होम देश APN Live News Updates : महंत नरेंद्र गिरि केस में गिरफ्तार संदीप...

APN Live News Updates : महंत नरेंद्र गिरि केस में गिरफ्तार संदीप तिवारी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया

APN Live News Updates : अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरी को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोपी संदीप तिवारी को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रयागराज हरेन्द्र नाथ की अदालत में पेश किया गया। सीजेएम प्रयागराज ने संदीप तिवारी को 14 दिन की न्यायिक अभिरक्षा में नैनी सेंट्रल जेल भेजने का आदेश दिया। संदीप तिवारी पर महंत नरेन्द्र गिरी को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप है। सन्दीप तिवारी, आध्‍या तिवारी, आनन्द गिरी तीनो के खिलाफ जार्जटाउन थाने में मुकदमा दर्ज है। आध्‍या तिवारी का बेटा है संदीप तिवारी। नरेंद्र गिरी ने सुसाइड नोट में संदीप तिवारी पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था।

PMO ने कोर्ट को कहा, PM Care में दान देने वालों की जानकारी सार्वजनिक नहीं की जा सकती

PMO India
PMO, North Block

प्रधानमंत्री कार्यालय ने दिल्‍ली हाई कोर्ट से कहा है कि पीएम केयर फंड का एक ‘ट्रस्‍ट’ है जिसमें आने वाले फंड को सीएजी से संबद्ध ऑडिटर से ऑडिट कराया जाता है। पारदर्शिता को बनाए रखने के लिए ऑडिट रिपोर्ट को पीएम केयर की वेबसाइट पर अपलोड किया जाता है। पीएम केयर में दान देने वालों की जानकारी किसी तीसरे पार्टी को उपलब्‍ध नहीं कराई जा सकती है।

कोरोना की वजह से खुदकुशी करने को भी कोरोना से हुई मौत माना जाएगा : केंद्र सरकार

Suprim Court
Supreme Court Of India

कोरोना की वजह से खुदकुशी करने के मामले पर केंद्र सरकार ने कहा है कि कोरोना होने पर खुदकुशी करने को भी कोविड से हुई मौत ही मानी जाएगी। केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल कर कहा कि कोविड संक्रमित होने पर 30 दिनों के भीतर अगर कोई खुदकुशी कर लेता है तो इसे कोविड से हुई मौत माना जाएगा। केंद्र सरकार ने कहा है कि खुदकुशी करने वाले ऐसे कोविड मरीजों के परिजनों को भी मुआवजा दिया जाएगा। सुप्रीम कोर्ट ने मामले पर सुनवाई के दौरान केंद्र से कोरोना होने पर खुदकुशी करने वालो को भी कोरोना से हुई मौत मानने पर विचार करने को कहा था। कोर्ट ने कोरोना मामले में सरकार द्वारा उठाए गए कदम की सराहना भी है।

5 बड़ी कंपनियों के सीईओ से मिलेंगे पीएम मोदी

Narendra Modi 1
Air India One में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अमेरिका पहुंचने पर अप्रवासी भारतीयों ने जोरदार स्‍वागत किया। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि अप्रवासीय लोग किसी भी देश की जान होते हैं। अमेरिकी राष्‍ट्रपति के निमंत्रण पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 सितंबर से 25 सितंबर तक अमेरिका की यात्रा पर हैं। 22 सितंबर को भारत से रवाना होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया पर एक तस्‍वीर शेयर की और लिखा कि लंबी दूरी की फ्लाइट में सफर करने दौरान फाइल को देखने और पढ़ने का मौका मिलता है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका में तमाम अन्‍य कार्यक्रमों के बीच विश्‍व की 5 बड़ी कंपनियों के सीईओ से मुलाकात करेंगे। उन 5 कंपनियां एवं उनके सीईओ हैं- अमेरिकी कंपनी क्वालकाम (Qualcomm) के सीईओ क्रिस्टानियो आर एमॉन, एडोब (Adobe) के शांतनु नारायण, फर्स्ट सोलर (First Solar) के मार्क विडमर, जनरल एटॉमिक्स (General Atomics) के विवेक लाल, ब्लैकस्टोन (Blackstone) के स्टीफन ए श्वार्जमैन। इन कंपनियों के सीईओ आज पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे। इन सभी सीईओ से पीएम मोदी अलग-अलग मुलाकात करेंगे।

यह भी पढ़ें:

22 सितंबर की दिन भर की बड़ी खबरें21 सितंबर की दिन भर की बड़ी खबरें 19 सितंबर की दिनभर की बड़ी खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Delhi Air Pollution: राहत की खबर, हवा ‘बहुत खराब’ श्रेणी से सुधर कर ‘खराब’हुई

Delhi Air Pollution: दिल्ली वालों के लिए एक राहत की खबर है। हालांकि देश के राजधानी की हवा अब भी 'खराब' है। लेकिन पहले की तरह 'बहुत खराब' नहीं है यानी बुधवार को दिल्ली की वायु गुणवत्ता ‘बहुत खराब’ श्रेणी से ‘खराब’ की हो गई है।

कौन हैं Damodar Mauzo? जिन्हें मिला है ज्ञानपीठ पुरस्कार

Konkani के साहित्यकार Damodar Mauzo को वर्ष 2022 के लिए प्रतिष्ठित Jnanpith award प्रदान किया गया है। भारतीय ज्ञानपीठ ने मंगलवार को बताया, "ज्ञानपीठ पुरस्कार चयन समिति ने वर्ष 2021 – 2022 के लिए ज्ञानपीठ पुरस्कार की घोषणा कर दी है।"

Happy Birthday Dharmendra: 86 साल के हुए धर्मेंद्र, जानें उनके जीवन से जुड़े कुछ अनसुने किस्से

Happy Birthday Dharmendra: बॉलीवुड के हैंडसम हीरों धर्मेंद्र आज 86 साल के हो गए हैं। धर्मेंद्र का जन्म 8 दिसंबर 1935 को पंजाब के नसराली में हुआ था। जन्मदिन के मौके पर दोनों बेटों सनी देओल और बॉबी देओल ने अपने-अपने इंस्टाग्राम पर धर्मेंद्र के साथ फोटो शेयर कर उन्हें जन्मदिन की बधाई दी। धर्मेंद्र ने अपनी एक्टिंग से सभी के दिलों में खास जगह बना ली हैं। उनके अभिनय के सभी लोग दिवाने हैं उन्हें हिन्दी सिनेमा में हैंडसम मैन के नाम से भी पुकारा जाता हैं। बता दें कि पंजाबी परिवार में जन्में धर्मेंद्र का करियर लाइफ इतना आसान नहीं था तो, आइए जानते हैं उनके जुड़े कुछ किस्से

Ashes 2021: Australia ने गाबा में England को 147 रनों पर किया ढेर, ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ने लिए पांच विकेट

Ashes 2021: ब्रिसबेन के गाबा में खेले जा रही Ashes सीरीज के पहले टेस्ट मुकाबले के पहले दिन Australia की टीम पूरी तरह से हावी। Australia ने पहली पारी में England को 147 रनों पर समेट दिया। पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया के नए कप्तान और तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट लेकर इंग्लैंड की टीम को सस्ते में समेट दिया। कमिंस के अलावा स्टार्क और हेजलवुड ने 2-2 विकेट लेकर इंग्लैंड को 147 रनों पर ही पूरी टीम को पवेलियन भेज दिया।