Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

5 अगस्त को होने वाले राम मंदिर के भूमि पूजन को लेकर अयोध्या में गजब का उत्साह है.. अयोध्या से शुरू प्रभु की जय-जयकार भोले की नगरी काशी में गूंजने लगी है.. शिलान्यास कार्यक्रम के लिए भगवान श्रीराम के आराध्य की नगरी काशी से आशीर्वाद के प्रतीक रूप में चांदी के पांच बेल पत्र और सवा पाव चंदन अयोध्या जाएगा.. बाबा विश्वानाथ को अर्पित रजत बेल पत्र और चंदन श्रीराम मंदिर की नींव में पांच रजत शिलाओं के साथ रखा जाएगा.. भूमि पूजन में प्रयोग होने वाली सर्वऔषधि भी काशी से अयोध्या ले जाई जाएगी.. इसके अलावा, प्रयागराज से संगम का जल और मिट्टी का भी प्रयोग भूमि पूजन में किया जाएगा

अयोध्या यात्रा के दौरान पीएम मोदी को लकड़ी की बनी दुर्लभ डेढ़ फुट की कोदंड राम और एक फुट की लव-कुश की प्रतिमा भेंट की जाएगी.. भगवान श्रीराम ने माता सीता की रक्षा के लिए कोदंड धनुष उठाया था.. इसलिए दक्षिण भारत में भगवान श्रीराम को स्त्री रक्षक के रूप में माना जाता है और राम के कोदंड रूप की पूजा की जाती है.. भूमि पूजन से पहले रामनगरी को.. त्रेतायुग के रंग-ढंग में ढाला जा रहा है.. गली-मोहल्लों को चमकाया जा रहा है.. तो अयोध्या को भगवारंग में सराबोर किया जा रहा है.. मौका बड़ा है, इसलिए प्रधानमंत्री मोदी की आगवानी में कोई कमी ना रहे.. इसे लेकर भी पूरे इंतजाम किए जा रहे हैं।

पीएम की आगवानी को लेकर सुरक्षा के भी चाक-चौबंद इंतजाम हैं.. पुलिस के आलाधिकारी पल-पल की निगरानी कर रहे हैं.. पीएम मोदी के दौरे लिए सुरक्षा का प्लान तैयार किया गया है.. खास तौर पर उन रास्तों पर जहां से पीएम मोदी राम जन्मभूमि परिसर में जाकर राम मंदिर निर्माण का शुभारंभ करेंगे.. सुरक्षा का दायरा बढ़ा कर 7 जोन में कर दिया गया है।

5 अगस्त को शुभ मुहूर्त में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में राम मंदिर के लिए भूमि पूजन करेंगे.. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ उनकी अगवानी करेंगे.. भूमि पूजन के भव्य कार्यक्रम की तैयारी हो चुकी है.. 200 मेहमानों को न्योता भी चला गया है.. भूमि पूजन को इतना भव्य बनाने की तैयारी चल रही है.. कि, दुनिया देखकर दंग रह जाए।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.