हिंदुत्व की गहरी छवी रखने वाले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के पीएम नरेंद्र मोदी के बाद सबसे चर्चित चेहरे में से एक योगी आदित्यनाथ ने बंगाल में रैली को संबोधित करते हुए ममता सरकार पर जमकर निशाना साधा। योगी ने आरोप लगाया कि, बंगाल में जय श्री राम के नारे बोलने से भी रोका जाता है।

बता दें कि, विधानसभा चुनाव की तैयारी सभी पार्टियां तेजी कर रही हैं। बंगाल की गद्दी पर सवार ममता को हराने के लिए बीजेपी चर्चित चेहरों को चुनाव में उतार रही है। इसी तर्ज पर टीएमसी  का गढ़ कहा जाने वाला मालदा जिले में योगी आदित्यानथ रैली करने पहुंचे थे जहां उन्होंने गौ हत्या से लेकर वंदे मातरम और जय श्री राम का नारा न लगाने वालों को आड़े हाथ लिया।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ममता पर हमला बोलते हुए कहा कि, कभी भारत को नेतृत्व देने वाला बंगाल आज बदहाल है। बंगाल में सत्ता प्रायोजित अपराध और आतंकवाद देश की सुरक्षा को कड़ी चुनौती दे रहा है। बंगाल में शक्ति की पूजा होती है, लेकिन यहां पर दुर्गा पूजा पर पाबंदी लगाई जाती है। ईद पर जबरदस्ती गोहत्याएं करवाई जाती है, गोतस्करी से भावनाओं को नुकसान पहुंचाया जाता है।

सीएम योगी आगे कहते हैं, मोदी सरकार ने धारा 370 को खत्म कर दिया, अयोध्या में राम मंदिर का भी निर्माण हो रहा है। (ममता बनर्जी) कैसे अपना आपा खो सकता है। योगी ने कहा कि गो-हत्या रोकने के लिए काम किया जा रहा है, आज यूपी में कोई गो-हत्या नहीं कर सकता है। योगी ने ऐलान किया कि बंगाल में बीजेपी की सरकार आई तो 24 घंटे में गो-तस्करी बंद करवा देंगे।

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि CAA जब लागू हुआ तो बंगाल में हिंसा क्यों होती है, ये सत्ता की प्रायोजित हिंसा है। बंगाल में आयुष्मान भारत योजना को लागू नहीं किया गया, केंद्र की किसी भी योजना का लाभ यहां के लोगों को नहीं मिल रहा है। योगी बोले कि बंगाल में लव जिहाद को अंजाम दिया जा रहा है, यहां की सरकार इसे रोक नहीं पा रही है।

गौरतलब है कि, बंगाल में 294 सीटों पर 8 चरणों में चुनाव होने वाला है। 27 मार्च को पहले चरण का चुनाव होने वाला है। और 2 मई को नतीजे घोषित होंगे। बंगाल का मालदा जिला टीएमसी का गढ़ माना जाता है क्योंकि यहां पर मुस्लिम आबादी अधिक है। ये जिला चुनाव में काफी अहम भूमिका निभाता है। इस कारण बीजेपी के लिए मालदा केंद्र बिंदू है। पार्टी यहां पर हिंदू वोटरों को ममता के खेमे में नहीं जाने देना चहाती है। इसलिए योगी आदित्यनाथ को मालदा की कमान सौपी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here