होम अपना प्रदेश Bhupesh Baghel को UP Elections का पर्यवेक्षक बनाया गया, Chhattisgarh में सीएम...

Bhupesh Baghel को UP Elections का पर्यवेक्षक बनाया गया, Chhattisgarh में सीएम बदलने की अटकलें तेज

कांग्रेस पार्टी ने शनिवार को छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्यमंत्री Bhupesh Baghel को उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) का वरिष्ठ पर्यवेक्षक नियुक्त किया है।

भूपेश बघेल ने एक ट्वीट में कहा, ” माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) जी ने मुझे उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए पर्यवेक्षक बनने का निर्देश दिया है। बड़ी ज़िम्मेदारी है। पूरा प्रयास रहेगा कि शीर्ष नेतृत्व की उम्मीदों पर खरा उतर सकूं। परिवर्तन का संकल्प, कांग्रेस ही विकल्प। “

भूपेश बघेल को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए पर्यवेक्षक बनाना सत्‍ता परिवर्तन की अटकलों और अनुमानों को और तेजी दे रहा है। इस फैसले से यही जाहिर हो रहा कि टीएस सिंहदेव के गुट की बात मानते हुए आलाकमान उन्‍हें मुख्‍यमंत्री बनाने के लिए तैयार है और भूपेश बघेल को मुख्‍यमंत्री के पद से इस्‍तीफा देना पड़ेंगा।

छत्तीसगढ़ में राजनीतिक उठा पटक जारी है। टीएस सिंहदेव का गुट उन्‍हें मुख्‍यमंत्री बनाने के लिए अड़ा है क्‍योंकि जून में मुख्यमंत्री के रूप में बघेल ने अपने ढाई साल पूरे कर लिए और उसके बाद से टीएस सिंहदेव के खेमे के द्वारा छत्तीसगढ़ में मुख्‍यमंत्री बदलने की मांग की जा रही है। टीएस सिंहदेव के समर्थक विधायकों ने दावा किया है कि 2018 में वो ढाई-ढाई साल के Formule के तहत भूपेश बघेल को मुख्‍यमंत्री बनाने के लिए सहमत हुए थे।

कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनाव से पहले ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) को पश्चिमी उत्तर प्रदेश का प्रभारी बनाया था जहां कांग्रेस सभी सीटों पर हार गई थी। जिसके बाद सिंधिया कई विधायकों के साथ मार्च 2020 में पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हो गए थे और उस समय की मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार गिर गई थी।

यह भी पढ़ें : मुख्‍यमंत्री बदलने की अटकलों पर CM Bhupesh Baghel ने कहा, ”छत्तीसगढ़ कभी पंजाब नहीं बन सकता”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Virender Singh के ट्वीट पर खेल निदेशक ने दिया जवाब, गूंगा पहलवान ने ट्वीट कर की थी ये मांग

Virender Singh उर्फ गूंगा पहलवान ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से राज्य के बधिर खिलाड़ियों को पैरा-एथलीट के रूप में मान्यता देने की मांग करते...

APN News Live Updates: Nishad Party ने बीजेपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ने का किया ऐलान, पढ़ें 16 जनवरी की सभी बड़ी खबरें

APN News Live Updates: हरिद्वार धर्म संसद में हुई हेट स्पीच (Hate Speech) के मामले में उत्तराखंड पुलिस ने यति नरसिंहानंद को गिरफ्तार कर लिया।

Bollywood News Updates: ‘पुष्पा’ ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, हिंदी वर्जन में कमाए 300 करोड़ रुपये, पढ़ें Entertainment से जुड़ी सभी खबरें

Bollywood News Updates: साउथ सुपर स्टार अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) की पुष्पा (Pushpa) ने सिनेमाघरों में धूम मचाई हुई हैं।

UP Election 2022 के लिए AAP ने जारी की पहली सूची, 150 उम्‍मीदवारों को मिली टिकट

UP Election 2022: 5 राज्यों समेत उत्‍तरप्रदेश में भी कुछ दिनों में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं। दिल्ली की सत्ताधारी पार्टी AAP की नजर भी...