होम खेल T20 World Cup 2021 के बीच में Afghanistan के पूर्व कप्तान Asghar...

T20 World Cup 2021 के बीच में Afghanistan के पूर्व कप्तान Asghar Afghan ने किया संन्यास का ऐलान

Afghanistan के पूर्व कप्तान Asghar Afghan ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने का फैसला ले लिया। असगर अफगान 31 अक्टूबर को अपना अंतिम मैच खेलेंगे। T20 World Cup 2021 में अफगानिस्तान का अगला मुकाबला नामीबिया के साथ 31 अक्टूबर को खेला जाएगा।

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करके ये जानकारी दी गयी। अफगानिस्तान के पूर्व कप्तान असगर अफगान का नामीबिया के खिलाफ आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला होगा। एसीबी ने लिखा, ‘नामीबिया के मैच के बाद असगर अफगान क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले लेंगे। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की है।’

असगर अफगान टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में दुनिया के सबसे सफल कप्तान हैं। उन्होंने इसी साल पूर्व भारतीय कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी के बतौर कप्तान 41 जीत के रिकॉर्ड को तोड़ा था। असगर की कप्तानी में अफगानिस्तान की टीम ने 52 टी-20 मैचों में 42 में जीत दर्ज की है। असगर ने साथ ही अपनी कप्तानी में टीम को 59 वनडे मैचों में से 34 में जीत दिलाई है। 

असगर अफगान का क्रिकेट करियर

असगर अफगान ने अफगानिस्तान के लिए 6 टेस्ट, 115 वनडे और 74 टी20 मैच खेले हैं। जहां उन्होंने टेस्ट में 440 रन और वनडे फॉर्मेट में 2467 रन भी बनाए हैं। T20I क्रिकेट में, 33 साल के अफगान ने 1327 रन भी बनाए हैं। अफगान ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में कुल 2 शतक बनाए हैं। अफगान टी20 अंतरराष्ट्रीय में अफगानिस्तान के लिए तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाला खिलाड़ी हैं, जबकि वो वनडे क्रिकेट में अफगानिस्तान की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में चौथे स्थान पर है। साल 2009 में अफगानिस्तान के लिए डेब्यू करने वाले असगर ने टेस्ट फॉर्मेट में 3 अर्धशतक भी बनाए हैं, जबकि उन्होंने वनडे क्रिकेट में 12 अर्धशतक दर्ज किए हैं। T20I में अफगान के नाम 4 अर्धशतक हैं।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तानी चैनल PTV ने Shoaib Akhtar और Nauman Niaz को किया ऑफ-एयर, अख्तर ने कहा- ‘क्या PTV पागल हो गया है…..’

IPL के अगले सीजन के लिए Retention Policy का हुआ ऐलान, रिटेंशन को लेकर लागू किया गया नया नियम

ICC Events में India के लिए New Zealand है बड़ा खतरा, 18 सालों से जीत नहीं पाई है भारत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

India और West Indies के खिलाफ इन दो खिलाड़ियों का चलना तय, वेस्टइंडीज के खिलाफ बनाए हैं बहुत रन, देखें आंकड़ें

India और West Indies के बीच 6 फरवरी से तीन मैचों की वनडे सीरीज शुरू होने जा रही है। वेस्टइंडीज की टीम जल्द भारत दौरा पर आएगी। इस सीरीज में Virat Kohli पहली बार रोहित शर्मा के कप्तानी में खेलेंगे। इस सीरीज में एक बार फिर विराट कोहली से बहुत उम्मीद होगी। विराट के साथ Rohit Sharma पर भी सबकी नजर होगी। इन दोनों बल्लेबाजों का आंकड़ा वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार रहा है।

IGNOU 2022 Session: दो नए विषयों में शुुरू हुआ B.A कोर्स, यहां पढ़ें जानकारी..

IGNOU ने सत्र 2022 में दो नए विषयों में B.A Course कराने का निर्णय लिया है।

Punjab Election 2022: Arvind Kejriwal ने चुनाव से पहले किया बड़ा वादा, कहा- अगर AAP सत्ता में आई तो पंजाब में नहीं लगेगा नया...

Punjab Election 2022: AAP के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को जालंधर में एक राजनीतिक रैली को संबोधित किया।

Share Market : 57,200 अंकों की भारी गिरावट के साथ बंद हुआ सेंसेक्स

सप्‍ताहांत भारतीय शेयर बाजार (Stock Market) की शुरुआत तेजी के साथ हुई।