर राजधानी दिल्ली में आतंंकवाद...