होम देश APN Live Updates: पाकिस्तान में मन्दिरों पर लगातार हो रहे हमलों को...

APN Live Updates: पाकिस्तान में मन्दिरों पर लगातार हो रहे हमलों को लेकर पाकिस्तान के मानव अधिकार आयोग में याचिका दाखिल

सुष्मिता देव पहले अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की अध्‍यक्ष थीं।

तृणमूल कांग्रेस ने सुष्‍मिता देव को राज्‍य सभा के लिए नामित किया है। अपने ट्वीट में तृणमूल कांग्रेस ने कहा कि ममता बनर्जी का मानना है कि महिलाओं को सशक्त बनाने और राजनीति में उनकी अधिकतम भागीदारी सुनिश्चित करने से हमारे समाज को और मजबूती मिलेगी। सुष्मिता देव पहले अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की अध्‍यक्ष थीं। अगस्‍त 2021 कांग्रेस को छोड़कर तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुईं। 2014 के लोकसभा चुनाव में सुष्मिता देव असम के सिलचर से लोकसभा के लिए निर्वाचित हुई थीं।

पाकिस्तान में मन्दिरों पर लगातार हो रहे हमलों को लेकर पाकिस्तान के मानव अधिकार आयोग में याचिका दाखिल

सुप्रीम कोर्ट के वकील विनीत जिंदल ने पाकिस्तान में मन्दिरों पर लगातार हो रहे हमलों को लेकर पाकिस्तान के मानव अधिकार आयोग में याचिका दाखिल की है। विनीत जिंदल ने पाकिस्तान ह्यूमन राइट्स कमीशन में दाखिल अपनी याचिका में पाकिस्तान में तोड़े गए मंदिरों के पुनर्निर्माण कराने और आगे ऐसी घटना ने हो इसके लिए पाकिस्तान सरकार को कड़े नियम बनाने का निर्देश देने की मांग की है। इसके अलावा पाकिस्तान स्थित सभी मंदिरों की सुरक्षा के लिए सभी मंदिरों पर दो सुरक्षा कर्मी तैनात करने की मांग की है।

सीएम उद्धव ठाकरे ने मुंबई पुलिस से उत्तर भारतीयों पर नजर रखने को कहा, BJP विधायक ने की CM पर FIR दर्ज करने की मांग

मुंबई अंधेरी के साकीनाका में हुए बलात्कार के बाद हत्या के मामले में महाराष्ट्र मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों के साथ सोमवार को मीटिंग की। उस मीटिंग के दौरान महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने मुंबई पुलिस से कहा कि उत्तर प्रदेश से आने वाले सभी उत्तर भारतीयों और परप्रांतीय पर नजर रखा जाय। यानी कि उनकी जानकारी रखा जाए कि वे कहां से आते हैं, क्यों आते हैं, कितने लोग आते हैं, जिससे आने वाले समय में उत्तर भारतीयों के बारे में जानकारी मिलेगी।

सीएम के इस बयान के बाद बीजेपी कांदीवली पूर्व विधायक और मुंबई प्रभारी अतुल भातखलकर ने मुख्यमंत्री के बयान का विरोध करते हुए कांदिवली के समता नगर पुलिस स्टेशन में मुख्यमंत्री के खिलाफ साम्प्रदायिक भावना बिगाड़ने की धारा के तहत मामला दर्ज करने की मांग की है। इस मौके पर विधायक ने कहा है कि अगर मुंबई पुलिस 4 दिन तक इस मामले में FIR दर्ज नहीं करती है तो विधायक सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे। इस बीच विधायक ने कहा है शिवसेना एक तरफ उत्तर प्रदेश में चुनाव लड़ने की बात कह रही है ऐसे में उत्तर भारतीयों को टारगेट करना बेहद शर्मनाक है। इसका भुगतान शिवसेना को करना ही होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Raghav Chadha ने Navjot Singh Sidhu को पंजाब की राजनीति की राखी सावंत कहा, हुए Troll

अगले साल 5 राज्‍यों में विधानसभा के चुनाव होने वाले है। 5 राज्‍यों में एक प्रमुख राज्‍य पंजाब भी है। इसलिए यहा पर भी राजनीतिक सरगर्मी तेज है। सभी पार्टियां किसानों के मुद्दे पर एक दूसरे पर हमलावर है। आज आम आदमी पार्टी (AAP) के पंजाब सह प्रभारी और दिल्ली के विधायक Raghav Chadha ने नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) को पंजाब की राजनीति की राखी सावंत (Rakhi Sawant) कह दिया है।

Allahabad High Court बार एसोसिएशन से आयकर वसूली मामले में आयकर विभाग को पुन: विचार करने का दिया आदेश

Allahabad High Court ने 40 लाख रुपये के आयकर वसूली मामले में इलाहाबाद उच्च न्यायालय बार एसोसिएशन से दायर याचिकाओं को आयकर...

Padmanabhaswamy temple के खातों के ऑडिट मामले में Supreme Court ने फैसला रखा सुरक्षित

श्री पद्मनाभ स्वामी नारायण मंदिर के खातों के ऑडिट मामले में सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है। आज वरिष्ठ वकील अरविंद दातार ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का आदेश ट्रस्ट के लिए नही बल्कि केवल मंदिर के ऑडिट के लिए पारित किया गया था।

महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री Anil Deshmukh के ठिकानों पर Income Tax Department का छापा

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (Nationalist Congress Party) के नेता और महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री Anil Deshmukh की मुसीबतें और बढ़ती जा रही है। केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) और प्रवर्तन निदेशालय (ED) के बाद अब आयकर विभाग (Income Tax Department) ने शुक्रवार को उनसे जुड़ी परिसरों की तलाशी ली।