Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

2019 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को हराने के लिए भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद ने एसपी-बीएसपी गठबंधन को समर्थन देने का एलान किया है। चंद्रशेखर आजाद सहारनपुर में संत रविदास छात्रावास में आयोजित एक समारोह को संबोधित कर रहे थे।

चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि वह चाहते हैं कि उतर प्रदेश में बीजेपी को हराने के लिए एक सामाजिक गठबंधन बने। एसपी-बीएसपी के गठबंधन से उनका यह सपना पूरा हुआ है। यह गठबंधन बीजेपी को उतर प्रदेश में रोकने का काम करेगा। उन्होंने कार्यक्रम में मौजूद लोगों से कहा कि यदि बीजेपी ने किसी दलित को भी पार्टी से टिकट दिया तो भी उसे वोट मत देना।

भीम आर्मी चीफ ने कहा, मैं कोई चुनाव नहीं लड़ने वाला हूं और पूरी तरह गठबंधन के साथ हूं। 2019 में बीजेपी को हराना ही हमारा एकमात्र लक्ष्य है। इसलिए सभी संविधान बचाने की लड़ाई लड़ने वाले दलों को एक साथ आने की जरूरत है। तभी बीजेपी को हराना आसान होगा। इसलिए सपा-बसपा गठबंधन में रालोद को भी साथ लेना चाहिए था।

इस रैली के लिए भीम आर्मी ने लोगों से इसमें हिस्सा लेने की अपील की थी। साथ ही पार्टी प्रमुख ने उत्तर प्रदेश में कई रैलियों की परमिशन रद्द किए जाने के आरोप लगाए थे। बता दें कि उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों के लिए सपा और बसपा के बीच गठबंधन हुआ है। एसपी-बीएसपी दोनो ही पार्टियां 38-38 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

इसके अलावा दो सीटें सहयोगियों के लिए छोड़ी गई हैं। साथ ही यह भी तय किया गया है कि रायबरेली और अमेठी में कांग्रेस के खिलाफ कोई उम्मीदवार नहीं उतारा जाएगा। उधर राष्ट्रीय जनता दल नेता तेजस्वी यादव ने रविवार की शाम को लखनऊ में मायावती के आवास पर जाकर मुलाकात की। साथ ही आज उनकी मुलाकात अखिलेश यादव से होने वाली है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.