होम देश इलाज के लिए दिल्ली रवाना हुए राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, पढ़ें...

इलाज के लिए दिल्ली रवाना हुए राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, पढ़ें 3 नवंबर की सभी बड़ी खबरें…

APN Live Update: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव बेटे तेजस्वी यादव और पत्नी राबड़ी देवी के साथ पटना एयरपोर्ट पहुंचे। उन्होंने मीडिया से कहा, ”मेरी तबीयत ठीक नहीं है और इलाज के लिए दिल्ली जा रहा हूं।”

दिल्ली में पटाखे फोड़ने पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने के खिलाफ उपराज्यपाल को लिखा गया पत्र

वकील शशांक शेखर झा ने दिल्ली के उपराज्यपाल को पत्र लिखकर DPCC के द्वारा दिल्ली में पटाखा फोड़ने पर प्रतिबंध लगाने के आदेश पर संज्ञान लेते हुए उस पर रोक लगाने की मांग की है। साथ ही अन्य आवश्यक कार्रवाई करने की भी मांग की है। झा के मुताबिक जब सुप्रीम कोर्ट ने पटाखा फोड़ने पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाने से इनकार कर दिया है, तो दिल्ली सरकार हमें दिवाली मनाने से रोकने की कोशिश क्यों कर रही है?

Ayodhya Deepotsav 2021: रामराज्‍य के दीपोत्सव में जगमगाई अयोध्या, देखिए उत्‍सव की तस्‍वीरें

Ayodhya Deepotsav

Ayodhya Deepotsav 2021: अयोध्या (Ayodhya) में दीपोत्सव (Deepotsav) शुरू हो गया है। यहां पर हर साल राज्य की योगी सरकार (Yogi Government) भव्य तरह से दीपावली (Deepawali) से एक दिन पहले दीपोत्सव मनाती है। राज्य में राम की नगरी अयोध्या में लाखों दीए जलाए जाते हैं। दीए की संख्या हर साल बढ़ती ही जा रही है। इस साल अयोध्या नगरी में 12 लाख दीयों के साथ दीपोत्सव मनाया जा रहा है। देखिए इस साल के पंचम दीपोत्‍सव की कुछ तस्‍वीरों और वीडियो को। पढ़ें विस्तार से…

WHO ने Covaxin को किया अप्रूव, अब वैक्सीन सर्टिफिकेट को विदेश में भी मिली मान्यता

Covaxin

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने भारत बायोटेक द्वारा विकसित की गयी कोवैक्सीन (COVAXIN) को आपातकालीन उपयोग सूची में शामिल कर लिया है। यानी अब कोवैक्सीन सर्टिफिकेट अब विदेश में भी मान्य होगा। इससे पहले विश्व स्वास्थ्य संगठन के अधिकारियों ने 26 अक्टूबर को भारत बायोटेक द्वारा तैयार की गई कोवैक्सीन पर समीक्षा बैठक की थी और कंपनी से इस वैक्सीन की ज्यादा जानकारी देने की मांग की थी। अब वैक्सीन को दुनियाभर के लिए सुरक्षित बताते हुए मान्यता दे दी गई है। पढ़ें विस्तार से…

Nawab Malik रविवार को कर सकते हैं बड़ा खुलासा, ट्वीट कर कहा, ‘होटल ललित में छुपे हैं कई राज़…’

Nawab Malik

महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक और एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े के बीच वार-पलटवार थमने का नाम नहीं ले रहा है। बुधवार को नवाब मलिक ने एक बार फिर बयान दिया है। उन्होंने दीवाली की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि रविवार को वे होटल ललित में छिपे कई राज के बारे में बताएंगे। पढ़ें विस्तार से…

Pollution Live Update: दिल्ली एनसीआर में खतरनाक स्तर पर प्रदूषण, जानें अभी का हाल

delhi pollution

Pollution Live Update: देश की राजधानी Delhi में जैसे ही ठंड ने दस्तक दी है। वैसे ही दमघोटूं हवा एक बार फिर फिजाओं में तैरने लगी है। हर साल के इतर इस साल तो दिल्ली की आबोहवा दीवाली (diwali) से पहले ही खराब नजर आने लगी है। यही कारण है कि कई इलाकों में एयर क्वालिटी इंडेक्स खतरे के निशान को पार कर गया है। जिसके कारण यहां रहने वाले लोगों को सांस लेने में भारी कठिनाई का सामना करना पड़ रह है। पढ़ें विस्तार से…

शिवपाल यादव और अखिलेश यादव साथ लड़ेंगे विधानसभा चुनाव

दीपावली पर अखिलेश यादव ने चाचा शिवपाल यादव को बड़े तोहफे का ऐलान किया है।सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा है कि आगामी विधान सभा चुनाव में चाचा के दल से गठबंधन होगा। उन्होेंने कहा कि सभी छोटे और क्षेत्रीय दलों से गठबंधन किया जाएगा।

राहुल गांधी ने उपचुनाव में जीत के बाद कहा- नफ़रत के ख़िलाफ़ लड़ते रहो। डरो मत!

देश के 13 राज्यों और एक केन्द्र-शासित प्रदेश की तीन लोकसभा और 29 विधानसभा सीटों पर 30 अक्‍टूबर को हुए उपचुनाव के नतीजों में बीजेपी के खाते में 7 विधानसभा सीटें और एक लोकसभा सीट आई है। यानी चुनाव नतीजो में पार्टी को तगड़ा झटका लगा है।

वहीं, कांग्रेस ने हिमाचल और राजस्थान में क्लीन स्वीप किया है। इसके अलावा पश्चिम बंगाल में सीएम ममता का दबदबा कायम है। साथ ही साथ जेडीयू इन उपचुनाव में अपनी दोनों सीटें अपने पास रखने में कामयाब रही है। पार्टी की जीत पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा है कि कांग्रेस की हर जीत हमारी पार्टी के कार्यकर्ता की जीत है। नफ़रत के ख़िलाफ़ लड़ते रहो। डरो मत!

Israel के PM ने जब Narendra Modi से कहा, ‘मेरी पार्टी ज्वाइन कर लीजिए’

01010101010101

प्रधानमंत्री Narendra Modi ने मंगलवार को Glasgow में अपने इजरायली समकक्ष Naftali Bennett से मुलाकात की। इस बातचीत में इजरायली पीएम बेनेट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि आप इजराइल में सबसे लोकप्रिय व्यक्ति हैं।

इतना ही नहीं इस बातचीत के दौरान इजरायली पीएम ने हल्के मजाक के मूड में भारतीय प्रधानमंत्री को अपनी पार्टी में शामिल होने के लिए भी आमंत्रित कर लिया। दोनों राष्ट्राध्यक्षों की इस बातचीत का यह वीडियो इजराइल के प्रधानमंत्री कार्यालय के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट द्वारा ट्वीट भी किया गया है।

Captain Amarinder Singh की नई पार्टी बनते ही Congress में फैली दहशत, सिद्धू, चन्नी और हरीश रावत ने की बैठक

Amrinder

Captain Amarinder Singh ने जैसे ही कांग्रेस से अलग होकर पंजाब लोक कांग्रेस के गठन की बात की। पंजाब कांग्रेस में दहशत छा गई है। दरअसल पार्टी को टूट का खतरा नजर आ रहा है क्योंकि अब भी कैप्टन खेमे के कई नेता कांग्रेस में हैं और वो लगातार अमरिंदर सिंह के संपर्क में हैं।

यही कारण है कि पंजाब कांग्रेस की कोऑर्डिनेशन कमेटी की बैठक देर रात तक बैठक चली। इस बैठक में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के अलावा प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू और पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश चौधरी समेत तमाम बड़े नेता शामिल हुए

By-Elections में बीजेपी की हार को योगी ने बताया जीत, युवा कांग्रेस के अध्यक्ष का तंज

yogi srinivas

By-Elections में देश के 13 राज्यों और एक केन्द्र-शासित प्रदेश की तीन लोकसभा और 29 विधानसभा सीटों पर 30 अक्‍टूबर को हुए उपचुनाव के नतीजों में बीजेपी के खाते में 7 विधानसभा सीटें और एक लोकसभा सीट आई है। यानी चुनाव नतीजो में पार्टी को तगड़ा झटका लगा है। वहीं, कांग्रेस ने हिमाचल और राजस्थान में क्लीन स्वीप किया है।

हालांकि पार्टी की हार के बाद भी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पार्टी अध्यक्ष को बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट किया है कि लोकसभा एवं विधानसभा उपचुनावों में भाजपा व NDA को मिली शानदार विजय आदरणीय प्रधानमंत्री जी की जनपक्षीय नीतियों पर आमजन के विश्वास की मुहर है। मा.राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जेपी नड्डा जी के कुशल मार्गदर्शन व बीजेपी के कर्मठ कार्यकर्ताओं को समर्पित इस विजय की सभी को हार्दिक बधाई।

युवा कांग्रेस के अध्यक्ष Srinivas BV ने योगी के ट्वीट पर तंज करते हुए रीट्वीट किया है कि महाराज, क्यों रातों-रात ‘नड्डा जी’ को Troll कर रहे हो?

Delhi में बहने लगी जहरीली बयार, एयर क्वालिटी इंडेक्स खतरे के पार

delhi pollution

देश की राजधानी Delhi में जैसे ही ठंड ने दस्तक दी। वैसे ही दमघोटूं हवा एक बार फिर फिजाओं में तैरने लगी है। हर साल के इतर इस साल तो दिल्ली की आबोहवा दिवाली से पहले ही खराब नजर आने लगी है।

यही कारण है कि कई इलाकों में एयर क्वालिटी इंडेक्स खतरे के निशान को पार कर गया है। जिसके कारण यहां रहने वाले लोगों को सांस लेने में भारी कठिनाई का सामना करना पड़ रह है।

Sensex Today : Share Market में तेजी बरकरार, 60 हजार के ऊपर खुला Sensex

sensex nifty 1

Sensex Today : दिवाली से एक दिन पहले शेयर बाजार में तेजी दिख रही है, सप्ताह के तीसरे कारोबारी दिन यानी बुधवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स ( Sensex) 282.15 अंक बढ़कर 60,311.21 पर खुला, जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी (Nifty) भी आज 84.20 अंकों की बढ़त के साथ 17973.15 के स्तर पर खुला।

सेंसेक्स में लिस्टेड टेक महिंद्रा का शेयर दो प्रतिशत तक चढ़ गया और एलएंडटी, एनटीपीसी, बजाज फाइनेंस, एसबीआई और अल्ट्राटेक सीमेंट के शेयर में भी लाभ दिखा। वहीं दूसरी ओर सन फार्मा, टाइटन, एशियन पेंट्स, एचडीएफसी बैंक और हिंदुस्तान यूनिलीवर के शेयरों में गिरावट थी। पिछले कारोबारी सत्र में सेंसेक्स 109.40 अंक या 0.18 फीसदी के नुकसान से 60,029.06 अंक पर बंद हुआ। इसी तरह निफ्टी 40.70 अंक या 0.23 प्रतिशत के नुकसान के बाद 17,888.95 अंक पर ट्रेड करता दिखा।

Chhath पर घर जाना चाहते हैं? इस Special Train में है टिकट, जानिए कब होगी रवाना…

आगामी दीवाली और छठ पर्व को ध्यान में रखते हुए भारतीय रेलवे ने पूजा स्पेशल ट्रेनें शुरू की हैं। त्योहार को ध्यान में रखते हुए ट्रेन संख्या 05401/05402 गोरखपुर-लोकमान्य तिलक टर्मिनल/लोकमान्य तिलक टर्मिनल-गोरखपुर, चलाई जाएंगी। यह दोनों ट्रेनें मध्यप्रदेश से होकर गुजरेंगी। पढ़ें पूरी खबर

new trains of indian railway

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

‘KGF Chapter 2’ को लेकर चर्चा में Raveena Tandon कहा- “मै पीएम का रोल कर रही हूं लेकिन इंदिरा गांधी का नहीं”

यश की केजीएफ चैप्टर-2 (KGF Chapter 2) का फैंस बड़ी ही बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं क्योंकि केजीएफ चेप्टर 1 को दर्शकों का बहुत प्यार मिला था

OSSC Field Assistant Recruitment 2022 के लिए आवदेन की आखिरी तारीख बढ़ी, यहां जानें नई तारीख

OSSC Field Assistant Recruitment 2022: Odisha Service Selection Board (OSSC) ने Field Assistant की भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख आगे बढ़ा दी है।

Gautam Gambhir कोरोना वायरस से हुए संक्रमित, ट्वीट कर दी जानकारी और संपर्क में आए लोगों से टेस्ट कराने की अपील की

Team India के पूर्व सलामी बल्लेबाज और बीजेपी सांसद Gautam Gambhir कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए है। गंभीर ने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कोरोना के हल्के लक्षण दिखने पर मैंने अपनी जांच कराई थी और उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। गंभीर ने खुद को आइसोलेट कर लिया है। गंभीर ने साथ ही उन सभी लोगों से कोरोना की जांच करान को कहा है, जो पिछले कुछ दिनों में उनके संपर्क में आए थे।

SpiceJet को मिल सकती है राहत, कंपनी का संचालन बंद करने के Madras HC के फैसले पर सुनवाई करने को तैयार हुआ SC

विमानन कंपनी SpiceJet का संचालन बंद करने के मामले पर सुनवाई करने के लिए सुप्रीम कोर्ट तैयार हो गया है। याचिका में...