होम देश Aryan Khan को मिलेगी बेल या जाएंगे जेल, कोर्ट में सुनवाई आज,...

Aryan Khan को मिलेगी बेल या जाएंगे जेल, कोर्ट में सुनवाई आज, इन 5 प्वाइंट में समझे अब तक क्या हुआ

बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) तीन दिनों से नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (Narcotics Control Bureau) के कस्टडी में हैं। आर्यन खान समेत 8 लोगों को एनसीबी (NCB) आज कोर्ट में पेश करेगी। आज कोर्ट इस मामले में तय करेगा कि आर्यन खान समेत इन लोगों को बेल मिलेगी या नहीं। बता दें कि कथित क्रूज ड्रग्स पार्टी (Cruise Drugs Party) में शामिल आर्यन खान को एनसीबी ने 4 अक्तूबर को गिरफ्तार किया था। कोर्ट ने 5 अक्तूबर को 3 दिन की कस्टडी में भेज दिया था।

रिया चक्रवर्ती और सलमान खान का केस लड़ने वाले सतीश मानशिंदे आर्यन खान का केस लड़ रहे हैं। मानशिंदे आर्यन को जमानत दिलाने के लिए पूरी ताकत लगा रहे हैं। तीन दिनों से जेल में बंद आर्यन को बेल मिलेगी या नहीं इसका फैसला तो आज कोर्ट करेगा। पर इससे पहले यह समझना जरूरी है कि अब तक के घटनाक्रम में क्या – क्या हुआ?

इन 5 प्वाइंट में समझे

3 अक्तूबर को हुई थी गिरफ्तारी

मुंबई के क्रूज में 2 अक्तूबर को रेव पार्टी चल रही थी। क्रूज मुंबई से गोवा जा रही थी और इसमें करीब तीन दिन तक पार्टी होने वाली थी। पर इससे पहले एनसीबी ने क्रूज पर छापा मारा जिसमें आर्यन खान को गिरफ्तार किया। एनसीबी ने दावा किया था कि रेड में भारी मात्रा में ड्रग्स बरामद किए गए थे। आर्यन के साथ 8 और लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

आर्यन की गिरफ्तारी के बाद एनसीबी ने उनका जेजे अस्पताल में मेडिकल चेकअप कराया और कोर्ट में पेश किया। कोर्ट में पेशी के बाद कोर्ट ने आर्यन को 1 दिन के लिए एनसीबी की कस्टडी में भेज दिया था।

कोर्ट में अब तक क्या हुआ

एनसीबी ने कोर्ट के सामने दलीलें दी कि आर्यन खान की व्हाट्सएप चैट से खुलासा हुआ है कि वह विदेशी ड्रग्स पेडलर के भी संपर्क में था। एनसीबी ने कोर्ट को बताया कि अमेरिका की दक्षिण कैलिफ़ोर्निया की यूनिवर्सिटी में पढ़ाई के दौरान भी ड्रग्स का सेवन किया था। इसलिए इस ड्रग्स मामले की जांच अंतरराष्ट्रीय एंगल से भी किये जाने की जरूरत है। आखिर में अदालत ने आर्यन खान और अन्य सात आरोपियों को 7 अक्टूबर तक एनसीबी की हिरासत में भेज दिया था।

Aryan Khan के वकील की दलीलें

आर्यन खान के वकील सतीश माने शिंदे ने अदालत में दलील देते हुए कहा कि आर्यन खान के पास से एनसीबी को ना तो ड्रग्स ही मिला है और ना ही इस बात के कोई सबूत मिले हैं कि आर्यन खान ने ड्रग्स का सेवन किया है। शिंदे ने अदालत को बताया कि आर्यन खान को आयोजकों ने मेहमान के तौर पर बुलाया था। शिंदे ने कहा कि आर्यन के पास ना तो वैलिड टिकट था और ना ही बोर्डिंग पास। इसके अलावा एनसीबी यह भी साबित नहीं कर पाई है कि आर्यन के पास से कोई ड्रग्स मिला है। ऐसे में आर्यन की कस्टडी को जायज नहीं ठहराया जा सकता।

Aryan Khan का बयान

अपनी गिरफ्तारी पर आर्यन खान ने कहा था कि वह पार्टी में एक मेहमान की तौर पर शामिल हुए थे। उन्हें कुछ नहीं पता था कि वहां पर क्या होने वाला है। पार्टी के ऑर्गेनाइजर ने उनके नाम का फायदा उठा कर कई लोगों को बुलाया और उन्हें फंसाया गया है। अपने बेटे की गिरफ्तारी पर शाहरुख खान ने अभी तक मीडिया से कोई बात नहीं की है।

राजनीतिक एंगल

ड्रग्स एंगल अब राजनीतिक एंगल भी ले रहा है। NCP नेता नवाब मलिक ने आर्यन खान का समर्थन करते हुए कहा कि यह पूरा फर्ज़ीवाड़ा है। एक ग्राम ड्रग्स भी जहाज़ में ज़ब्त नहीं हुई, ना ट्रमिनल पर ना ही किसे के पास से। जिस जगह पर छापा होता है वहां पंचनामा किया जाता है लेकिन वहां कोई पंचनामा नहीं हुआ। फ्रेम करने के लिए NCB ने फर्ज़ीवाड़ा किया है। उन्हों ने मीडिया से यह कहा कि कई दिनों से वाटएस ग्रुप पर खबरें फैलाई जा रहीं थीं कि अगला टारगेट शाहरुख खान है।

यह भी पढ़ें:

Drugs case: ‘एक ग्राम ड्रग्स भी जहाज़ में ज़ब्त नहीं हुई, बोलें NCP नेता नवाब मलिक, NCB की जांच पर उठाया सवाल

क्रूज शिप छापेमारी पर NCB का NCP को जवाब, ‘अदालत जाना है तो वे जाएं, हम वहीं देंगे जवाब’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Bollywood News Updates: 9 दिसंबर को Vicky Kaushal की दुल्हनिया बनेंगी Katrina Kaif, पढ़ें Entertainment से जुड़ी सभी खबरें

Bollywood News Updates: बॉलीवुड अभिनेता विक्की कौशल (Vicky Kaushal) और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) अपनी शादी को लेकर लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं। दोनों कुछ ही दिन में शादी के बंधन में बंधने वाले हैं। बता दें कि हाल ही में खबर फैली थी कि सलमान खान और उनकी फैमिली राजस्थान में कैटरीना की शादी में शामिल होगी। पर अब India Today की रिपोर्ट के मुताबिक सलमान की बहन अर्पिता ने इन सभी बातों पर विराम लगा दिया है।

कर्नाटक में मिले Omicron वैरिएंट के दो मामले, पढ़ें 2 दिसंबर की सभी बड़ी खबरें

APN News Live Updates: दुनिया भर में Omicron का खौफ देखने को मिल रहा है। साउथ अफ्रीका में लॉकडाउन लगा दिया गया है। ओमिक्रोन वेरिएंट अब 25 देशों में फैल गया है। दरअसल कोविड के नए स्ट्रेन ने अब अमेरिका (US) और यूएई (UAE) में भी दस्तक दे दी है। भारत में भी कुछ मामले पाए जाने की संभावना है। भारत में भी हाई रिस्क वाले देशों से आए 6 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

Supreme Court ने Tripura और Bengal हिंसा को एक जैसा माना, अब हाईकोर्ट में होगी मामले की सुनवाई

Tripura में हुई हिंसा के मामले की सुनवाई गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में हुई। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने त्रिपुरा सरकार के खिलाफ TMC के द्वारा लगाए गए आरोपों को हाईकोर्ट के सामने रखने को कहा है। कोर्ट ने TMC के आरोपों को बंगाल चुनाव के दौरान हुई हिंसा में TMC के खिलाफ लगाए गए आरोपों के समान माना है। बता दें कि TMC और अन्य दलों द्वारा त्रिपुरा हिंसा में जांच को लेकर याचिका दाखिल की गई थी।

Jawad Cyclone Live Tracking: ओडिशा और आंध्र प्रदेश की ओर बढ़ रहा है Jawad, PM मोदी ने चक्रवाती तूफान से निपटने के लिए...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने आज ओडिशा और आंध्र प्रदेश की ओर आने वाले संभावित चक्रवाती तूफान Jawad से निपटने के लिए तैयारियों की समीक्षा की और अधिकारियों को निर्देश दिए। पीएम ने लोगों को प्रभावित क्षेत्रों से निकालने, आवश्यक सेवाओं को बनाए रखने और व्यवधान के मामलों में तेजी से बहाली के निर्देश दिए हैं।