होम राज्य Lucknow में बारिश से बुरा हाल, घरों में घुसा पानी

Lucknow में बारिश से बुरा हाल, घरों में घुसा पानी

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में इन दिनों लगातार बारिश हो रही है। बारिश की वजह से कॉलोनियों, सड़कों पर पानी भर गया है, जिससे कारण आना जाना दुश्वार हो गया है। लखनऊ में कई घरों में भी पानी भर गया है। बारिश की वजह से राजधानी के कई इलाकों में घंटों बिजली भी गुल रही। वहीं अब तक प्रदेश में दर्जन भर से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

प्रशासन कर रही मदद

राजधानी में बीती रात से हो रही बारिश की वजह से कई पॉश कॉलोनियों में पानी भरने की घटनाएं भी सामने आई हैं। हजरतगंज के बालू अड्डे, पार्क रोड, विधानसभा मार्ग पर भी पानी भर गया है। जोरदार बारिश की वजह से कई सड़कें पूरी तरह पानी से भर गईं। हालांकि, प्रशासन राहत एवं बचाव कार्य भी तेजी से चला रहा है और आम लोगों की समस्याओं को जल्द-से-जल्द दूर करने में लगा हुआ है। आम इलाकों से लेकर वीआईपी इलाकों तक जलभराव की स्थिति देखी जा रही है।

जारी किया गया Helpline Number

लगातार हो रही बारिश की वजह से लखनऊ प्रशासन ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। किसी भी सिविक समस्या, जल भराव, पेड़ गिरने आदि की घटनाओं पर नगर निगम के कंट्रोल रूम पर संपर्क करने को कहा गया है। इसके लिए जो हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है, 6389300137/6389300138/6389300139 ये है। नंबर इसके अलावा, बिजली जाने पर हेल्पलाइन नंबर 1912 तथा अन्य किसी समस्या हेतु इंट्रीग्रेटेड कंट्रोल कमांड सेंटर कमांड सेंटर के नंबर 0522-4523000 पर भी संपर्क किया जा सकता है।

luknow rain

ये भी पढ़ें: Delhi-NCR में दो दिनों तक भारी बारिश की संभावना,Yellow Alert किया गया जारी

दिल्ली, हरियाणा और यूपी में झमाझम बारिश, कई इलाकों में जलभराव की समस्या, आवागमन बाधित

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

PM Modi Address to Nation: हमारे लिए लोकतन्त्र का मतलब है ‘सबका साथ’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को 100 करोड़ सफल कोनोना वैक्सीन के डो़ज लेने के लिए बधाई दी। पीएम मोदी ने कहा यह सफलता हर देशवासी की सफलता है। देश ने 21 अक्टूबर को भारत ने 1 बिलियन, 100 करोड़ वैक्सीन डोज़ का कठिन लेकिन असाधारण लक्ष्य प्राप्त किया है।

PM Modi address to nation Live Updates: पीएम ने कहा- भारत ने असाधारण लक्ष्य प्राप्त किया है

PM Modi address to nation Live Updates: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को संबोधित कर रहे हैं। गुरुवार को देश ने 100 करोड़ Vaccination के आंकड़ों को पूरा किया है।

Sensex Today : Share Market में तेजी बरकरार, 61 हजार के ऊपर खुला Sensex

Sensex Today : सप्ताह के आखिरी दिन यानी शुक्रवार (22 अक्तूबर) को घरेलू शेयर बाजार हरे निशान में खुला। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स (BSE Sensex) हरे निशान पर खुला, सेंसेक्स 230 अंक चढ़कर 61 हजार के ऊपर खुला, वहीं निफ्टी भी 18,200 के पार पहुंच गया।

Bigg Boss 15: Gauahar Khan ने Karan Kundra और तेजस्वी प्रकाश की खिंचाई की, कहा- जो पॉपुलर हैं उनके लिए कोई rules नहीं

Bigg Boss 15: अभिनेत्री गौहर खान (Gauahar Khan) ने गुरुवार को कहा कि वह हाल ही में बिग बॉस 15 के घर के अंदर हुई घटनाओं से हैरान हैं। उन्होंने प्रतियोगियों करण कुंद्रा (Karan Kundra) और तेजस्वी प्रकाश (Tejasswi Prakash) को जमकर फटकार लगाई बता दें कि एक एपिसोड में एक टास्क के दौरान करण के गुस्सा होने के बाद उनका यह रिएक्शन आया है। उन्होंने प्रतीक सहजपाल को गले से पकड़कर जमीन पर पटक दिया था।