होम ज़रा हटके शिक्षा देश- विदेश में 300 से ज्यादा डाउट-क्लियरिंग सेंटर्स खोलेगा Basicfirst

देश- विदेश में 300 से ज्यादा डाउट-क्लियरिंग सेंटर्स खोलेगा Basicfirst


झारखंड इनोवेशन लैब द्वारा चयनित एडटेक स्टार्टअप बेसिकफर्स्ट ने आज 23 अक्टूबर को भारत और विदेशों में 300 से ज्यावदा ऑफलाइन डाउट क्लीकयरिंग सेंटर्स खोलने की घोषणा की है। बेसिक फर्स्ट स्टूडेंट्स के लिए पढ़ाई के समग्र विकल्पों की पेशकश करता है। इसके तहत यूएई में 15 और सिंगापुर में 3 सेंटर्स खोले जाएंगे। कंपनी का लक्ष्य् है, स्टूडेंट्स की मदद करने के लिये ऑनलाइन और ऑफलाइन क्लासेस के साथ अपना फिजिटल मॉड्यूल बनाना। इन डाउट क्लीवयरिंग सेंटर्स को स्थापित करने के लिये बेसिकफर्स्ट स्कूलों और कोचिंग संस्थानों के साथ भागीदारी कर रहा है और 45 से ज्यादा शहरों के 85 से अधिक सेंटर्स की पहचान कर उनके साथ करार कर चुका है।

इसके अलावा, बेसिकफर्स्‍ट ऐसे लोगों के साथ अपनी टीचिंग फैकल्टी का विस्तार कर रहा है, जिन्हें अपने-अपने कोर्सेस में लंबे समय की विशेषज्ञता प्राप्त है। उच्च-स्तर पर की फ्लाइंग फैकल्टी भी होगी, जो कोर्स और स्टूडेंट्स की जरूरत के आधार पर महीने में एक या दो बार इन सेंटर्स को विजिट करेगी। यह फ्लाइंग फैकल्टी रांची, दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरू और हैदराबाद में रहेगी। बेसिकफर्स्‍ट उर्दू समेत कई क्षेत्रीय भाषाओं में भी उच्च स्तर की पढ़ाई का अनुभव देने के लिए योग्य टीचर्स और फैकल्टी मेंबर्स को नियुक्ति कर रहा है, ताकि स्टे‍ट बोर्ड के स्टूडेंट्स की मांग पूरी की जा सके।

डाउट-क्लींयरिंग सेशंस को मांग के आधार पर 24*7 टेक्स्ट या चैट मेसैजेस में भी शेड्यूल किया जा सकता है। यह प्रोग्राम 22 स्टेसट बोर्ड्स के कक्षा 6 से 12 तक के स्टूसडेंट्स और 84 प्रतियोगी परीक्षाओं के लिये होगा और ध्यान मुख्य रूप से प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स पर दिया जाएगा।

बेसिक फर्स्ट लर्निंग के फाउंडर और सीईओ रणधीर कुमार ने कहा, “बेसिकफर्स्‍ट में हमारा लक्ष्यी है स्टूडेंट्स की मदद करना है। ऑनलाइन और ऑफलाइन, दोनों सेशंस वाला फिजिकल मॉड्यूल आज की दुनिया में आगे बढ़ने का तरीका है। डाउट सॉल्विंग ऑनलाइन पढ़ाई के महत्वपूर्ण पहलूओं में से एक है, क्‍योंकि हर स्टूडेंट का डाउट या सवाल अलग होता है, जिसे वन-ऑन-वन मोड में ऑनलाइन और ऑफलाइन तरीके से हल किया जा सकता है।

बेसिकफर्स्‍ट एक एडटेक स्टार्टअप है, जो कस्टमाइज्ड और इंटरैक्टिव एजुकेशनल कंटेन्ट डिलीवर करता है, जिसे इंस्ट्रक्टर्स या टीचर्स स्टूडेंट्स के साथ अपनी बातचीत के आधार पर तैयार करते हैं। हाल के समय में टीयर 2 और इससे छोटी जगहों से मांग में मजबूती के कारण इस स्टार्टअप ने पिछले नौ महीनों में 52% सीएजीआर के साथ माह-दर-माह 100% की वृद्धि की है।

ये भी पढ़ें

Audi Q5 Facelift की बुकिंग शुरू, अगले महीने होगी लॉन्च

Facebook Inc. मेटावर्स बनाने के लिए 10,000 नियुक्तियां करेगा, 50 मिलियन निवेश की योजना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

‘Tadap’ Screening पर Ahan Shetty के पोस्टर को Salman Khan ने किया KISS, वायरल हुआ वीडियो

अभिनेता अहान शेट्टी (Ahan Shetty) और तारा सुतारिया (Tara Sutaria) अपनी अपकमिंग फिल्म तड़प (Tadap) को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं। बता दें कि ‘तड़प’ 3 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है। जिसके लिए मुंबई में ‘तड़प’ का शानदार प्रीमियर हुआ। जहां रिया चक्रवर्ती, काजोल, सलमान (salman khan) खान समेत कई सितारे पहुंचे थे।

देश के पहले राष्ट्रपति Rajendra Prasad की आज जयंती, प्रधानमंत्री ने किया नमन

देश के पहले राष्ट्रपति Rajendra Prasad की आज जयंती है। पूरा देश भारत भारत रत्न को याद कर रहा है। प्रधानमंत्री (Prime...

साउथ की ‘Marakkar’ ने रिलीज से पहले कमाए 100 करोड़, सलमान-अक्षय कुमार की फिल्म को दी मात

मलयालम सुपरस्टार मोहनलाल (Mohanlal) की फिल्म मरक्कर(Marakkar )लॉयन ऑफ द अरेबिन सी 2 दिसम्बर को रिलीज हो चुकी है। Marakkar फिल्म के आइडिया पर मोहनलाल और डायरेक्टर प्रियदर्शन काफी लंबे समय से काम कर रहे थे। आपको बता दें कि यह पहली ऐसी फिल्म है जो कि रिलीज से पहले ही एडवांस बुकिंग से 100 करोड़ रुपए का बिजनेस कर लिया है। इस बात की जानकारी खुद फिल्म के डायरेक्टर मोहनलाल ने सोशल मीडिया के जरिए दी है।

APN News Live Updates: ओमिक्रॉन की दस्तक से बढ़ा खतरा, राज्यों में अलर्ट

APN News Live Updates: दुनिया भर में Omicron का खौफ देखने को मिल रहा है। साउथ अफ्रिका में लॉकडाउन लगा दिया गया है। ओमिक्रोन वेरिएंट अब 25 देशों में फैल गया है। दरअसल कोविड के नए स्ट्रेन ने अब अमेरिका (US) और यूएई (UAE) में भी दस्तक दे दी है।