पश्चिम बंगाल में 294 विधानसभा सीटों पर 27 मार्च को पहले चरण का मतदान होगा। यहां पर चुनाव 8 चरणों में होने वाला है। सभी पार्टियां अपने स्तर पर जनता का वोट बटोरने की कोशिश कर रही हैं। भारतीय जनता पार्टी का चुनावी कैंपेन कुछ ज्यादे ही रफ्तार में है। यहां पर पीएम मोदी और अमित शाह से लेकर जेपी नड्डा जनता को लुभाने में जुटे हैं। खबर है कि 7 मार्च को पीएम मोदी एक बार फिर बंगाल की जनता के बीच होंगे।

पीएम मोदी रैली को संबोधित करेंगे। वहीं खबर ये भी है कि, इस दौरान भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली के भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हो सकते हैं। हालांकि, इस खबर की पुष्टि न तो सौरव ने की है और न ही बीजेपी ने।

अखबार से लेकर सोशल मीडिया पर सौरव गांगुली के बीजेपी मे शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही हैं। अटकलों पर विराम देते हुए पार्टी ने मंगलवार को कहा कि यह पूर्व क्रिकेटर पर निर्भर करेगा कि वह रैली में रहेंगे या नहीं। बीजेपी प्रवक्ता शामिक भट्टाचार्य ने कहा कि अगर पूर्व कप्तान सौरव गांगुली अपने स्वास्थ्य और हालात को देखते हुए रैली में हिस्सा लेने का विचार करते हैं, तो उनका सबसे अधिक स्वागत होगा।

गौरतलब है कि सौरव गांगुली की हाल में एक और एंजियोप्लास्टी की गई थी। उन्हें तीन दिन हॉस्पिटल में गुजारने के बाद 31 जनवरी को छुट्टी मिली थी। सर्जरी के दौरान दो और स्टेंट लगाए गए थे। जनवरी की शुरुआत में सौरव गांगुली को हार्ट अटैक आया था। इस दौरान हुई सर्जरी में एक स्टेंट डाला गया था।

गौरतलब है कि, बंगाल में 294 सीटों पर 8 चरणों में चुनाव होने वाला है। 27 मार्च को पहले चरण का चुनाव होने वाला है। और 2 मई को नतीजे घोषित होंगे। बंगाल का मालदा जिला टीएमसी का गढ़ माना जाता है क्योंकि यहां पर मुस्लिम आबादी अधिक है। ये जिला चुनाव में काफी अहम भूमिका निभाता है। इस कारण बीजेपी के लिए मालदा केंद्र बिंदू है। पार्टी यहां पर हिंदू वोटरों को ममता के खेमे में नहीं जाने देना चहाती है।

पार्टी बंगाल चुनाव हो या, केरल सभी जगह चर्चित चेहरों को मैदान में उतार रही है। ये चेहरे जनता के बीच अपनी साफ-सुथरी छवी के लिए जाने जाते हैं। अभी हाल ही में बीजेपी में मेट्रो मैन ई.श्रीधरन शामिल हुए हैं। उनके बाद केरल उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश पी एन रवींद्रन ने बीजेपी का दामन थाम लिया है। कोच्चि के त्रिपुनीथुरा में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के सुरेंद्रन की विजय यात्रा के दौरान, केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमणने रवींद्रन का पार्टी में स्वागत किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here