होम देश Arvind Kejriwal ने वादों की लगाई लड़ी, पंजाब की जनता से किए...

Arvind Kejriwal ने वादों की लगाई लड़ी, पंजाब की जनता से किए 6 बड़े वादे

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) चुनाव को ध्यान में रखते हुए राज्यों से चुनावी वादे किए जा रहें है। उन्होंने 30 सितंबर को पंजाब (Punjab) के लुधियाना में मीडिया से बात करते हुए पंजाब की जनता से 6 बड़े वादे किए हैं। वादों के साथ केजरीवाल ने कांग्रेस पार्टी (Congress Party) पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राज में पंजाब के सरकारी अस्पताल कोमा में हैं। यह पार्टी जनता के हितों को छोड़ सत्ता हथियाने में जुटी है।

बता दें कि साल 2022 में पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाला है। ऐसे में आम आदमी पार्टी गोवा, उत्तराखंड और पंजाब की जनता से वादे पर वादे किए जा रही है। आज फिर दिल्ली के सीएम ने वादों को लड़ी लगा दी। उन्होंने पंजाब की जनता से 6 वादे  किए हैं। इससे पहले अरविंद केजरीवाल ने पंजाब की जनता को फ्री बिजली देने का वादा किया था।

Arvind Kejriwal ने पंजाब की जनता से किए 6 वादे

1. पंजाब के हर शख्स को मुफ्त और अच्छा इलाज।
2. सारी दवाइयां, सारे टेस्ट और ऑपरेशन मुफ्त होंगे।
3. पंजाब के हर व्यक्ति को हेल्थ कार्ड जारी किया जाएगा, जिसके अंदर सारी जानकारियां होगी और उसे हर जगह अपना रिपोर्ट लेकर घूमने की जरूरत नहीं होगी।
4. पंजाब के हर पिंड में मोहल्ला क्लिनिक यानी पिंड क्लिनिक खोला जाएगा। राज्य में 16 हजार पिंड क्लिनिक खोला जाएगा।
5. सभी सरकारी अस्पतालों को ठीक किया जाएगा, जहां प्राइवेट अस्पताल की तरह इलाज होगा।
6. रोड एक्सीडेंट में घायल हुए व्यक्ति के इलाज का खर्चा सरकार उठाएगी। इलाज किसी भी महंगे हॉस्पिटल में हो, पीड़ित के जेब से एक पैसा भी खर्च नहीं होगा।

लुधियाना में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा कि कांग्रेस ने सरकार का तमाशा बना दिया है। सत्ता की गंदी लड़ाई चल रही है और उनका हर नेता मुख्यमंत्री बनना चाह रहा है। सरकार में इतनी जबस्दस्त लड़ाई लोगों को समझ नहीं आ रहा।

यह भी पढ़ें:

Mamata Banerjee की नजर अब National Politics पर, BJP को देंगी कड़ी टक्कर, PK बने सलाहकार

Caption Amarinder Singh समझकर टैग करने वाले लोगों से परेशान हुए अमरिंदर सिंह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Ganesh Ji के हैं भक्त तो, बुधवार को ऐसे करें पूजा, दूर होंगे सारे कष्ट

मान्यता है कि श्री गणेश की पूजा का विशेष दिन है बुधवार। साथ ही, इस दिन बुध ग्रह के निमित्त भी पूजा की जाती है। यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में बुध ग्रह अशुभ स्थिति में हो तो बुधवार को गणेश जी का पूरे विधि विधान से पूजा करने से सारे कष्ट दूर हो जाते हैं।

आज से शुरु होगी Katrina Kaif-Vicky Kaushal की हल्दी सेरेमनी, कई सेलेब्स भी हो सकते हैं शामिल

विकी कौशल (Vicky Kaushal) और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) अपनी शादी को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं। कल यानी 7 दिसंबर को मेंहदी का कार्यक्रम हुआ था उसके बाद रात में संगीत का जश्न मनाय़ा गया जिसमें पंजाबी सिंगर गुरदास मान ने पंजाबी गानों से पुरे किले को शुर के ताल से भर दिया था।

Katrina Kaif-Akshay Kumar स्टारर फिल्म ‘Sooryavanshi’ अब Netflix पर

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) स्टारर फिल्म सूर्यवंशी (Sooryavanshi) बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है। फिल्म दर्शकों को सिनेमाघरों तक खींचने में कामयाब रही है। कैटरीना कैफ और अक्षय कुमार की बड़े बजट की फिल्म सूर्यवंशी काफी हिट साबित हुई हैं । रोहित शेट्टी द्वारा निर्देशित, एक्शन 5 नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी।

Omicron Variant पर सख्त हुई योगी सरकार, लखनऊ में 50% क्षमता के साथ ही खोले जा सकते हैं रेस्टोरेंट, होटल, सिनेमा हॉल

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के बोत्सवाना (Botswana) में 24 नवंबर को मिले कोरोना (Corona) के नए वेरिएंट से दुनिया दहशत में है। यह वायरस भारत में अब तक 23 लोगों को अपना शिकार बन चुका है। वहीं दुनिया भर में 30 से अधिक देशों में फैल चुका है। ओमिक्रॉन (Omicron) के बढ़ते खतरे को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार सख्त हो गई है। सरकार ने राजधानी लखनऊ में धारा 144 लगा दी है। वहीं घर से निकलने पर मास्क लगाना अनिवार्य होगा। वरना पहले की तरह फाइन भरना पड़ेगा। रेस्टोरेंट, होटल, सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स, जिम, स्टेडियम 50% क्षमता के साथ ही खोले जा सकते हैं। साथ ही बंद जगहों पर होने वाले आयोजनों मे 100 अधिक लोग शामिल नहीं हो सकते हैं। यह आदेश तत्काल प्रभाव  से लागू हुआ है।