होम देश APN Live Updates: योगी सरकार के चार साल, CM ने कहा-"आत्मनिर्भर बन...

APN Live Updates: योगी सरकार के चार साल, CM ने कहा-“आत्मनिर्भर बन रहा है उत्तर प्रदेश”

आत्मनिर्भर बन रहा है उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार को आज साढ़े चार साल पूरे हो रहे हैं। उत्तर प्रदेश धीरे धीरे विकास की ओर बढ़ रहा है। कोरोना जैसी महामारी में कई चुनौतियों से उत्तर प्रदेश सरकार ने बड़ी ही आसानी से निपट लिया। इस महामारी को योगी आदित्यनाथ ने बड़े ही शांत दिमाग से काम कर अवसर में बदला और हर चुनौतियों का सामना कर लोगों को मुश्किलों से बाहर निकाला। योगी आदित्यनाथ का कहना हैं कि हम लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्र ‘सबका साथ-सबका विकास-सबका विश्वास’ के लक्ष्यों पर चल रहे हैं, और हमें इस बात की व्यक्तिगत रूप से संतुष्टि हैं। हम अपने सभी काम इस मंत्र पर कर रहे है। पूरी खबर यहां पढ़ें……

पंजाब के बाद राजस्थान में क्या हो रहा है?

Ashok Gehlot
After Punjab, politics intensifies in Rajasthan

पंजाब के बाद अब राजस्थान में हलचल तेज हो गई है। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी लोकेश शर्मा ने भी अपने पद से अचानक इस्तीफा दे दिया। उन्होंने शनिवार देर रात करीब 12:30 बजे अपना इस्तीफा सीएम गहलोत को भेजा। इस्तीफा देने का कारण उन्होने खुद ट्वीट कर बताया। उन्होने ट्विटर पर लिखा था कि ‘मजबूत को मजबूर, मामूली को मगरूर किया जाए… बाड़ ही खेत को खाए, उस फसल को कौन बचाए..’ साथ ही लोकेश शर्मा का कहना है कि ट्विटर को नया रंग राजनीतिक के रूप में दिया जा रहा है। इसको पंजाब की सियासत से जोड़ना गलत है। इसलिए मैने यह कदम उठाया है।

पेट्रोल का हाल

Petrol Price
No hike in price

पेट्रोल और डीजल के दाम पिछले 14 दिनों से नहीं बदले हैं। पिछले हफ्ते पेट्रोल की कीमत 13 से 15 पैसे,साथ ही डीजल की कीमत 14-15 पैसों में कमी आई थी।। लेकिन अब भी प्रमुख बड़े शहरों में पेट्रोल की कीमत 100 रुपये से ज्यादा है। दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 101.19 रुपये है साथ ही डीजल की कीमत 88.62 रुपये प्रति लीटर है। वहीं मुंबई में पेट्रोल की कीमत 107.26 रुपये व डीजल की कीमत 96.19 रुपये प्रति लीटर है। कोलकाता में पेट्रोल का दाम 101.62 रुपये जबकि डीजल का दाम 91.71 रुपये लीटर है। वहीं चेन्नई में भी पेट्रोल 98.96 रुपये लीटर है तो डीजल 93.26 रुपये लीटर है।

केजरीवाल का उत्तराखंड दौरा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इस समय उत्तराखंड के दौरे पर है। केजरीवाल का यह तीसरा उत्तराखंड दौरा है। वो वहां पर बेरोजगारी के मुद्दे पर चर्चा करेंगे। वो रविवार को अपने पहले कुमाऊं क्षेत्र के दौरे पर निकलेंगे। इससे पहले वो दो बार देहरादून जा चुके हैं।

कोर्ट ने TMC सांसद अभिषेक बनर्जी की पत्नी रूजिरा बनर्जी को पेश होने का दिया आदेश

%E0%A4%85%E0%A4%AD%E0%A4%BF%E0%A4%B7%E0%A5%87%E0%A4%95 %E0%A4%AC%E0%A4%A8%E0%A4%B0%E0%A5%8D%E0%A4%9C%E0%A5%80
Rujira Banerjee will have to appear in court

पटियाला हाउस कोर्ट के मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट पंकज शर्मा ने ED की अर्जी पर सुनवाई करते हुए आदेश जारी किया। कोर्ट ने सांसद अभिषेक बनर्जी की पत्नी रूजिरा बनर्जी को 30 सितंबर को कोर्ट में पेश होने का निर्देश दिया है।

दरअसल ED ने पटियाला हाउस कोर्ट में अर्जी दाखिल कर TMC सांसद की पत्नी पर आरोप लगाया था कि बार-बार समन जारी करने के बावजूद रूजिरा ने एजेंसी के सामने पेश होने से इनकार कर दिया। इस याचिका पर सुनवाई के बाद कोर्ट ने पेश होने का आदेश जारी किया है।

यह भी पढ़ें:

पूर्व मुख्‍यमंत्री Akhilesh Yadav ने योगी सरकार को बताया अत्याचारी और जुमलेबाज

जाने किसके कहने पर Virat Kohli ने छोड़ी T20 में भारतीय टीम की कप्तानी

Siddharth के फेस का Tattoo शहनाज के भाई ने गुदवाया हाथों पर, लिखा- हमेशा जिंदा रहेंगे हमारी स्मृतियों में

Katrina Kaif कभी Skip नहीं करती अपना Workout Routine, Insta पर शेयर किया Video

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

PM Modi address to nation Live Updates: पीएम ने कहा- भारत ने असाधारण लक्ष्य प्राप्त किया है

PM Modi address to nation Live Updates: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को संबोधित कर रहे हैं। गुरुवार को देश ने 100 करोड़ Vaccination के आंकड़ों को पूरा किया है।

Sensex Today : Share Market में तेजी बरकरार, 61 हजार के ऊपर खुला Sensex

Sensex Today : सप्ताह के आखिरी दिन यानी शुक्रवार (22 अक्तूबर) को घरेलू शेयर बाजार हरे निशान में खुला। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स (BSE Sensex) हरे निशान पर खुला, सेंसेक्स 230 अंक चढ़कर 61 हजार के ऊपर खुला, वहीं निफ्टी भी 18,200 के पार पहुंच गया।

Bigg Boss 15: Gauahar Khan ने Karan Kundra और तेजस्वी प्रकाश की खिंचाई की, कहा- जो पॉपुलर हैं उनके लिए कोई rules नहीं

Bigg Boss 15: अभिनेत्री गौहर खान (Gauahar Khan) ने गुरुवार को कहा कि वह हाल ही में बिग बॉस 15 के घर के अंदर हुई घटनाओं से हैरान हैं। उन्होंने प्रतियोगियों करण कुंद्रा (Karan Kundra) और तेजस्वी प्रकाश (Tejasswi Prakash) को जमकर फटकार लगाई बता दें कि एक एपिसोड में एक टास्क के दौरान करण के गुस्सा होने के बाद उनका यह रिएक्शन आया है। उन्होंने प्रतीक सहजपाल को गले से पकड़कर जमीन पर पटक दिया था।

Gold Price Today : Festive Season में सोने की कीमतों में आई गिरावट, इतने घटे दाम

Gold Price Today : भारत में सोने की कीमत आज 200 रुपये प्रति 100 ग्राम कम हो गई, वहीं अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमती धातु की दर बढ़ गई है।