होम देश APN Live Updates : बलवीर गिरि ही होंगे नरेंद्र गिरि के उत्तराधिकारी,...

APN Live Updates : बलवीर गिरि ही होंगे नरेंद्र गिरि के उत्तराधिकारी, 5 अक्तबूर को औपचारिक तौर पर हो सकता है ऐलान

बलवीर गिरि ही होंगे नरेंद्र गिरि के उत्तराधिकारी

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बलवीर गिरि ही नरेंद्र गिरि के उत्ताधिकारी होंगे। वसीयत नामा के अनुसार बलवीर को उनका उत्तराधिकारी बनाया जाएगा। कहा जा रहा है कि निरंजनी अखाड़े के पंच परमेश्वर ने इस बात का फैसला किया है। इसे लेकर 5 अक्तूबर को एक बैठक भी होने वाली है। चादरपोशी के साथ उन्हें गद्दी का पीठाधीश्वर बनाया जा सकता है।

Charanjit Singh Channi की प्रेस वार्ता

Charanjit Singh Channi
Press Conference of Charanjit Singh Channi

पंजाब कांग्रेस में बवाल के बाद नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कैबिनेट मंत्रियों की बैठक बुलाई थी। यह बैठक सुबह 10.30 बजे से ही चल रही थी। सिद्धू के इस्तीफे के बाद बैठक बुलाई गई थी। इस बाबत चन्नी प्रेस वार्ता कर रहे हैं।

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि पंजाब के लोगों के हितों के बारे में काम किया जा रहा है। पंजाब में बिजली के कनेक्शन वाले लोगों को दिक्कत हो रही है, जो अपना पुराना बिल नहीं दे पाए और उनके कनेक्शन काट दिए गए। 2 KW तक बिजली कनेक्शन वाले लोगों के कनेक्शन बहाल कर दिए जाएंगे। साथ ही सभी के पुराने बिल सरकार अपनी ओर से भरेगी। 

पानी – पानी महाराष्ट्र

महाराष्ट्र के लातूर में मंगलवार को तेज बारिश हुई। इससे यहां निचले इलाकों और नदी के किनारे बसे गांवों में पानी भर गया। इसके बाद लोगों को बचाने के लिए NDRF की टीम, हेलिकॉप्टर और नावों को लगाना पड़ा। पिछले 2 दिन में बारिश से जुड़ी घटनाओं में महाराष्ट्र में 13 लोगों की मौत हो गई। वहीं, एनडीआरएफ ने राज्य में 560 लोगों का रेस्क्यू किया।

महाराष्ट्र में जल प्रलय मचा हुआ है। चारों तरफ तेज बारिश हो रही है। इंद्र देव का गुस्सा महाराष्ट्र के शहरी इलाकों में नहीं दिख रहा है लेकिन महाराष्ट्र के गांवों में भारी बारिश हो रही है। गर्मी का मौसम खत्म होने के कगार पर है सर्दियां आने वाली हैं। पर मुंबई का मौसम देख लग रहा है कि यहां पर बारिश खत्म नहीं होगी।

Supertech Emerald Court Twin Tower को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल

सुपरटेक के ट्विन टावर (Supertech Twin Tower) को ढहाने से रोकने के लिए सुप्रीम कोर्ट में संशोधन याचिका दाखिल की है। सुपरेटक एमेरॉल्ड कोर्ट ट्विन टावर मामले में कंपनी ने कोर्ट से 40 मंजिला ट्विन टॉवर-16 (एपेक्स) और 17(स्यान) को ढहाने के आदेश को लेकर सुप्रीम कोर्ट में संशोधन याचिका दाखिल की है।

सुपरटेक ने अपनी याचिका में कहा कि ट्विन टावर के ढहाने के आदेश पर रोक लगाई जाए। साथ ही कोर्ट दोनों टावर को गिराए जाने की बजाय एक टावर को गिराने का आदेश जारी करें। इसके लिए सुपर टेक ने तर्क दिया कि एक टावर गिराए जाने से करोडों रुपये बचेंगे बल्कि निर्माण भी नियम के मुताबिक हो सकेगा। पूरी खबर यहां पढ़ें….

5 अक्तूबर को पंच परमेश्वर करेंगे बैठक

Mahant Narendra Giri
Mahant Narendra Giri committed suicide

महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध हालात में मौत के बाद बाघंबरी मठ का अध्यक्ष कौन होगा इस पर अभी तक कोई फैसला नहीं लिया गया है। इस मुद्दे को लेकर पंच परमेश्वर 5 अक्तूबर को बैठक करेंगे। बैठक में अध्यक्ष को लेकर चर्चा होगी। पहले खबर आ रही थी कि बलबीर गिरि को कार्यभार सौंपा जाएगा लेकिन पंच परमेश्वर ने इस बात को मानने से इंकार कर दिया था।

बता दें कि 20 सितंबर को अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद (Akhil Bharatiya Akhara Parishad ) के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि (Mahant Narendra Giri) की संदिग्ध हालात में मौत हो गई थी और उनका शव उत्तर प्रदेश के प्रयागराज स्थित बाघंबरी मठ के कमरे में पंखे से लटका मिला था। शव के पास मिले सुसाइड नोट में शिष्य आनंद गिरि (Anand Giri) समेत कई लोगों के नाम थे। नरेंद्र गिरि ने सुसाइड नोट के साथ एक वीडियो भी बनाया था, जिसमें उन्होंने आनंद गिरि का नाम लिया है साथ ही सुसाइड नोट में लिखी बातों को विस्तार में बताया है।

Fumio Kishida होंगे जापान के अगले पीएम

जापान के पूर्व विदेश मंत्री फुमियो किशिदा ने सत्तारूढ़ पार्टी नेतृत्व का चुनाव जीत लिया है और अब उनका अगला प्रधानमंत्री बनना तय है। सत्ताधारी पार्टी ने उन्हें अपना नेता चुना है। किशिदा पार्टी के निवर्तमान नेता और प्रधानमंत्री योशीहिदे सुगा की जगह लेंगे, जो पिछले सितंबर में पदभार ग्रहण करने के बाद से केवल एक वर्ष की सेवा के बाद पद छोड़ रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Cricket News Updates: कब से होगी IPL 2022 की शुरुआत, पढ़ें दिनभर की सभी बड़ी खबरें

Cricket News Updates: IPL 2022 का आयोजन भारत में ही होगा। आईपीएल का 15वां सीजन 27 मार्च से शुरू करने का योजना बनाई जा रही है। बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई-भाषा को बताया, "कुछ टीम मालिक इसे 27 मार्च को शुरू करने के पक्ष में है, लेकिन भारत को श्रीलंका के खिलाफ अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय (टी20) मैच 18 मार्च को लखनऊ में खेलना है और फिर आपको लोढ़ा नियम के अनुसार 14 दिनों के अंतराल की आवश्यकता होती है। यही वजह है कि लीग की शुरुआत दो अप्रैल से हो सकती है।" 

IND vs SA: South Africa की टीम पर आईसीसी ने लगाया जुर्माना, दूसरे वनडे मैच में खिलाड़ियों को मिली सजा

India और South Africa के बीच पार्ल के बोलैंड पार्क में खेले गए दूसरे मैच में साउथ अफ्रीका की टीम ने भारत को हराकर मुकाबले के साथ-साथ सीरीज भी अपने नाम कर लिया। इस मैच में मेजबान टीम को आईसीसी ने बड़ा झटका दे दिया। आईसीसी ने साउथ अफ्रीका पर जुर्माना ठोक दिया है। स्लो ओवर रेट के कारण साउथ अफ्रीका की टीम पर आईसीसी ने जुर्माना लगाया है। तय समय के अंदर टीम के गेंदबाज निर्धारित 50 ओवर नहीं फेंक पाए थे। ऐसे में खिलाड़ियों पर 20-20 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगाया है।

APN News Live Updates: Election Commission ने 5 राज्यों में चुनावी रैली, रोड शो और जुलूस पर पाबंदी को एक हफ्ते के लिए बढ़ाया,...

APN News Live Updates: उत्तर प्रदेश में शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ,उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने लखनऊ में पार्टी कार्यालय से चुनावी अभियान रथ को झंडी दिखाकर रवाना किया।

Bollywood News Updates: ‘गहराइयां’ में दीपिका पादुकोण के किसिंग सीन ने बटोरी सुर्खियां, पढ़ें Entertainment से जुड़ी सभी खबरें

Bollywood News Updates: बॅालीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) इन दिनों अपनी फिल्म गहराइयां (Gehraiyaan) को लेकर चर्चा में बनी हुई हैं